बिना सर्जरी के अपने Pout को ऐसे बनाएं Plump

Posted By:
Subscribe to Boldsky
Lips: बिना सर्जरी होंठों को बनायें खूबसूरत, How to get naturally plump & beautiful Lips | Boldsky

कौन नहीं चाहेगा कि उसके होंठ Angelina Jolie की तरह भरे-भरे से दिखें। आज कल तो Pout का ही जमाना है क्‍योंकि इससे सेल्‍फी जो अच्‍छी आती है। जहां एक्‍ट्रेस और अन्‍य लोग अपने होंठो को भरा और बड़ा दिखाने के लिये सर्जरी का सहारा लेते हैं वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप ट्रिक्‍स बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने होंठो को बिना सर्जरी ही भरा दिखा सकती हैं।

 Plump Your Pout With These Simple Makeup Tricks

पर हां, ये कोई परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है लेकिन आप मेकअप ट्रिक से यह कमाल दिखा सकती हैं। अब आइये जानते हैं कि अपने पावउट को कैसे दिखाएं भरा भरा।

 1. होंठो को स्‍क्रब करें

1. होंठो को स्‍क्रब करें

स्क्रब के द्वारा हमारी त्वचा की मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है। जिससे त्वचा साफ होकर निखार प्राप्त करती है। इसी तरह से होठों को सुंदर गुलाबी बनाने के लिए होठों पर स्‍क्रब करना काफी जरूरी होता है।इसके लिए आप शक्कर के साथ नीबू को मिलाकर होठों पर लगाये और हल्के हाथों से रगड़ते हुए होठों के ऊपरी परत को निकाल लें। इससे आपके होंठ गुलाबी, मोटे और आकर्षक दिखने लगेंगे। स्‍क्रब करने से होठोंपर किया गया मेकअप भी ज्‍यादा देर तक टिका रहता है।

2. लिप बाम लगाएं

2. लिप बाम लगाएं

एक अच्‍छे स्‍क्रब को लगाने के बाद अपने होंठो को मॉइस्‍चराइज करना ना भूलें। इससे आपके होंठो की नमी बनी रहेगी और जब आप लिपस्‍टिक लगाएंगी तो वह मोटे दिखेंगे। लिप बाम लगाने के 1 मिनट बाद तक रूके जिससे वह आपके होंठो में आराम से समा जाए। आप लिप बाम या फिर किसी भी तरह का मॉइस्‍चराइजर यूज़ कर सकती हैं। लेकिन जिस लिप बाम में मिंट का फ्लेवर हो वह काफी अच्‍छा माना जाता है।

3. कंसीलर लगाएं

3. कंसीलर लगाएं

एक कंसीलर आपको होंठों में बहुत अंतर आ सकता है। अपने होंठो पर कंसीलर लगाएं और उसे लिप लाइन तक फैलाएं। इससे आपके होंठ भरे हुए दिखते हैं।

4. अपनी क्‍यूपिड बो को आउटलाइन करें

4. अपनी क्‍यूपिड बो को आउटलाइन करें

अपर लिप पर जो होंठो पर थोड़ा सा डीप कट होता है, उसे हम क्‍यूपिड बो कहते हैं। अपनी क्‍यूपिड बो को लिप लाइनर से डिफाइन कीजिये जिससे आपके होंठ थोड़े से अलग दिखें।

5. लिप लाइनर लगाएं

5. लिप लाइनर लगाएं

होंठो को बड़ा दिखाने के लिये लिप लाइनर जरुर लगाएं। होंठो पर एक परफेक्‍ट बनाएं जो कि बाहर की ओर होना चाहिये। यह अंतर केवल कुछ मिलीमीटर का ही होगा लेकिन यह आपके होंठों को काफी बड़ा दिखा सकता है।

6. न्‍यूड कलर या लाइट कलर की लिपस्‍टिक लगाएं

6. न्‍यूड कलर या लाइट कलर की लिपस्‍टिक लगाएं

कभी भी डार्क कलर की लिपस्‍टिक न लगाएं। इससे आपके होंठ डल लगने लगेंगे और उनमें पाउट नजर नहीं आएगा। आप न्‍यूड कलर में लाइट पिंक या पीच कलर की लिपस्‍टिक लगा सकती हैं। या फिर आप चाहें तो एक दो न्यूड कलर की लिपस्‍टिक एक साथ लगा सकती हैं मगर उसमें से एक गहरे रंग की होनी चाहिये और एक हल्‍के रंग की।

7. लिप्‍स को शिमर बनाने के लिये लिप ग्‍लॉस लगाएं

7. लिप्‍स को शिमर बनाने के लिये लिप ग्‍लॉस लगाएं

अपने लिपस्‍टिक पर शाइनी लिप ग्‍लॉस न लगाना भूलें। शाइनी लिप ग्‍लॉस आपके लिप को भरा दिखाने की कोशिश करते हैं। कोशिश करें कि आप क्‍लियर लिप ग्‍लॉस या फिर अपनी लिपस्‍टिक से मिलती जुलता ही लिप ग्‍लॉस लगाएं।

8. क्‍यूपिड बो पर हाइलाइटर करें

8. क्‍यूपिड बो पर हाइलाइटर करें

अपने क्‍यूपिड बो पर थोड़ी सी क्रीम हाइलाइटर या पावडर हाइलाइटर लगाएं। इससे उस एरिया पर थोड़ी सी चमक दिखेगी और इससे आपके लिप्‍स फुल दिखेंगे। कोशिश करें कि आप हाइलाइटर को अच्‍छी तहर से ब्‍लेंड करें जिससे वह नेचुरल दिखे।

9. अपने लोअर लिप को कलर करें

9. अपने लोअर लिप को कलर करें

अपने निचले होंठो पर कॉन्‍ट्अर पावडर लगाएं जिससे कि आपके होंठ भरे हुए दिखें। इस पावडर को बस थोड़ा सा ही लगाने की जरुरत है। पर इसे अच्‍छी तरह से ब्‍लेंड करना बिल्‍कुल भी ना भूलें।

10. दांतों पर लिपस्‍टिक ना लगने पाए

10. दांतों पर लिपस्‍टिक ना लगने पाए

अगर आपके होंठो के अंदर लिपस्‍टिक लग गई है तो उसे सिंपल तरीके से अपनी उंगली को मुंह के अंदर डाल कर साफ कर लीजिये। इससे आपके दांतों पर लिपस्‍टिक के स्‍टेन नहीं लगेंगे।

English summary

Plump Your Pout With These Simple Makeup Tricks

There are natural ways to plump the lips as well, like applying honey to your lips or massaging your lips with ice cubes, etc.
Story first published: Monday, January 22, 2018, 13:44 [IST]