होममेड एग शैंपू से चमकाएं अपने बाल और दूर करें रूसी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अंडा बालों की तमाम समस्‍याओं को ठीक कर सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि इसे किस तरह से बालों के लिये यूज करना है, जिससे आपको फायदा ही फायदा मिल पाए।

आप अंडे को शैंपू में भी मिक्‍स कर के बना सकती हैं। अंडा बालों के टेक्‍सचर को सुधारता है तथा उन्‍हें मुलायम और सिल्‍की बनाता है।

यदि आपके बाल असमय सफेद हो रहे हैं तो भी अंडा एक अच्‍छा ऑपशन है। अंडे में तो वैसे भी प्रोटीन होता है और हमारे बाल भी प्रोटीन से ही बनते हैं, इसलिये बालों में अंडा जरुर लगाएं।

 अंडा और लेमन

अंडा और लेमन

1 अंडा और 1 नींबू

इन दोंनो को अच्‍छी तरह फेंट लें। फिर इससे बालों का मास्‍क तैयार करें। फिर बालों को पानी से धो लें।

अंडा और एप्‍पल साइडर वेनिगर

अंडा और एप्‍पल साइडर वेनिगर

1 अंडा और 1/2 कप एप्‍पल साइडर वेनिगर मिक्‍स कर के स्‍मूथ पेस्‍ट बनाएं। इसमें बहुत ज्‍यादा एप्‍पल साइडर वेनिगर ना मिक्‍स करें नहीं तो आपके बाल खराब हो सकते हैं। इसे बालों को धोते समय लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें। जिन्‍हें रूसी की समस्‍या है, उनके लिये ये अच्‍छा है।

 अंडा और शैंपू

अंडा और शैंपू

1 अंडा और 1/2 शैंपू एक कटोरी में मिक्‍स कर लें। अगर आपको लगता है कि कुछ ज्‍यादा या कम हो गया है तो, आप थोड़ा सा शैंपू और मिक्‍स कर सकती हैं। लेकिन अंडा ना मिक्‍स करें। इससे बालों को धोएं और फिर पानी से बाल साफ कर लें।

अंडा और दही

अंडा और दही

इस शैंपू को बनाने के लिये आपको एक रात का वक्‍त चाहिये होगा। 2 चम्‍मच दही को रातभर किसी कपड़े में बांध का लटका दें, जिससे दूसरे दिन उसका सारा पानी निकल जाएं। फिर दूसरे दिन एक कटोरी में दही निकाल कर उसके साथ अंडा मिला लें और फेंट लें। अपने बालों पर इसे लगाएं और 15 मिनट के लिये छोड़ दें। यह आपके स्‍कैल्‍प को साफ करेगा।

 अंडा और एलोवेरा जैल

अंडा और एलोवेरा जैल

1 अंडे में 3 चम्‍मच एलोवेरा जैल मिक्‍स करें और बालों में लगा कर शैंपू कर लें।

English summary

Simple DIY Egg Shampoo Recipes That You Can't Skip During Weekend

Here are DIY egg shampoo recipes using egg and an additional ingredient, which you must try.
Story first published: Monday, September 18, 2017, 16:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...