सेक्‍स का मूड है लेकिन बच्‍चें है घर में?

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

जब आप पापा बन जाते हैं तो आपकी सेक्स लाइफ बादल सी जाती है। आपका अधिकतर समय बच्चों के नेपकिन बदलने में, पोटी साफ करने में और उनको लोरी सुनाने में गुजरता है। पूरा दिन बस यूहीं चला जाता है, पत्नी से साथ बिताने के लिए समय बचता ही नहीं है। जब आप दो से तीन होते है तो यह हर कपल के साथ एक सामान्‍य सी समस्‍या है।

जानिये शादी की पहली रात को लवमेकिंग क्‍यूं बन जाती है खास

लेकिन बच्‍चे जब बच्‍चे आपके ईद गिर्द मंडरा रहे हो तो ऐसी स्थिति में बच्‍चों को प्राथमिकता देते देते कहीं आप अपनी सेक्‍स लाइफ को प्राथमिकता देना न भूल जाएं। 

इसलिए हम आपको सेक्स लाइफ को कभी मिस ना करने के सुझाव देते हैं। भावनात्मक जुड़ाव के साथ ही शारीरिक संबंध भी उतने ही ज़रूरी हैं। सेक्स एक ऐसी चीज हैं जो कभी खत्म नहीं होनी चाहिए।

छोटे बच्‍चे को जरुर सिखाएं सफाई से संबन्‍धित ये 5 बातें

हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आप अपनी सेक्स लाइफ को फिर से जवां बना सकते हैं। 

जब आपका बेबी आपके पास सो रहा हो

जब आपका बेबी आपके पास सो रहा हो

सोचो कि आपका बच्चा आपके पास ही सो रहा है। आप आकस्मिक रूप से अपना हाथ उनके जांघ पर फेरते हैं। इससे पहले आप कुछ जानें कि आपका हाथ अपने कूल्हों पर आ जाता है। उनका मूड भी बनने लगता है। लेकिन आप दोनों को कौनसी चीज रोकती है? शायद, आपके पास में सो रहा आपका बच्चा! हम सब जानते हैं कि यदि बच्चा पेरेंट्स को सेक्स करते देखेगा तो कैसा लगेगा। लेकिन यदि बच्चा 6 महीने से छोटा है, तो कोई परेशानी नहीं। यदि बच्चा पास में हो और आपकी इच्छा हो तो क्या करें? यदि आप बच्चे को दूसरी जगह शिफ्ट नहीं करना चाहते हैं तो फिर फर्श है ना! इससे ना केवल आपका बच्चा चैन से सोएगा बल्कि आप भी सहजता और उत्तेजना के साथ आनंद लेंगे।

जब बच्चा जाग रहा हो

जब बच्चा जाग रहा हो

बच्चे के समय बिताना अच्छा है, लेकिन आप कुछ समय अकेले में ज़रूर गुज़ारना चाहते हैं। यदि आपका उसकी कमरे में खेल रहा है तो भी कई बार आपकी सेक्स की इच्छा होती है। ऐसे में बच्चे के मूड को देखें। यदि ऐसा लगता है कुछ देर के लिए जाना सही है, तो ड्राइंग रूम में जाएं और मजे करें। एक हेल्दी सेक्स लाइफ में दिन के समय संबंध बनाना ज़रूरी है, ऐसे में आवश्यक है कि बच्चा आपके आस-पास न हो।

 जब बच्चा आपके आस-पास हो

जब बच्चा आपके आस-पास हो

आपका बच्चा आज थोड़ा जल्दी सो गया। आपके पास एक घंटा है। लेकिन आप कुछ कर रहे हो इसी दौरान आपका बच्चा जग गया। उसने शायद कोई बुरा सपना देखा और वो जागा गया। निःसन्देह आपकी पहली प्राथमिकता है बच्चे की सुरक्षा। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप आज रात को ऐसे ही सो जाएं। हो सकता है आपने आखिरी बार सेक्‍स एक महीने पहले किया था। जब आपको लगे कि बच्चा सो गया तो चुपके से दूसरे कमरे में चले जाएं जहां से आपको उसकी आवाज़ आती रहे। लाइट कम रखें, दरवाजा बंद रखें और कपड़े पास ही रखें। यह उतना मुश्किल नहीं है जितना आप समझते हो।

जब आपको डर हो कि बच्चा कमरे में आ जाएगा

जब आपको डर हो कि बच्चा कमरे में आ जाएगा

आपको पूरे सप्ताह संडे का इंतज़ार रहता है। इस दिन आपके बच्चे अपना पसंदीदा कार्टून देखने में व्यस्त होते हैं और आपकी पत्नी जी को भी किचन से बाहर निकलने का थोड़ा समय मिलता है। आप दोनों बैडरूम में थोड़ा समय एक साथ गुजारते है।

लेकिन यदि आपका बच्चा एकदम से कमरे में आ गया तो? ऐसे में आपको अपने बच्चे को ‘दरवाजा खटखटाने की आदत' सिखानी होगी। चाहे आप सेक्स कर रहे हों या नहीं आपका बच्चा आपकी प्राइवेसी की कद्र करे। बच्चे होने का ये मतलब नहीं कि आप अपनी सेक्स लाइफ से समझौता करें। जब आवश्यक हो तो कमरा बंद करें। हां आप अच्छे पेरेंट्स हैं लेकिन आपको एक अच्छा पार्टनर भी बनना है।

जब अकेले में समय बिताना मुश्किल हो

जब अकेले में समय बिताना मुश्किल हो

एक बच्चे को संभालना आसान है। लेकिन जब दूसरा हो जाता है तो सेक्स लाइफ में कुछ फर्क पड़ता है। आप मुश्किल से अपनी पत्नी के साथ डेट पर जाते हैं। अपने पसंदीदा रेस्टोरेन्ट में डिनर के लिए जाएँ। पुरानी यादें ताजा करें। उसे एक लंबी किस करें जो उसे डेटिंग के दिनों की याद दिला दे। अपने बच्चों को घर पर छोड़ कर कभी कभार पुरानी यादें ताजा करने में कोई बुराई नहीं है।

रात में बच्चे को संभालने वाली बेबी केयर टेकर भी रख सकते हैं। या आपके कोई रिलेटिव्‍ज भी सम्‍भाल सकते है। मौके का फायदा उठाते हुए। किसी शानदार से होटल में कमरा बुक करें और अपनी सेक्स लाइफ एंजॉय करें।

English summary

Concerns about Having Love Making When Kids Are in the House

Having children can kill your sex life. Here's how we work to prevent that from happening.
Story first published: Thursday, April 13, 2017, 11:10 [IST]
Please Wait while comments are loading...