For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अंक ज्योतिष राशिफल 2021: जन्मतिथि के आधार पर जानें कैसा रहेगा नया साल

|

नए साल के स्वागत के लिए सभी उत्सुक हैं। आने वाला साल हमारे लिए क्या कुछ समेटे हुए है इसका पता तो समय बीतने के बाद ही लगता है। मगर अंकशास्त्र की मदद से ये जानने में मदद मिलती है कि किस क्षेत्र में बदलाव आने की संभावना है। अंक ज्योतिष राशिफल 2021 आप अपनी जन्म तिथि के आधार पर जान सकते हैं। इस लेख में अंक ज्योतिष के आधार पर जानने का प्रयास करते हैं कि साल 2021 आपके लिए कैसा रह सकता है। आपको बता दें की यहां मूलांक आपकी जन्मतिथि के आधार पर दिया गया है। उदाहरण के लिए 1, 10 और 19 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 1 होगा।

मूलांक 1

मूलांक 1

इस मूलांक के लोगों के लिए साल 2021 सामान्य रहेगा। साल की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी। आप स्वयं में सकारात्मकता का एहसास करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय शानदार रहेगा। आपकी मेहनत का फल इस साल आपको मिलेगा। इस वर्ष प्रमोशन मिलने की संभावना है। आर्थिक तौर पर भी यह समय अनुकूल रहेगा। परिवार में खुशाल माहौल रहेगा। कभी कभी आपको मानसिक तनाव हो सकता है। दांपत्य जीवन में खट्टे मीठे पल आएंगे। समय बीतने के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा। इस मूलांक के विद्यार्थियों के लिए ये साल अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को पढ़ाई पर और फोकस करने की आवश्यकता है। बिजनेस से जुड़े लोगों को अपना हर कदम सोच समझकर आगे बढ़ाने की सलाह दी जाती है। साल के शुरुआत में निवेश करने से बचें। आगे चलकर आपको बिजनेस में फायदा मिलने की उम्मीद है।

मूलांक 2

मूलांक 2

इस मूलांक के लोगों के लिए नया साल काफी अच्छा रहने की संभावना है। मेहनत करने वाले जातकों को इस साल अच्छे परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों को अपने कड़े परिश्रम का मीठा फल मिलेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। रिलेशनशिप के मामले में ये साल काफी खास रहेगा। इस वर्ष आप अपने रिश्ते को मजबूती देने के लिए काम करेंगे और आपका रिश्ता विवाह तक भी पहुंच सकता है। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में बदलाव आने के आसार हैं। आपका ट्रांसफर हो सकता है, मगर इसमें आपकी ही तरक्की छिपी है। वैवाहिक लोगों के जीवन में ये साल कठिन साबित हो सकता है। आपकी समझदारी ही आपके रिश्ते को संतुलित कर सकती है। आप बुरे पड़ाव को पार करने के बाद समझ पाएंगे कि आप दोनों के बीच कितना प्रेम है। इस साल आपके यात्रा करने का भी योग बन रहा है।

मूलांक 3

मूलांक 3

इस मूलांक के जातकों के लिए साल 2021 सामान्य रहने की संभावना है। आपके मन में उथल-पुथल की स्थिति बनी रहेगी जिसकी वजह से आप कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में खुद को सक्षम नहीं पाएंगे। धर्म और आध्यात्म की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। इसकी मदद से आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। विद्यार्थी साल की शुरुआत में खूब मेहनत करेंगे और इसका उचित फल उनको आने वाले समय में मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए साल की शुरुआत कुछ खास नहीं रहेगी लेकिन बाद में आपको शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। आर्थिक मामलों में आपको बचत पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। आपके खर्चों में भरी वृद्धि नजर आ रही है। प्रेम जीवन के मामले में नया साल सामान्य रहेगा। कई लोगों को अपने पसंद के जीवनसाथी के साथ विवाह बंधन में बंधने का सौभाग्य मिलेगा।

मूलांक 4

मूलांक 4

यह साल आपकी लव लाइफ के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। छोटी छोटी नोकझोंक होगी मगर ये आपके रिश्ते को प्रगाढ़ करेगी। इस साल आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी। आपकी कई ख्वाहिशें इस साल पूरी होंगी जिससे आप बेहद खुश रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत बहुत शानदार रहेगी। आगे आपको मनमुताबिक परिणाम मिलेंगे। आपको बिजनेस में लाभ होगा। आपको समाज के लिए अपना योगदान देने की सलाह दी जाती है। इससे आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। निजी जीवन की बात करें तो साल के मध्य में कुछ परेशानियां आ सकती है लेकिन बाद में सब कुछ सामान्य हो जाएगा। आपकी आर्थिक स्थिति बाद के महीनों में बेहतर होगी। पारिवारिक जीवन में सबका सहयोग बना रहेगा।

