For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मेकअप की मदद से अपनी आंखों को नेचुरली बनाएं एक्ट्रेक्टिव

|

आपके चेहरे की सबसे खूबसूरत विशेषता आपकी आंखें हैं। जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगाता है। इसी के साथ ये आपके नेचुरल ब्यूटी में भी इजाफा करता है। हालांकि, आंखों के नीचे पड़ने वाले काले घेरे आपकी आंखों को छोटा और थका हुआ दिखा सकते हैं। लेकिन इस मामले में, मेकअप आपको बचा सकता है। अपनी आंखों को सुंदर और एक्ट्रेक्टिव दिखाने के लिए आप इसे आंखों से सजा ढक सकती हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको आई मेकअप से आकर्षक आंखें पाने का तरीका बताने जा रहे हैं।

पलकों को करें कर्ल

अगर आप घनी पलकों के साथ एक बड़ा, चमकीला और खुली आंखों वाला लुक चाहती हैं, तो एक आई लेश कर्लर आपने मेकअप रूटीन में जरूर शामिल करें। यह आपकी पलकों को लंबाई के साथ वॉल्यूम देगा और आपको डो-आई लुक देगा। अपनी पलकों लेश कर्लर की मदद से कर्ल कर लें। आंखों के ऊपरी और निचली पलकों पर काजल की एक मोटी परत लगाकर इसे एक्ट्रे्क्टिव बनाएं।

आंखों को करें टाइट लाइन

टाइट लाइनिंग आपकी सुंदरता को बढ़ाता है। आंखों को सुंदर दिखाने के साथ ये आपकी आंखों को एक परिभाषित आकार देने में भी मदद कर सकती है। टाइट लाइन के कारण आपकी पलकें भरा हुआ बनी रहती हैं। आंखों में एक काली काजल पेंसिल का यूज करें और अपनी आंखों को फ्रेम करने और बड़ी आंखों का भ्रम देने के लिए ऊपरी पलकों के आधार पर एक पतली रेखा बनाएं। साथ ही, अपनी निचली वॉटरलाइन पर सफ़ेद आई पेंसिल का यूज करें। इससे आपकी आंखें चमकीली और चौड़ी दिखने लगेंगी।

विंग आईलाइनर

विंग आईलाइनर बड़ी और चमकदार आंखों का भ्रम पैदा कर सकता है। इसलिए अपनी आंखों को लंबा दिखाने के लिए आईलाइनर से विंग बनाते हुए आंखों के अंदर से बाहर निकालें। निचली लैश लाइन पर एक छोटी लाइन बनाएं, इसे जोड़ने के लिए विंग से जोड़े।

क्रीज पर लगाएं न्यूड आईशैडो

बड़ी और चौड़ी आंखे दिखने में काफी खूबसूरत दिखता है। अपनी आंखों को बड़ा और चौड़ा दिखाने के लिए आंखों के क्रीज पर ब्राउन, बेज और न्यूड्स जैसे न्यूट्रल रंगों का यूज करें और उनमें कुछ डायमेंशन जोड़ें। अपने आंखों के क्रीज पर भूरा रंग लगाएं और बाहरी कोने में अंदर की ओर शेडो बनाना शुरू करें। फिर, लैश लाइन के साथ गहरे रंग का आईशैडो लगाएं और टेपर्ड ब्लेंडिंग ब्रश से अच्छी तरह ब्लेंड करें।

अंडर आई एरिया को करें कंसील

आंखों के नीचे काले घेरे देखने में बहुत अजीब लगते हैं। ये आपकी आंखों की शोभा भी बिगाड़ता है। डार्क सर्कल्स के कारण आपकी आंखे सुस्त और बीमार सी नजर आती है। लेकिन एक कंसीलर की मदद से आप अपनी आंखों को फ्रेश लुक दे सकती हैं। ऐसे कंसीलर को चुनें जो आपकी स्किन टोन से ज्यादा गर्म और हल्का हो। इसे अपनी आंखों में उंगलियों की मदद से अच्छी तरह से मिलाते हुए अपनी आंखों के नीचे के क्षेत्र पर टैप टैप करें।

Read more about: makeup eyes eye makeup
English summary

Make your eyes look naturally attractive with the help of makeup in hindi

Eyes play the most important role in enhancing the beauty of the face. In such a situation, you can follow these makeup tips to make your eyes look beautiful.
Story first published: Wednesday, November 23, 2022, 16:00 [IST]
Desktop Bottom Promotion