ब्रेस्ट साइज को नेचुरली कम करने के लिए अपनाए ये 20 तरीके

Posted By:
Subscribe to Boldsky
Yoga for Breast shape | छाती को सही शेप देता है ये आसन | Yoga for strong Chest | Boldsky

आपने अक्सर देखा होगा कि महिलाओं में किसी ना किसी के ब्रेस्ट का आकार बड़ा हो जाता है जो कि महिलाओं के ले मुश्किलों भरा और शर्मिंदगी का कारण बनता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने ब्रेस्ट के साइज को कम करें। जिम में वर्कआउट के दौरान आप कुछ खास एक्सरसाइज के जरिए अपने ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं।

हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि ऐसा संभव नहीं, लेकिन यह मुमकिन है। बशर्ते कि आप सही एक्सरसाइज का चुनाव करें। इसके अलावा आप अपने खान-पान में बदलाव लाकर भी शरीर के उपरी हिस्से के वजन को नेचुरली कम कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात का! आइये आज हम आपको कुछ ऐसे कारगर तरीकों के बारे में बताते हैं, जिससे आप अपने ब्रेस्ट साइज को कम कर सकते हैं ध्यान रहे।

शर्मिंदा न होइए.. इन देसी नुस्‍खों से बढ़ाइए अपने लिंग का आकार

सके लिए आपको ये घरेलू उपाय अपनाने चाहिए जिनके प्रयोग से आपके ब्रेस्ट का फैट जल्द ही कम हो जाएगा। आइए जानते है इसके घरेलू उपाय

कौन से है...

अदरक

अदरक

आपको अगर इस समस्या से छुटकारा चाहिए तो आपको बता दें कि अदरक फैट को आसानी से बर्न करने में मदद करता है। साथ ही इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता है। एक कप गर्म पानी में पीसा हुआ अदरक और एक चम्मच शहद मिलाकर पीयें। यह छाती के फैट को बर्न करने का सबसे कारगर तरीका है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी

आप सुहब अपने सेहत को सही रखने के लिए ग्रीन टी तो पीती ही होंगी। आपको बता दें कि ग्रीन टी वेट लॉस और ब्रेस्ट साइज कम करने में काफी प्रभावी होता है। हर दिन कम से कम दो बार ग्रीन टी पीने से ब्रेस्ट साइज को नेचुरली कम करने में मदद मिलेगी। इसका सेवन अवश्य करें।

अलसी का बीज

अलसी का बीज

आपको बता दें कि अलसी का बीज बहुत अच्छा होता है। यह शरीर में एस्ट्रोजन के स्तर को कम करने में मदद करता है। अगर आप एक ग्लास भिगोया हुआ फ्लैक्स सीड का सेवन करेंगी तो कुछ ही दिन में आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा। हलांकि इस दौरान आप ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की कोशिश करें।

नीम

नीम

आपको बता दें कि नीम कई तरह के समस्याओं में कारगर होती है। अगर आप नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट साइज को कम करना चाहते हैं तो आपको हर्बल ट्रीटमेंट की भी जरूरत पड़ेगी। एक मुठ्ठी नीम के पत्ते को उबाल लें। अब इसमें थोड़ा हल्दी और एक चम्मच शहद मिला दें। फिर पानी को अच्छे से मिलाकर इसका सेवन करें। आपको दो हफ्ते में परिणाम नजर आने लगेगा।

अंडे की सफेदी

अंडे की सफेदी

आपको अपने ब्रेस्ट का इलाज करने के लिए और सुडौल ब्रेस्ट के लिए अंडे की सफेदी सबसे अच्छा प्राकृतिक तरीका है। एक अंडे की सफेदी में एक चम्मच प्याज का रस मिलाकर लेने से आपके ब्रेस्ट में कठोरता आएगी और यह आकार में कम दिखने लगेगा। इसका सेवन हफ्ते में कम से कम दो बार अवश्य करें।

फिश ऑयल

फिश ऑयल

क्या आप जानते है कि फिश ऑयल में ओमेगा-3 फैटी ऐसिड होता है। ब्रेस्ट साइज को कम करने में यह भी काफी कारगर होता है। साथ ही आप ओमेगा-3 फैटी ऐसिड से युक्त मछली का सेवन भी कर सकते हैं। ये आपके लिए फायदेमंद है।

मेथी

मेथी

आपको बता दें कि घर में इस्तेमाल की जाने वाली मेथी के भी अपने बहुत से फायदे है। अगर आप अपना ब्रेस्ट फैट कम करना चाहते है तो आपको इसके लिए मेथी का भी नियमित सेवन करना चाहिए।

