For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इन आसान फार्मूले से अपनी आवाज को बनाए सेक्‍सी, लोग हो जाएंगे आप पर फिदा

|

सेक्सी आवाज होने का मतलब सिर्फ क‍िसी रोमांस या सेक्स से जुड़ा हुआ नहीं होता है। सेक्सी आवाज का आपके आत्मविश्वास से जुड़ा महत्‍वपूर्ण फैक्‍टर होता है। ज़रूर, कुछ लोग कर्कश आवाज़ के साथ पैदा होते हैं लेकिन, हम इसे इम्‍प्रूव करके सेक्सी और अट्रेक्टिव बना सकते हैं। कई लोगों को लगता है फ्लर्ट करना सेक्सी आवाज से जुड़ा होता है। लेक‍िन ये आपकी पर्सनेल‍िटी का हिस्‍सा होता है। आपके पास ऐसे कई लोग होंगे जो आपको जाने बिना आपको पसंद करने लगेंगे। लोग आपके करीब रहना चाहेंगे और आपको बोलते हुए सुनना चाहेंगे।

यह न केवल रोमांटिक रूप से, बल्कि काम और रोजमर्रा की जिंदगी में भी आपकी मदद कर सकता है। सेक्सी आवाज वाले किसी व्यक्ति के लिए लोग आप की ओर झुकेंगे, भले ही उन्हें पता न हो कि ऐसा क्यों है।

धीरे-धीरे बोलें

धीरे-धीरे बोलें

तेज और जल्‍दी बोलने वाले की बात कोई नहीं सुनना चाहता। यह न केवल सुनने वाले के लिए कंफ्यूजिंग होता है, बल्कि यह दूसरों में थोड़ा चिढ़न भी भर देता है। तेज बात करने वालों को सुनने में थोड़ा सा भारीपन महसूस होता है। धीरे-धीरे बात करने से आपको अपनी आवाज और उच्चारण पर बेहतर नियंत्रण मिलता है। यह आपके शब्दों को सुस्पष्ट और सुनने में स्पष्ट बनाता है। इसल‍िए सामने वाला इसे सुनने वाले को भी आराम मिलता है।

जब आप अपने डायाफ्राम से बात करते हैं

जब आप अपने डायाफ्राम से बात करते हैं

जब आप बात करने के लिए अपने डायफ्राम का उपयोग करते हैं, तो आप अपने मुखर रस्सियों पर बेहतर नियंत्रण की अनुमति देते हैं, जिससे एक गहरी आवाज निकलती है। जब आप डायाफ्राम के माध्यम से बोलते हैं, तो ध्वनि आपकी छाती के भीतर कंपन करती है, और यह आवाज को दस गुना अधिक कामुक बनाती है।

जब आप अपने उच्चारण पर ध्यान देते हैं

जब आप अपने उच्चारण पर ध्यान देते हैं

शब्दों का सही उच्चारण करना ज्यादातर लोगों के लिए एक टर्न ऑन होता है। एक व्यापक शब्दावली दूसरों को भी आकर्षित कर सकती है। और जब आप सही उच्चारण को गहरी आवाज के साथ मिलाते हैं, तो यह और भी कामुक हो जाता है।

ऐसी आदतों से दूर रहे जो आपकी आवाज को खराब करती हैं

ऐसी आदतों से दूर रहे जो आपकी आवाज को खराब करती हैं

धूम्रपान, बहुत अधिक शराब पीना, कड़वी ठंडी आइसक्रीम या मसालेदार चीजें खाना कुछ ऐसी आदतें हैं जो आपकी आवाज को धीरे-धीरे खराब करने की क्षमता रखती हैं। यह आपके वोकल कॉर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी सेक्सी आवाज को छीन सकता है। ऐसी आदतों से परहेज करने से आपकी सेक्सी, कामुक और गहरी आवाज बरकरार रहेगी।

English summary

Simple Ways to Make Your Voice Sound More Attractive in Hindi

Let’s know the simple Ways to Make Your Voice Sound More Attractive in Hindi. Read on.