टमाटर खाने से निखरती है त्‍वचा और खिलता है रूप

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

टमाटर खाने से ना केवल एक स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने में मदद मिलती है बल्कि यह एंटीऑक्सिडेंट के रूप में भी काम करता है और उच्च रक्तचाप के विकास के जोखिम को कम कर सकता है।

न्यूट्रिशनिश्ट सोनिया नारंग और मेहर राजपूत आपको बता रहे हैं कि टमाटर खाने से आपको क्या-क्या लाभ होते हैं। टमाटर विटामिन सी, विटामिन के, लोहा, फोलेट, पोटेशियम और अन्य पोषक तत्वों का महान स्रोत हैं। एक मध्यम टमाटर में 22 कैलोरी, 0 ग्राम वसा, 5 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 1 ग्राम आहार आहार, 1 ग्राम प्रोटीन, 5 ग्राम सोडियम के बराबर होता है।

Tomato face pack, टमाटर देगा बेदाग खुबसूरती | DIY | BoldSky

टमाटर में एक एंटीऑक्सिडेंट होता है जिसे लाइकोपीन कहा जाता है, जो न केवल लाल रंग प्रदान करता है, बल्कि कोलेस्ट्रॉल की कमी, दृष्टि सुधार और त्वचा के सुधार में सुधार के लिए काफी लाभ भी देता है।

 Gorge on tomatoes for healthy skin

टमाटर को आपके चेहरे से काले परत को हटाने के लिए एक अद्भुत फल के रूप में माना जाता है. आपकी त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर एक टमाटर का टुकड़ा रगड़ें।

टमाटर और दही का पैक

सनबर्न, डलनेस हटाने त्वचा में टोन लाने के लिए आपको दही में टमाटर मिलाकार स्किन पर लगाना चाहिए. इस मिश्रण अपनी त्वचा पर लगाएं और इसे 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

यह आपकी त्वचा की टोन को वास्तविक रूप से सुधार देगा और इसे ताज़गी महसूस कर देगा। मुंहासे हटाने के लिए टमाटर भी एक अच्छा स्रोत हैं टमाटर के विटामिन ए, सी, के और अम्लीय गुण आपके चेहरे से मुंहासे को कम करने और साफ करने में सहायता करते हैं।

बस अपने चेहरे पर पल्प लगाएं और परिणाम को देखने के लिए 10 मिनट के बाद इसे धो लें।

English summary

Gorge on tomatoes for healthy skin

Consumption of tomatoes can not only help maintain a healthy skin, but it can also serve as antioxidant and reduce the risk of developing high blood pressure, say experts.
Please Wait while comments are loading...