गुआराना हर्ब

गुआराना हर्ब

अगर आप अपने ब्रेस्ट के फैट को कम करना चाहती है तो आपके लिए गुआराना हर्ब टी बहुत अच्छी औषधि है। इसका सेवन आप रोजाना करें, इससे आपके ब्रेस्ट फैट संबंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

रूबिया कॉर्डिफ़ोलिया हर्ब

रूबिया कॉर्डिफ़ोलिया हर्ब

ये एक असरदार घरेलू उपाय है इसकी मदद से आप अपने ब्रेस्ट फैट को कम कर सकते है। इसको लगातार पीने से आपको चौकाने वाले फायदे देखनो को मिलेगे।

साइट्रस फलों के रस

साइट्रस फलों के रस

अगर आपको इन फलों के रस पीने में अच्छा लगता है जिनमें विटामिन सी पाया जाता है तो ये आपके ब्रेस्ट फैट को कम करने के लिए बेहतरीन उपाय है। इसको अपनाकर आप फैट से छुटकारा पा सकते है।

हरी सब्जियां

हरी सब्जियां

अगर आपको ब्रेस्ट फैट से छुटकारा चाहिए तो आपको हरी सब्जियों का प्रयोग करना चाहिए। इससे आपके ब्रेस्ट से फैट कम हो जाएगा। ये एक असरदार घेरलू उपाय है।

मछली

मछली

अगर आप नॉनवेज खाती है तो आपको बता दें की आपके ब्रेस्ट फैट को कम करने के मछली बहुत फायदेमंद है। इसको खाने से जल्द ही आपका ब्रेस्ट फैट कम हो जाएगा। इसका नियमित सेवन करें।

शतावरी

शतावरी

शतावरी एक ऐसी औषधि है जो आपके ब्रेस्ट के फैट को कम करने के लिए बहुत कारगर उपाय है। इसको आप नियमित इस्तेमाल करें और इस समस्या से राहत पाएं।

नट्स

नट्स

अगर आप नट्स का सेवन लगातार करती है तो ये आपके सेहत के साथ साथ आपके ब्रेस्ट फैट को कम करने के लिए काफी होते है। इसलिए आप इनका सेवन अवश्य करें और इस समस्या से छुटकारा पाएं।

मसाज

मसाज

मसाज के जरिए भी ब्रेस्ट के फैन को बर्न किया जा सकता है। हालांकि इसके जरिए ब्रेस्ट साइज को कम करने में काफी समय लग जाएगा। मसाज के लिए एसेंसियल या नेचुरल तेल का इस्तेमाल करे।

स्मोंकिग छोड़े

स्मोंकिग छोड़े

अगर आप स्मोकिंग करती है तो आपको बता दें कि ये आपके ब्रेस्ट फैट की वजह हो सकती है इसलिए इसको कम करने के लिए आपको आज से ही स्मोकिंग करना बंद करना होगा। ऐसा करने से आपके ब्रेस्ट से फैट कम हो जाएगी।

शराब ना पिएं

शराब ना पिएं

अगर शराब का नशा करती है तो ये आपके लिए खतरनात होने के साथ साथ आपके ब्रेस्ट फैट को भी बढ़ाती है। इसको आज से ही पीना बंद कर दें, अगर आप शराब का सेवन बंद कर देंगें तो आपको ब्रेस्ट फैट कम हो जाएगा।

हल्का खाना खाएं

हल्का खाना खाएं

आपको अगर ऐसी समस्या हो तो आपको ऐसे में भारी खाना खाने से परहेज करना चाहिए। ऐसा करने से आपका ब्रेस्ट फैट घटने लगेगा।

फुल बॉडी एक्सरसाइज

फुल बॉडी एक्सरसाइज

अगर आप लगातार फुल बॉडी एक्सरसाइज करती है तो आपको अपनी ब्रेस्ट फैट वाली समस्या से छुटकारा मिल सकता है। ऐसा करना इसके लिए फायदेमंद है।

शुगर और नमक कम खाएं

शुगर और नमक कम खाएं

अगर आपको ज्यादा शक्कर या नमक खाने का शौक है तो ये आपके शरीर में और ब्रेस्ट में फैट पैदा करता है। इसके लिए आपको नमक और चीनी की मात्रा कम खाना है।

English summary

Indian home remedies to lose breast fat Naturally

You have often seen that the size of someone's breasts increases in women, which makes women difficult and full of embarrassment. It is important that you reduce the size of your breasts.
Story first published: Monday, October 30, 2017, 12:16 [IST]
Please Wait while comments are loading...