For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Sea Moss Health Benefits : क्या काई है फ्यूचर का सुपरफूड?, पता करना है तो पढें इसके हेल्थ बेनिफिट्स

|

क्या आप ने कभी सोंचा है कि चिकनी और हरी काई, जिस पर पैर रखने पर आप कई बार-गिरते गिरते बचें हैं वो आपका सुपर फूड भी हो सकती है। यकीन नहीं आ रहा ? लेकिन ये सच है। भविष्य में काई आपके सुपर फूड की जगह लेने वाली है। जी हां, जिस तरह से पूरी दुनिया जलवायु परिवर्तन का दंश झेल रही है, साथ ही बढ़ती हुआ जनसंख्या का फूड सिक्योरिटी पर दबाव है, उसे देखते हुए ऐसा कहा जाता सकता है। वैज्ञानिक कई सालों से समुद्री काई या एलगी (Algae) को अच्छे फूड के उपर जगह दे रहे हैं। एक नई रिसर्च में दावा किया गया है कि ये एलगी जो हाई प्रोटीन ये युक्त होती हैं सुपरफूड हो सकती है। सैन डिएगो की कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने इस बारें मे बताया कि हजारों शैवाल की प्रजातियों और समुद्र के पानी में पाए जाने वाले दूसरे साइनोबैक्टीरिया Microalgae, एक नए तरह का सुपरफूड बनने की ताकत रखते हैं।

सी मॉस होंगे वेजिटेबल बेस्ड प्रोडक्ट

आप इन एलगीज को सब्जी की तरह ही खा सकेंगे। जो फ्यूचर में सबसे अधिक वेटिटेबल बेस्ड प्रोडक्ट होंगे। क्या आप इस बारें में जानते हैं कि सी मॉस एक सब्जी आधारित, सस्टेनेबल फूड है, जो आपकी सभी शारीरिक पोषक को पूरा करता है। साथ ही सी मॉस का प्रोडक्शन करने में लागत जीरो होती है।

क्या आपको पता है समुद्री काई को खाने से क्या-क्या हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं ?

सी मॉस थायराइड को कम करने में कारगर है। साथ ही इम्यून सिस्टम भी मजबूत करता है। आपके मूड में सुधार लाता है। स्किन प्रॉबलम को दूर करता है। वेट लॉस में कारगर है, साथ ही और भी कई सारे बेनिफिट्स हैं।

English summary

Is Algae the Superfood of the Future? Know the Health Benefits Of Sea Moss in Hindi

In the future, moss is about to replace your super food. A new research has claimed that the high protein content of algae can be a superfood.
Desktop Bottom Promotion