शर्मिंदा न होइए.. इन देसी नुस्‍खों से बढ़ाइए अपने लिंग का आकार

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अक्सर लोग अपने सेक्सुअल लाइफ को सिर्फ इसलिए शर्मिंदगी से लेते है क्योंकि उनका लिंग छोटा होता है। उनका ऐसा मानना होता है कि लिंग छोटा होने के कारण उनका पार्टनर उनसे संतुष्ठ नहीं होता है। आपको बचा दें कि ऐसा कुछ भी नहीं होता है दरअसल लिंग बड़ा हो या छोटा इससे सेक्स पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आमतौर पर अधिकांश पुरुष जिनके लिंग का आकार छोटा होता है वो हीनग्रंथि के शिकार होते हैं। उनके मन में यह भ्रम रहता है कि बड़े लिंग वाले पुरुषों के प्रति ही महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती है।

जबकि यह सच नहीं है। मेडिकली यह अब प्रमाणित हो चुका है कि सेक्स में आनंद के लिए लिंग का आकार कोई मायने नहीं रखता। भौगोलिक क्षेत्रों के अनुसार पुरुषों के गुप्त अंग का आकार अलग-अलग होता है।

हकीमों के चक्कर में ना पड़े, इन देशी नुस्खों से बढ़ाएं यौन शक्ति

वैसे तो गुप्त अंग के साइज को लेकर किसी भी तरह की उदासी नहीं पालनी चाहिए। लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका लिंग बड़ा होना चाहिए तो आपको ये घरेलू उपाय अपनाने चाहिए जिससे आपके लिंग में वृद्दि हो जाएगी। आइए जानते है कि कौन से है ये घरेलू उपाय.....

अदरक

अदरक

अदरक भी लिंग को बड़ा करने में काफी मदद करता है। इसमें भी कामोत्तेजक गुण होते हैं जो नपुंसकता और शीघ्रपतन को दूर करने में काफी मदद करते हैं। साथ ही, इसमें एक्टिव कंपाउंड्स जैसे तत्व पाए हैं जो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं। इसका सेवन करें।

लहसुन

लहसुन

लहसुन को लिंग की कमजोरी और उसको बड़ा करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, क्योंकि इसमें नामक कंपाउंड होता है जो शरीर में रक्त के संचालन को ठीक करता है। के द्वारा की गई एक स्टडी के अनुसार लगातार तीन महीने के लिए रोज 4-5 लहसुन की कलियों का सेवन करने से लिंग के स्वास्थ्य को काफी फायदा मिलता है और वीर्य में भी बढ़ोतरी होती

 बादाम

बादाम

बादाम को काफी कारगर कामोत्तेजक खाद्य पदार्थ माना जाता है और सदियों से लोग सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करते आ रहे हैं। इसमें अत्यधिक विटामिन ई होने के कारण यह शरीर में रक्त के प्रवाह को ठीक रखता है जिससे लिंग तक भरपूर रक्त पहुँच पाता है। ये लिंग को बड़ा करने में सहायक होता है।

प्याज

प्याज

अगर आप अपना लिंग बड़ा करना चाहते है तो प्याज का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें लिंग को बड़ा करने के गुण पाए जाते हैं। साथ ही, यह स्वप्नादोश और अन्य कारणों से होने वाले वीर्य के नुकसान को ठीक करने में मदद करती है।

गाजर

गाजर

अगर आपका लिंग छोटा है और आप इसको बड़ा करना चाहते है को आपको गाजर का सेवन करना चाहिए। गाजर में कामोत्तेजक गुण और अत्यधिक बीटा-कैरोटीन होने के कारण यह सेक्स की कमजोरी और लिंग के छोटेपन को दूर करता है।

अनार का रस

अनार का रस

अगर आपका लिंग छोटा है तो अनार आपके लिए बहुत फायदेमंद है। अनार में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो लिंग और सेक्स से सम्बंधित कोई भी कमजोरी जैसे लिंग का ढीलापन, टेढ़ापन, लिंग की नसों में कमजोरी, वीर्य का पतला होना आदि को ठीक करने में मदद करते हैं। यह तनाव को भी करता है और लिंग में रक्त के संचार को बढ़ाता है। इससे आपका लिंग भी बढ़ता है।

पैल्विक फ्लोर एक्सरसाइज

पैल्विक फ्लोर एक्सरसाइज

पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज भी लिंग के टेड़ेपन, ढीलेपन और छोटेपन वा कमजोरी को दूर करने में मदद करती है। डॉक्टर्स के मुताबित यह एक्सरसाइज लिंग के निचले भाग में मौजूद मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद करती है। इसका इस्तेमाल फायदेमंद है।

