शादी के बाद पहली बार इंटीमेट होने के बाद ये काम करना न भूले

Posted By:
Subscribe to Boldsky

पहली बार सेक्‍स लाइफ में कदम रखने वाले कपल्‍स को सेक्‍स लाइफ में एंजॉय, एक्‍साइटमेंट और प्राइवेट मूमेंट के अलावा एक चीज का और ध्‍यान रखना चाहिए वो है हाइजीन। कपल्‍स सेक्‍स से पहले सारी तैयारियां करते है और क्‍या करना है, क्‍या पहनना है, इन सभी बातों पर बहुत ध्‍यान देते हैं। लेकिन सेक्‍स के बाद क्‍या करना चाहिए इस बात पर कोई भी गौर नहीं देता है। 

सुहाग रात में पहली बार सेक्स करने के हाइजीन के कुछ नियम कायदे है, आपको इस ओर ध्‍यान देना बहुत जरुरी है, जिससे आप दोनों पूरी लाइफ अपनी सेक्‍स लाइफ एंजॉय करें बल्कि आप दोनों इंफेक्शन फ्री और हेल्दी भी रहे-

 साबुन का इस्तेमाल न करें

साबुन का इस्तेमाल न करें

सेक्स करने के बाद क्या करना चाहिए चाहे कितना भी गंदा महसूस हो लेकिन हार्श साबुन का इस्तेमाल न करें। साफ पानी या फिमिनिन वाश से वैजाइनल एरिया को साफ करें जिससे कि किसी भी तरह का इंफेक्शन होने का खतरा न हो।

तुरन्त अंडरगार्मेंट्स न पहनें-

तुरन्त अंडरगार्मेंट्स न पहनें-

शायद आपको पता नहीं कि सेक्स करने के बाद वैजाइना को बैक्टिरीयल इंफेक्शन से दूर रखने के लिए थोड़ी-देर ताजा हवा लगने दें। इसलिए तुरन्त पैंटी वैगरह न पहनें या पहनना चाहे तो ढीला-ढाला हो ऐसा पहनें।

अपने पार्टनर से बात करें-

अपने पार्टनर से बात करें-

सेक्स करने के बाद तुरन्त सो न जायें बल्कि दोनों सेक्स के बारे में अपनी पसंद और नापसंद के बारे में बतायें। यहां तक क्या अच्छा लगा उनके कान में धीरे-धीरे बोलें।

 सेक्स के बाद आफ्टरप्ले-

सेक्स के बाद आफ्टरप्ले-

सेक्स करने के बाद तुरन्त न सोकर दोनों समय एक दूसरे के बांहो में गुजारे। क्योंकि आफ्टरप्ले फोरप्ले जैसा ही ज़रूरी होता है। इससे दोनों के बीच का संबंध बेहतर होता है।

साफ-सफाई-

साफ-सफाई-

जहां पर आप दोनों ने सेक्स प्ले किया है उस जगह को साफ करें। यहां तक कि अगर सेक्स प्रॉप्स का इस्तेमाल किया है तो उसको भी साफ करके रखें नहीं तो इंफेक्शन होने का खतरा होता

 कुछ खा लें-

कुछ खा लें-

शायद आपको पता नहीं कि सुहाग रात को पहली बार सेक्स करने के बाद पानी या शरबत पीना अच्छा होता है। क्योंकि सेक्स प्ले के बाद शरीर हाइड्रेटेड हो जाता है जिसको पूर्ण करने की ज़रूरत होती है। इसके अलावा आप फल या एनर्जी बार खायें इससे आपकी खोई हुई ताकत फिर से लौट आयेगी।

English summary

post intimacy rituals you must follow

Besides peeing and cuddling, of course.
Story first published: Saturday, November 25, 2017, 14:35 [IST]
Please Wait while comments are loading...