लड़कियों के सोने के अंदाज़ से जाने उनके दिल की बात

Posted By: Rupa Shah
Subscribe to Boldsky

दोस्तों आपने अक्सर यह सुना होगा कि इंसान के चेहरे से हम उसके स्वभाव के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। यही नहीं शरीर के अंग भी किसी व्यक्ति की शख़्सियत के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि किसी के सोने के ढंग से आप उसकी पसंद-नापसंद और उसके स्वभाव का पता लगा सकते है जी हाँ आज हम आपको यह बताएँगे कि किस तरह आप लड़कियों के सोने के अंदाज़ से उनके दिल की बात जान सकते हैं।

हर किसी के सोने का ढंग अलग होता है कोई लड़की सीधा सोती है तो कोई पेट के बल तो कोई करवट बदल कर और यह सारी अलग अलग मुद्राएं बताती है उनका स्वभाव और लड़कों के मामले में उनकी पसंद। आइए जानते है कैसे।

Sleeping pattern

सीधा सोने वाली लड़कियां

जो लड़कियां बिल्कुल सीधा तनकर सोती है ऐसी लडकियां बहुत ही सरल स्वभाव की होती है और यह जीवन में संतुलन बनाकर चलती हैं। साथ ही इनमें कुछ कर दिखाने का जज़्बा होता है। ऐसी लड़कियों को व्यवहार में कुशल लेकिन तेज़ लड़के पसंद होते हैं जो ज़रूरत पड़ने पर आक्रामक रूख भी अपना सके।

Sleeping pattern

उल्टा सोने वाली लड़कियां

ऐसी लड़कियां काफी तेज़ होती हैं साथ ही ये काफी डिमांडिंग और लापरवाह भी होती हैं। इन्हें ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो इनको सरप्राइज़ दें और खास महसूस कराएं। इसलिए इन्हे बोरिंग लड़के नहीं बल्कि ऐसे लड़के भाते हैं जो इनकी पसंद नापसंद का ख़ास ध्यान रखें।

बायीं करवट सोने वाली लड़कियां

बायीं तरफ करवट करके सोने वाली लड़कियों को परिवर्तन पसंद नहीं होता। बातचीत और व्यवहार दोनों में ही ये बहुत कुशल होती हैं। इन्हें नेतृत्व करने वाले लड़के पसंद होते है और जो आत्मविश्वास से भरे हो।

बायीं करवट सोना स्वास्थ के लिए भी बहुत ही फायदेमंद है कहते है इस करवट सोने से कई रोगों से छुटकारा मिलता है।

सीने पर हाथ रखकर सोने वाली लड़कियां

सीने पर हाथ रखकर सोने वाली लड़कियों के लिए उनका परिवार बहुत ही महत्व रखता है। अपने परिवार की खुशियां और मान सम्मान ही इनके लिए सब कुछ होता है। अगर बात इनके पसंद के लड़कों की जाए तो इन्हे हैंडसम लड़के भाते हैं।

तकिए पर हाथ रखकर सोने वाली लड़कियां

ऐसी लड़कियां जिनका हाथ सोते वक्त उनके तकिये पर होता है चाहे वो किसी भी करवट में सोए वो बहुत ही आसानी से किसी पर भी भरोसा कर लेती हैं। इस वजह से उन्हें ज़िन्दगी में अक्सर धोखा मिलता है। इन्हें साधारण लड़के पसंद होते हैं साथ ही लड़के का रंग रूप इनके लिए कोई मायने नहीं रखता है।

Sleeping pattern

अपने आप को चादर से ढक कर सोने वाली लड़कियां

जो लड़कियां चादर ओढ़कर और सीधे तन कर सोती है। वे शांत स्वभाव की होती हैं साथ ही ये घरेलू रिश्तों और परम्पराओं में बंधी होती हैं। इन्हें बिल्कुल साधारण और सीधे लड़के पसंद होते है जो इन्हें प्यार तो करे ही साथ ही वो औरतों की इज़्जत भी करते हों। इसके अलावा इन्हे नरम दिल वाले लड़के पसंद होते हैं।

सॉफ्ट टॉय या तकिए को पकड़ कर सोने वाली लड़कियां

ऐसी लड़कियां बहुत ही तेज़ और चंचल स्वभाव की होती हैं। इनके सपने बहुत बड़े होते हैं और ये अपने सपनो की दुनिया में ही जीना पसंद करती हैं। साथ ही यह अपना मान सम्मान बनाये रखती हैं। इन्हें सुलझे हुए लड़के पसंद होते हैं जो प्यार के साथ इनका ध्यान भी रखें।

बिस्तर पर फैलकर सोने वाली लड़कियां

बिस्तर पर फैल कर सोने वाली लड़कियां काफी निडर और बोल्ड किस्म की होती हैं। साथ ही यह खुले विचारों की होती हैं। इन्हे पीठ पीछे बातें करना बिल्कुल पसंद नहीं होता। कहते है ऐसी लडकियां काफी अच्छी दोस्त भी होती हैं। वहीं दूसरी ओर इन्हें लापरवाह भी कहा जाता है। इन्हे हंसमुख और ज़्यादा रोक टोक ना करने वाले पसंद लड़के भाते हैं। तारीफ करने में दिलदार होने जैसे गुण भी इन्हें आकर्षित करता है।

English summary

Sleeping Positions of Girls Disclose Their Choice in Boys

Sleeping Positions of Girls Disclose Their Choice in Boys
Story first published: Wednesday, April 11, 2018, 20:00 [IST]