जेल, पेंसिल या लिक्विड ऑयलाइनर? जानें, कौन सा है सबसे बेस्‍ट?

By: Moulshree Kulkarni
Subscribe to Boldsky

मेकअप की दुनिया में आजकल विकल्प बहुत सारे हैं। इसीलिए कई बार हमारे लिए कुछ भी चुन पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

Discount More than 40% on Fashion and Lifestyle products at Jabong!

तो मार्केट में मौजूद अलग-अलग तरह के ऑयलाइनर में से आप कौन सा चुनें? अगर आप भी अपने लिए सबसे अच्छे ऑयलाइनर का चुनाव करना चाहती हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं।

पहले हमरे पास सिर्फ पेंसिल और लिक्विड लाइनर का ही विकल्प होता था। लेकिन अब फेल्टिप लाइनर भी उपलब्ध हैं। और ये लाइनर आपके अलग-अलग लुक को ध्यान में रखकर बनाये गए हैं।

यह भी पढ़ें - क्‍या कहता है आपका आईलाइनर लगाने का तरीका

यहां पर हम आपको बता रहे हैं मार्केट में उपलब्ध विभिन्न तरह के ऑयलाइनर के बारे में ताकि आप अपनी पसंद और इच्छा के अनुसार अपना ऑयलाइनर चुन सकें।

pensil

1 पेंसिल:

ये वो काजल लाइनर है जिससे लगभग हम सभी ने काजल लगाना शुरू किया था। ये आपकी आँखों को नजाकत देता है। अगर आप मेकअप की दुनिया में नई हैं तो आपको यही चुनना चाहिए। नुकीली काजल पेंसिल की जगह पर आप गोल नोक वाली पेंसिल का चुनाव करें। ये आपकी आँखों में चुभेगी नहीं और लाइनर को एक सामान आकार देगी।

eyeliner

2 लिक्विड:

अगर आपको 'कैट ऑय’ या 'विंग’ लाइनर लगाने का शौक है तो आप लिक्विड लाइनर चुनें। हालाँकि इसके ब्रश को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़ा अभ्यास लगेगा लेकिन धीरे-धीरे आप उस्ताद हो जाएँगी। लिक्विड लाइनर से आपको आखों को तीखा आकार मिलता है। अगर ये वाटरप्रूफ है तो पूरे दिन इसका आकार नहीं बिगड़ता।

eye gel

3 जेल:

यह लिक्विड और पेंसिल लाइनर के मध्य का लाइनर है। पेंसिल लाइनर से इसका प्रभाव गहरा होता है। इसमें एक छोटे से डिब्बे में काजल होता है और साथ ही एक पतला सा ब्रश होता है। इसे लगाना लिक्विड लाइनर से आसान होता है। बस आपको एक बात ध्यान रखनी है कि कई बार ये लाइनर तेलीय त्वचा वालों के लिए सही नहीं होती क्योंकि तेल के कारण लाइनर फ़ैल सकता है।

eyeliner 1

4 फेल्ट टिप:

ये लाइनर देखने में मार्कर पेन जैसे दिखते हैं और आपकी पलकों के ऊपर लाइनर लगाने में बहुत आसान होते हैं। अगर आपको बिलकुल परफेक्ट 'विंग’ लाइनर चाहिए तो आप इसी लाइनर का प्रयोग करें। यह जल्दी सूख भी जाते हैं जिससे ये लिक्विड लाइनर से बेहतर होते हैं।

English summary

Gel, Pencil, Or Liquid, Which Eyeliner Should You Go For?

With so many options out there, know which type of an eyeliner is best suited for you?
Please Wait while comments are loading...