लीवर को साफ रखने का आसान और असरदार घरेलू उपाय

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

लीवर एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है, जो शरीर के जहरीले पदार्थों को नष्ट करने, वसा जलाने का काम करता है। इसलिए, खराब आहार और अस्वस्थ आदतों से लीवर के स्वास्थ्य पर बहुत ही हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है।

लीवर की क्षति को ठीक होने में बहुत समय लगता है। शरीर की गंदगी को निकालने के लिए स्वस्थ खाद्य पदार्थों का सेवन बहुत जरूरी है। हम आपको लीवर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए घरेलू उपचार बता रहे हैं।

आयुर्वेद के अनुसार रोजाना गुनगुना पानी पीने से होते है ये फायदे

इस उपाय से आपको एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली मिलती है, शरीर को साफ करता है, क्षति को ठीक करता है, सूजन और संक्रमण को रोकता है, एंटीऑक्सिडेंट बढ़ाता है, चयापचय में सुधार करता है, कैंसर का प्रभाव कैंसर होता है, स्वस्थ त्वचा प्रदान करता है, रक्त शर्करा को कम करता है और कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करता है।

One Remedy To Eliminate Toxins From The Liver

लीवर से विषाक्त पदार्थों को निकालने के लिए घरेलू उपचार

सामग्री:

  • दो नींबू
  • एक खीरा 
  • एक मुट्ठी अजमोद 
  • 200 एमएल पानी
One Remedy To Eliminate Toxins From The Liver 2

बनाने का तरीका

एक ब्लेंडर में सामग्री मिलाएं जब अच्छी तरह से मिश्रित हो, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। इसे एक महीने के लिए दिन में लगभग 1-2 बार लें। इसके बाद 2 सप्ताह का ब्रेक ले सकते हैं लेकिन आपको अपने ब्रेक के बाद इस उपचार को जारी रखना होगा।

English summary

One Remedy To Eliminate Toxins From The Liver

This is one of the best remedies to eliminate toxins from the liver. Read to know about the home remedies to remove toxins from the liver.
Story first published: Wednesday, September 6, 2017, 14:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...