एल-आर्गिनिन

एल-आर्गिनिन

अगर आपका लिंग छोटा है तो आपको एल-आर्गिनिन एक एमिनो एसिड होती है जो शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड के लेवल को बढ़ा देती है। नाइट्रिक ऑक्साइड ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और लिंग की नसों में पर्याप्त ऑक्सीजन पहुंचाकर उसको बड़ा करता है। इसका इस्तेमाल करें।

लौंग का तेल

लौंग का तेल

अगर आपको लिंग छोटा है और आप उसे बड़ा करना चाहते है तो आपको लौंग के तेल को शहर के ओलिव ऑयल में मिलाकर सुपारी को (लिंग का अगला हिस्सा) छोडकर मालिश करने से लिंग में वृद्धि हो जाती है। ये एक घरेलू और असरदार उपाय है।

अश्वगंधा

अश्वगंधा

अगर आपको लिंग छोटा है तो आपको घबराना नहीं है इसको बड़ा करने के लिए आप अश्वगंधा, बच, कुठ, कटेरी और शतावरी को तिल के तेल में पकाकर लेप करने से लिंग बढ़ जाता हैं और मोटा होता है। ये एक कारगर उपाय है इसका इस्तेमाल करें और चिंतामुक्त रहे।

मूसली का चूर्ण

मूसली का चूर्ण

अगर आप अपने छोटे लिंग के कारण शर्मिंदा है तो आपको बता कि आपको मूसली के चूर्ण को घी में मिलाकर लिंग पर लेप करने से लिंग बड़ा और मोटा हो जाता है। इसका नियमित इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद है।

हींग और शहद

हींग और शहद

अगर आपका लिंग छोटा है और आप इसे बड़ा करना चाहते को आपको हींग को पीसकर शहद में मिलाकर रात को सोते समय लिंग पर लगाने से लिंग की मोटाई बढ़ जाती है। ये एक पुराना और असरदार उपाय है।

एरण्ड का तेल

एरण्ड का तेल

आपके छोटे लिंग को बड़ा करने के लिए आपको एरण्ड के मीठे तेल में एरण्ड के पीसे बीजों का चूर्ण पकाकर लिंग पर नियमित रूप से मालिश करते रहने से उसकी शक्ति बढ़ती है। ये आपको लिंग को बड़ा करने में मदद करता है।

मिश्री का सेवन

मिश्री का सेवन

अगर आप अपने छोटे लिंग के कारण परेशान है और उसे बड़ा करना चाहते है तो आपको मिश्री, सेंधानमक, पीपल और दूध सभी को एक साथ पीसकर, घोंटकर शहद के साथ मिलाकर लिंग पर लेप करने से लिंग की वृद्धि हो जाती है। ये एक विश्वसनीय उपाय है।

ओमेगा 3

ओमेगा 3

अगर आप अपने खाने में ओमेगा 3 फैटी एसिड वाले फूड्स लेगें तो आपके लिंग संबंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। आपके अपना लिंग बड़ा करने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

सेब का सिरका

सेब का सिरका

आपको बता दें कि आपके स्वस्थ जीवन के लिए सेब तो फायदेमंद होता ही है। अगर आप अपना लिंग बड़ा करना चाहते है तो आपको सेब के सिरके का भी सेवन करना चाहिए ये आपके लिए अच्छा होता है।

लाल मिर्च

लाल मिर्च

आपको बता दें कि लाल मिर्च के नियमित सेवन से आपके लिंग संबंधी की समस्याओं से छुटकारा पा सकते है। अगर आपका लिंग छोटा है तो आपको इसका सेवन करना चाहिए। इससे आपका लिंग बड़ा हो जाएगा।

तनाव कम करें

तनाव कम करें

अगर आप तनाव में रहते है तो आपके जीवन के साथ साथ आपके सेक्स लाइफ पर भी प्रभाव पड़ता है। इसलिए आपके लिंग से संबंधी कई समस्याएं जन्म लेती है। आपके लिंग के छोटे होने का एक कारण ये भी हो सकता है। इसलिए आप तनाव में ना रहें।

English summary

Home Remedies For Male Enhancement That Works

Often people take their sexual life from embarrassment just because their gender is small. They have to believe that their partner is not satisfied with their gender. You do not have to do anything like this, because sex is big or small, it does not make any difference to sex.
Story first published: Monday, October 30, 2017, 10:40 [IST]
Please Wait while comments are loading...