इस एक दवाई को लेते ही खुल जाएंगी शरीर की सारी ब्‍लॉक नसें

Posted By:
Subscribe to Boldsky

Deep vein thrombosis (DVT) एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपके शरीर की नसों में कहीं रक्त का थक्का जम जाता है। कुछ आनुवंशिक स्थितियों में DVT होने का खतरा बन जाता है। हम सभी जानते हैं कि शरीर की नसों से ही खून हर अंग तक पहुंचता है और उसके बाद यही खून उल्‍टा हो कर हार्ट तक जाता है, जिसे हार्ट साफ कर के दुबारा लौटाता है। अब जब इस कार्य में बाधा आने लगती है तो नसें ब्‍लॉक होना शुरु हो जाती हैं। यह ज्‍यादातर जांघ या पैरों में ही होती हैं, पर हां, यह शरीर के अन्‍य हिस्‍सों में भी यह हो सकती है। इन्‍हें सही होने में थोड़ा समय जरुर लगता है पर यह घरेलू उपचारों से ठीक की जा सकती है। पेट की गैस और अपच दूर करे यह आयुर्वेदिक पाचन चूर्ण

Natural Treatment for Blocked Veins

ऑपरेशन इसका एक मात्र इलाज नहीं है इसलिये आप घबराएं नहीं।आपकी लाइफस्‍टाइल की कुछ खराबी की वजह से जैसे, देर तक बैठे रहना या स्‍मोकिंग आदि की वजह से DVT होने का खतरा होता है। कारण जो भी हो, हम लक्षणों को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं। 1 हफ्ते में 10 kg चर्बी कम... बस खाएं इस चूर्ण का 1 चम्‍मच रोज़

हम आज जो नुस्‍खा ले कर आए हैं, वो शरीर की नसों को खोलने में मदद करेंगी। यह ऐसा चूर्ण है जो कि प्राकृतिक चीजों से बनाया गया है। इसे छोटे छोटे हिस्‍सों में ले कर आप शरीर की ब्‍लॉक नसों को खोल

सकते हैं। ये नुस्खा उस समय भी काफी फायदा पहुंचाता है जब किसी की एंजिओयोप्लास्टिक या फिर बाई पास सर्जरी की गई हो। इस चूर्ण को बनाने के लिये जो जो सामग्रियां चाहिये होंगी वह आपको या तोआपके घर में मिल जाएगी या फिर आप किसी पंसारी की दुकान में मिल जाएगी।

दोस्‍तों यह एक नेचुरल चूर्ण है, जिसका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं होता। तो इसे लेने से पहले आपको घबराने की कोई आवश्‍यकता नहीं है। अब आइये जानते हैं कि यह चूर्ण बनाया कैसे जाता है और इसे कब तथा कैसे लेना चाहिये।

1

सामग्री- 

  • दाल चीनी - 1 ग्राम 
  • काली मिर्च साबुत - 10 ग्राम 
  • तेज पत्ता - 10 ग्राम 
  • मगज - 10 ग्राम 
  • मिश्री डला - 10 ग्राम 
  • अखरोट गिरी - 10 ग्राम 
  • अलसी - 10 ग्राम

बनाने की विधि-

इन सभी सामग्रियों को किसी मिक्‍सर जार में डाल कर महीन पीस लें। जब यह पावडर बन जाए तब इसकी दस पुडिया बनान लें। लीजिये आपकी देसी दवाई तैयार है।

कैसे खाएं-

आपको एक पुडिया हर रोज़ खाली पेट सादे पानी के साथ लेनी होगी। दवाई खाने के एक घंटे तक कुछ भी ना खाएं।

इस दवाई को लेने से आपके शरीर की सारी बंद नसें खुल जाएंगी। यही नहीं हार्ट पेशंट भी इसे खा सकते हैं। इससे उन्‍हें काफी आराम मिलेगा। ये नुस्‍खा इतना कारगार व फायदेमंद है की आपके शरीर की हर ब्लॉकनसों को खोल देगा। आपको हार्ट अटैक व लकवे जैसी बीमारियों का समाना नहीं करना पड़ेगा।

English summary

Natural Treatment for Blocked Veins

There sure are ways to tackle the same with many home remedies available. Below are some natural remedies for varicose veins, take a look.
Story first published: Tuesday, January 9, 2018, 13:20 [IST]