हकीमों के चक्कर में ना पड़े, इन देशी नुस्खों से बढ़ाएं यौन शक्ति

Posted By:
Subscribe to Boldsky

यौन संबंधी समस्याएं इस समय की सबसे बड़ी समस्या है। आपको बता दें कि आजकल इसके लिए कई तरह के हकीमों ने अपनी दुकाने खोल रखी है। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ये लोग बहुत मंहगी मंहगी दवाएं बनाकर बेंच रहे है दो कि आप भी अपने घर में बना सकते है।

कामोत्तेजना और सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए इन फूड्स का करे सेवन

व्यस्त दिनचर्या तथा अनहेल्दी भोजन के कारण पुरुषों में कमजोरी की समस्या बढती जा रही है। नपुंसकता, स्वप्नदोष, धातु दोष जैसी बीमारिया सामान्य होती जा रही है। ये सभी यौनशक्ति से सम्बंधित रोग है। जिनकी वजह से वैवाहिक जीवन में बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

20 ऐसी चीजें जिनको रात में खाने से आते है भयानक सपने, जानिए

खराब खानपान और शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण या फिर गलत आदतों से पुरुषों को दुर्बलता तथा कमजोरी की परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजहम आपको यौनशक्ति बढ़ाने के लिए 10 घरेलू और आयुर्वेदिक उपचार बताने जा रहे है जिससे आपको इन हकीमों के पास जाना नहीं पड़ेगा। आइए जानते है कौन है ये घरेलू उपाय....

आंवला और शहद

आंवला और शहद

आपको बता दें कि आप घर में आंवले के रस में एक चम्मच सूखे आंवले का चूर्ण मिलाएं और एक चम्मत शुद्ध शहद का मिलाएं। इस मिश्रण का सेवन आपुको दिन में दो बार करना है। इसके इस्तेमाल से यौन शक्ति धीरे-धीरे बढ़ती चली जाएगी। इस प्रकार की परेशानी में आंवला बहुत फायदेमंद होता है।

आंवले का पानी

आंवले का पानी

आपको बता दे कि आपको इसके लिए एक आवले का एक तरह से और सेवन करना है। यौन शक्ति बढाने के लिए रोज रात में हुआ सुखा आंवले का चूर्ण लें और उसमें पानी भर दें और सुबह उठने के बाद इस पानी में हल्दी मिलाएं एवं छानकर पीएं। ऐसा करने से आपकी यौन शक्ति बढ़ने लगेगी।

मिश्री और आंवला

मिश्री और आंवला

आपको बता दें कि इस मामले में आंवला बहुत ज्यादा कारगर इसको आप कई तरह से इस्तेमाल कर सकते है। आंवले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिलाएं इसके बाद प्रतिदिन रात को सोने से पहले करीब एक चम्मच इस मिश्रित चूर्ण का सेवन करें इसके बाद थोड़ा सा पानी पीएं-जिन लोगों को अत्याधिक स्वप्नदोष होने की समस्या है वे प्रतिदिन आंवले का मुरब्बा भी खाएं। ऐसा करने से आपके स्वप्नदोष और यौन समस्या खत्म हो जाएंगी।

अपनाएं ये कारगर उपाय

अपनाएं ये कारगर उपाय

आपको इस नुस्खे को ध्यान से पढ़ना है। आपको ये नुस्खा बहुत फायदा करेगा। इसका प्रोसेस थोड़ा बड़ा है। आप बाजार से एक सेब लायें तथा इसमें जितनी हो सके उतनी लौंग लगा दीजिए बस लौंग का फूल वाला हिस्सा उपर रहे। इसी तरह का एक अच्छा सा बड़े आकार का नींबू ले लीजिए और इसमें भी जितनी ज्यादा से ज्यादा हो सके लौंग लगाकर दोनों फलों को एक सप्ताह तक किसी बर्तन में ढककर रख दीजिए। उसके बाद लौंग को बारीक कूटकर बकरी के दूध के साथ सेवन करें। ये उपाय रामबाण उपाय है ऐसा अगर आपने कर लिया तो आपकी यौन शक्ति बढ़ जाएगी।

अश्वगंधा का चूर्ण

अश्वगंधा का चूर्ण

आपके यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए आपको अश्वगंधा का चूर्ण, असगंध तथा बिदारीकंद को 100-100 ग्राम की मात्रा में लेकर बारीक चूर्ण बना लें तथा इस चूर्ण को आधा चम्मच मात्रा में दूध के साथ खाने से आपकी यौन शक्ति बढ़ जाएगी।

अजवायन और प्याज का रस

अजवायन और प्याज का रस

आपको अजवायन को सूखाकर इसका चूर्ण बनाना है और इसको प्याज के रस में मिलाकर इसका सेवन करना है। इसका सेवन अगर आपने की दिनों तर कर लिया तो ये आपके यौन संबंधी समस्याओं के लिए सही है।

सोंठ का नुस्खा

सोंठ का नुस्खा

अगर आप बहुत जल्दी अपनी यौन समस्याओं को खत्म करना चाहते है तो आपको चालीस ग्राम सोंठ, चालीस ग्राम सेमल का गोंद, बीस ग्राम अकरकरा, तीस ग्राम पिप्पली तथा तीस ग्राम काले तिल को एक साथ मिलाकर तथा कूटकर बारीक चूर्ण बना लें। इस नुस्खे को रात में सोने से पहले खाएं ये आपकी यौन समस्याओं का निवारण करता है।

दूध और मेवा

दूध और मेवा

अगर आप सर्दी में यौन समस्याओं का इलाज करना चाहते है तो आपको दूध के साथ दो छुहारे, काजू और बादाम मिलाकर रात भर रख देना और सुबह उसका सेवन करना है। लगातार कुछ दिनो तर इसका सेवन करने से आपकी यौन समस्याएं खत्म हो जाती है।

इमली के बीज

इमली के बीज

अगर आपके घर के पास इमली का पेड़ है तो आप इसके बीजों को लाकर पीस ले और इसमें मिश्री भी मिला लें। इसके मिश्रण को आप दूध के साथ मिलाकर सेवन करें ये आपकी यौन शक्ति को बढ़ाएगा और हर तरह की समस्याओं का निवारण करेगा।

ये नुस्खा बनाएं

ये नुस्खा बनाएं

यौन समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए और अपनी यौन समस्याओं को बढ़ाने के लिए आपको बाजार से 100 ग्राम कौंच के बीज और 100 ग्राम तालमखाना को लाकर कूट-पीसकर चूर्ण बना लें फिर इसमें 200 ग्राम मिश्री पीसकर मिला लें। इसको आप रोज दूध के साथ पिए। इससे आपकी यौन संबंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी और आपकी यौन शक्ति बढ़ेगी।

English summary

Top 10 Ayurveda herbs to increase male sexual strength

Sexual problems are the biggest problem at this time. Let us tell you that nowadays many types of authorities have opened their shops. By taking advantage of the compulsions of people, these people have been drinking and making expensive expensive medicines that you can also make in your own house.
Please Wait while comments are loading...