For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जिन औरतों में हों ये 9 आदतें ना करें उनसे विवाह

|

शादी मजाक नहीं है। ये एक बहुत बड़ा कमिटमेंट है। आप कभी ये नहीं चाहेंगे कि आपकी शादी की वजह से आपका जीवन नरक जैसा और असंतुष्ट हो। शादी के बंधन में बंधने से पहले ये जरूरी है कि आप मानसिक तौर पर तैयार रहें। आपको ये समझना होगा कि प्यार और शादी का रिश्ता निभाना आसान नहीं है और इसके साथ कई जिम्मेदारियां जुड़ी हुई हैं।

आपको खुद को शादी के लिए मानसिक तौर पर तैयार करने से पहले इस बात पर भी काम करना होगा कि आपने सही पार्टनर चुनी हो। आप ऐसी महिला का चुनाव करें जो आपके साथ कम्पेटिबल हो। याद रखें कि उस लड़की के साथ आप अपनी पूरी जिंदगी गुजारने वाले हैं।

वार्षिक राशिफल 2019

कुछ महिलाओं से मिले बिना ही मना कर देना गलत है लेकिन ऐसे कुछ संकेत हैं जिन्हें देखने के बाद तो आपको हां नहीं करनी चाहिए। इस लेख में हम ऐसी महिलाओं का जिक्र कर रहे हैं जिनकी कुछ आदतें शादी के लिहाज से ठीक नहीं हैं और उन्हें अपनी जीवन संगिनी बनाने से पहले आपको सोचना चाहिए।

1. जो हर चीज के बारे में कड़वा बोले

1. जो हर चीज के बारे में कड़वा बोले

इस तरह की महिलाएं हमेशा दुखी रहती हैं और हर चीज को लेकर नकारात्मक बातें करती हैं। ये आपके जीवन में भी लगातार नकारात्मकता भरती रहेंगी। ये काले बादल की तरह रहेंगी और आपकी जिंदगी में कभी रौशनी ही नहीं आने देगी।

Most Read: सिर्फ वेलेंटाइन वीक में नहीं, अपने पार्टनर को रोज दें एक प्यार भरी झप्पीMost Read: सिर्फ वेलेंटाइन वीक में नहीं, अपने पार्टनर को रोज दें एक प्यार भरी झप्पी

2. जो सिर्फ अपने बारे में सोचे

2. जो सिर्फ अपने बारे में सोचे

इस तरह की लड़की को कभी आपकी चिंता ही नहीं होगी। ये बहुत मतलबी होती हैं और सिर्फ अपने बारे में सोचती हैं। इसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। वो अपना मतलब होने पर ही दिलचस्पी लेगी।

कर्क वार्षिक राशिफल 2019

3. जिसे सिर्फ भौतिक चीजों से प्यार हो

3. जिसे सिर्फ भौतिक चीजों से प्यार हो

ये आपसे बहुत महंगे महंगे तोहफों की मांग करेगी। इस तरह की लड़कियों को तब तक आपके प्यार का एहसास नहीं होता जब तक वो प्रेम इन्हें महंगे और बड़े तोहफों के रूप में ना मिले। आप उन्हें खुश करने के चक्कर में अपनी जेब खाली कर लेंगे इसलिए सावधान रहें।

Most Read: छोटी हाईट के लड़कों से शादी करने के फायदे है कई, अब रिजेक्ट नहीं करेंगी रिश्ताMost Read: छोटी हाईट के लड़कों से शादी करने के फायदे है कई, अब रिजेक्ट नहीं करेंगी रिश्ता

4. जो फ़्लर्ट करने के मामले में हो बहुत आगे

4. जो फ़्लर्ट करने के मामले में हो बहुत आगे

वो सिर्फ आपकी बन कर नहीं रहने वाली है। अगर इसे कोई दूसरा बेहतर व्यक्ति मिलता है तो वो आपको छोड़कर आगे बढ़ने से भी नहीं कतराएगी। जिसे फ़्लर्ट करना पसंद है और जो अलग अलग तरह के लोगों के साथ फ़्लर्ट करना पसंद करती है, ऐसी पार्टनर के साथ रहकर आपको कभी भी सुरक्षा की भावना महसूस नहीं हो पाएगी।

5. जो हर हफ्ते पार्टी करना चाहती हो

5. जो हर हफ्ते पार्टी करना चाहती हो

एक वक्त ऐसा आएगा जब आप दोनों को बड़ा होना होगा और जिम्मेदारी समझनी होगी और क्लब-पार्टी आदि को बाय बाय कहना होगा। अगर आपको ऐसा लगता है कि वो लड़की अपनी पार्टी और क्लब लाइफ से समझौता नहीं करना चाहती है तो इसका मतलब है कि वो अभी शादी के लिए तैयार नहीं हुई है।

Most Read: शादी के पहले साल में ही कपल्स कर देते हैं ये गलतियांMost Read: शादी के पहले साल में ही कपल्स कर देते हैं ये गलतियां

6. मांगे कभी नहीं होंगी खत्म

6. मांगे कभी नहीं होंगी खत्म

वो आपसे दुनिया जहान की डिमांड करेगी और आप अगर उसकी मांगे पूरी कर भी देते हैं तब भी उससे वो संतुष्ट नहीं होगी। इस तरह की लड़कियां ये सोचती हैं कि इन्हें जो चीजें चाहिए उसके लिए इन्हें खुद ज्यादा मेहनत करने की कोई जरूरत नहीं है। इन्हें लगता है कि हर एक चीज इनके लिए इनके सामने परोसी जाए।

कन्या वार्षिक राशिफल 2019

7. जो हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहना चाहती हों

7. जो हमेशा आकर्षण का केंद्र बने रहना चाहती हों

इस तरह की लड़कियां कभी आपको तरक्की नहीं करने देगी। इन्हें आपकी कामयाबी से जलन होगी। ये चाहेंगी कि हमेशा लोगों के आकर्षण में सिर्फ यही बनी रहें।

Most Read: अपनी होने वाली पत्नी से पहली मुलाकात, जान लें काम की बातMost Read: अपनी होने वाली पत्नी से पहली मुलाकात, जान लें काम की बात

8. जो हमेशा गॉसिप करे

8. जो हमेशा गॉसिप करे

ये हमेशा ड्रामा करने के लिए तैयार रहती हैं। यही ड्रामा आपके रिश्ते में जहर घोल देगा। जब आपकी उम्र बढ़ने लगेगी तब आप खुद चाहेंगे कि ये ड्रामा जितना सीमित हो उतना अच्छा होगा। मगर आपको पत्नी ही ड्रामा क्वीन है तो ये आपके लिए चिंता की बात है।

9. जो कमिटमेंट करने से घबराए

9. जो कमिटमेंट करने से घबराए

जाहिर है आप ऐसी पत्नी चाहेंगे जो आपके प्रति कमिटेड हो। शादी को आगे बढ़ाने के लिए कमिटमेंट बहुत जरुरी है इसलिए आपको ये ध्यान रखना है कि क्या आपकी होने वाली पत्नी इस मामले में फिट बैठती है।

Most Read: शारीरिक संबंध को लेकर इन अजीबोगरीब डर से घिरी रहती हैं महिलाएंMost Read: शारीरिक संबंध को लेकर इन अजीबोगरीब डर से घिरी रहती हैं महिलाएं

English summary

Do Not Marry the Woman Who Has These 9 Habits

Marriage is a huge commitment. Here are the types of women you should avoid marrying at all costs.