जानिएं क्‍यूं, बेड पर परफॉर्म नहीं कर पाते है आदमी?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में आदमी का लाइफस्‍टाइल एकदम से बदलकर रह गया है। टेक्‍नोलॉजी ने हमारे आसपास का सारा लाइफस्‍टाइल बदलकर रख दिया हैं। न सिर्फ ईटिंग हैबिट बदली है बल्कि सेक्‍स लाइफ पर भी इसका असर देखने को मिलता है।

बदलते लाइफस्टाइल के कारण पुरूष, इन दिनों बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। जिसके कारण महिलाओं को गर्भधारण करने में परेशानी होती है। हांलाकि मार्केट में ऐसी हज़ारों दवाइयों की भरमार है जो, आपके काम आ सकती हैं। लेकिन आखिर दवाइयों पर आप कब तक निर्भर रहेंगे? इसके लिये जरुरी है कि आप इसका असली कारण जान लें...

बहुत ज्यादा पाने की लालसा:

बहुत ज्यादा पाने की लालसा:

शिक्षा और कॅरियर में बहुत ज्यादा पाने की इच्छा पुरूषों को बेदम कर देती है। वे इसी में लगे रहते हैं कि उन्हें सबसे आगे निकलना है। लेकिन इन सबमें वे सबकुछ खो देते हैं।

फूडिंग हैबिट:

फूडिंग हैबिट:

पुरूषों के खाने पीने का ढंग दिनों-दिन गिरता जा रहा है। वे अपने खान पान पर ध्यान नहीं देते हैं जिससे उनका शरीर कमजोर हो जाता है

धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन:

धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन:

इन तीनों ही गंदी लतों से हजारों, लाखों लोगों की जिंदगी चली गई है और सैकड़ों लोगों का घर बर्बाद हो गया। यही नहीं इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते हैं।

तनाव:

तनाव:

तनाव, व्यक्ति को खोखला बना देता है। इन दिनों हर किसी को तनाव सबसे ज्यादा होता है। ऐसे में उनका जीवन बेकार होता जा रहा है और सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

Yoga for $ex power | शयनासन, Shaynasana | सेक्स क्षमता बढ़ता है ये आसन | Boldsky
देर तक काम करते रहना :

देर तक काम करते रहना :

ज्यादा जल्दी सफलता या पैसा पाने के चक्कर में आदमी, इन दिनों बदहाल हुआ जा रहा है। 8 घंटे के अलावा भी वह और 2 घंटे काम करता है ताकि अपना टारगेट पूरा करके ज्यादा राशि पाएं। लेकिन इसके कारण उसका परिवार बनने में काफी दिक्क़ते आती हैं।

गैजेट:

गैजेट:

गैजेट ने लाइफ जितनी आसन बना दी है उतनी ही बिगाड़ भी दी है। लोग, सारा समय उसी में लगे रहते हैं, उन्हें अपने पार्टनर की फिक्र नहीं होती है। वे गलत ढंग से एक-दूसरे के साथ सोते हैं और पेश आते हैं। कई बार तो मोबाइल पर चैट या बात करते हुए सो जाते हैं जिससे शरीर में दर्द भी होने लगता है।

बेकार जीवनशैली:

बेकार जीवनशैली:

जिन पुरूषों की जीवनशैली बेकार होती है वे कभी भी स्वस्थ जीवन की आशा न ही रखें तो बेहतर होगा। अन्यथा उन्हें भरसक प्रयास करने की आवश्यकता है।

X-रेटेड स्टफ को बहुत ज्यादा देखना:

X-रेटेड स्टफ को बहुत ज्यादा देखना:

अगर कोई पुरूष बहुत ज्यादा पोर्न फिल्म देखता है या उसे हर पल सिर्फ सेक्स या रोमांस ही अच्छा लगता है तो उसकी रियल लाइफ पर भयानक असर पड़ सकता है। उसे सच में अपने पार्टनर के साथ कभी अच्छा नहीं लगेगा।

English summary

Why Today's Men Are Failing In Bed?

The reasons for mens low libido lie in the reasons for stress at work and bad lifestyle choices too. Read on...
Story first published: Wednesday, July 19, 2017, 16:29 [IST]
Please Wait while comments are loading...