अब रेगुलर खाइये पास्‍ता क्‍योंकि रिसर्च ने बताया इसको Superfood

Posted By:
Subscribe to Boldsky

जो लोग नियमित रूप से पास्ता खाते हैं, उनकी डाई की क्‍वालिटी अच्‍छी होती है और उनके शरीर में विटामिन और मिनरल्‍स अच्‍छी मात्रा में होते हैं।

KFC Wednesday Offer! 10 Pcs Hot & Crispy + 6pcs Boneless Strips+ 2 Pepsi Cans

रिसर्च कहता है कि इससे वे लोग उन लोगो की तुलना में जो पास्‍ता नहीं खाते, ब्‍लड शुगर लेवल को अच्‍छी तहर से मेनेज कर पाते हैं।

Here’s why you should eat more pasta: It’s the new superfood

पास्ता एक कम सोडियम और कोलेस्ट्रॉल मुक्त भोजन है, जिसमें लोग ग्लाइसेमिक इंडेक्‍स होता है। आम तौर पर हमें खाने में फोलेट नहीं मिलता जो कि शरीर में रेड ब्‍लड सेल्‍स बनाने का काम करता है, यह हमें पास्‍ता दृारा अच्‍छी मात्रा में मिल जाता है।

ये 10 उच्‍च कोलेस्‍ट्रॉल वाले आहार खाने से बचें

undefined

आयरन और मैग्‍नीशियम से भरपूर्ण
साथ ही इसमें आयरन भी होता है, जो एनीमिया से बचाता है। पास्‍ता में मैग्‍नीशियम वाला मिनरल पाया जाता है, जो हड्डियां मजबूत बनाने और मसल्‍स से एनर्जी प्राप्‍त करने में सहायक होता है।

undefined

इसमें होता है ढेर सारा फाइबर
फाइबर, ब्‍लड कोलेस्‍ट्रॉल लेवल को कम कर के हार्ट की बीमारी का रिस्‍क कम करता है तथा मोटापे और टाइट 2 मधुमेह से रक्षा करता है।

पास्‍ता में शुगर और कम सैचुरेटेड फैट होने की वजह से यह कोलेस्‍ट्रॉल बढने नहीं देता और ब्‍लड शुगर को कम कर के हृदय की बीमारी से बचाता है।

Story first published: Wednesday, February 8, 2017, 13:00 [IST]
English summary

Here’s why you should eat more pasta: It’s the new superfood

People who regularly eat pasta may have better diet quality, greater intake of vitamin and minerals and can better manage blood sugar levels, compared to those who do not eat pasta, new research shows.
Please Wait while comments are loading...