मूलांक 5

मूलांक 5

इस साल पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी। परिवार के साथ आप कम समय बिता पाएंगे जिससे उनकी नाराजगी बढ़ सकती है। बेहतर होगा आप काम के साथ अपने निजी जीवन में संतुलन बनाकर चलें। मूलांक 5 के जातकों के लिए ये साल बहुत उत्तम रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहेगा। आपकी राह में मुश्किलें आएंगी लेकिन आपका हौसला आपको सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से ये समय बहुत उत्तम रहेगी। पार्टनर के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। आप हर स्थिति में एक दूसरे का साथ देने के लिए तैयार रहेंगे। साल के अंत में आपका रिश्ता विवाह तक पहुंच सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी इस साल सुनहरा रहेगा। व्यापार का दायरा बढ़ेगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे।

मूलांक 6

मूलांक 6

शुरूआती समय में पारिवारिक माहौल बेहद सुखद रहेगा। आपकी हार स्थिति में परिवार का समर्थन मिलेगा। इस साल आप अपनी नौकरी बदलने का मन बना सकते हैं और आपकी मनपसंद जॉब मिलने की संभावना प्रबल है। इस साल आप अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं। लव लाइफ आपकी शानदार रहेगी। इस साल पार्टनर के साथ आप यात्रा पर भी जा सकते हैं। शादीशुदा जातकों के लिए भी ये साल बहुत उत्तम रहेगा। पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत होगा। पार्टनर की सलाह से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों को किसी भी तरह की लापरवाही से बचने की सलाह दी जाती है। इस साल आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकता है।

मूलांक 7

मूलांक 7

वैवाहिक जातकों के लिए साल का शुरूआती समय थोड़ा उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। मगर समय आगे बढ़ने के साथ आपके रिश्ते की मिठास वापस लौट आएगी। सिंगल जातक यदि अपनी पसंद की शादी करना चाहते हैं तो घरवालों से बात करने के लिए ये साल बढ़िया है। नौकरीपेशा जातक अपने काम से काम रखेंगे। आपकी अच्छी छवि लोगों को काफी प्रभावित करेगी। व्यापार से जुड़े जातकों को इस साल अच्छा लाभ मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल आने की संभावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को साल के मध्य में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं।

मूलांक 8

मूलांक 8

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस साल किसी खास व्यक्ति का मार्गदर्शन मिल सकता है जो भविष्य में उनके काम आएगा। प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों को इस साल अपने परिवार से खुलकर बात करनी चाहिए। उनका सहयोग मिलने की उम्मीद है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा, मगर आपके रिश्ते में रोमांस की कोई कमी नहीं होगी। यह वर्ष आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा। सेहत के मामले में आपको सजग रहने की जरुरत है। बेहतर होगा कि आप अपनी आदतों में सुधार लाएं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए ये साल उत्तम रहेगा। आपको वरिष्ठों के साथ सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। आपको व्यापार में खूब तरक्की मिलने की उम्मीद है।

मूलांक 9

मूलांक 9

इस वर्ष आपकी सेहत अच्छी रहेगी, मगर आंखों से जुड़ी कोई तकलीफ हो सकती है। वैवाहिक जीवन में आप प्रेम और समर्पण के एक अनोखे एहसास का अनुभव करेंगे। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपको किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए बचत पर ध्यान देने की जरुरत है। आपके बेफिजूल खर्चे बजट का संतुलन बिगाड़ सकते हैं। परिवार के साथ ये समय शानदार बीतेगा। निजी जीवन में आप खुद में बदलाव लाने का प्रयास करेंगे और कुछ नयी चीजें सीखने में समय बिताएंगे। विद्यार्थियों को इस साल अच्छे परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। आप अपनी मेहनत में किसी भी तरह की ढील न आने दें। नौकरी करने वाले जातकों के लिए साल का शुरूआती समय उत्तम रहेगा। वहीं व्यापार करने वाले लोगों को भी शुभ परिणाम मिलेंगे।

English summary

2021 Numerology Predictions As Per Date Of Birth in Hindi

Numerology 2021 Predictions in Hindi is based on your date of birth and offers Yearly Numerology Predictions 2021. Know what lies ahead for you as per 2021 Numerology Reading.