For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ड्राई स्किन के लिए चेहरे पर इस्तेमाल करें ग्लिसरीन, झुर्रियां होगी कम

By Shilpa Bhardwaj
|

महिलाएं अपनी स्किन की देखभाल करने के लिए घरेलू तरीके का इस्तेमाल करती है। घरेलू तरीके से स्किन की देखभाल करने से चेहरा ग्लोइंग बना रहता है। साथ ही इससे इससे स्किन को कोई भी नुकसान नहीं होता है। जिन महिलाओं की स्किन ड्राई होती है। उन्हें ग्लिसरीन का इस्तेमाल करना चाहिए।

ग्लिसरीन स्किन के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है। ग्लिसरीन के इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट हो जाती है साथ ही इससे स्किन पर दाग, धब्बे भी दूर हो जाएंगे। ग्लिसरीन लगाने से चेहरे की झुर्रियां और फाइन लाइन को कम किया जा सकता है।

शाइन के लिए यूज करें ग्लिसरीन

शाइन के लिए यूज करें ग्लिसरीन

चेहरे पर शाइन लाने के लिए आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकती हैं। गर्मियों में ग्लिसरीन में गुलाब जल मिलाकर लगाएं। ग्लिसरीन बहुत चिपचिपी होती है। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। उसके कुछ देर बाद चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर निखार देखने को मिलेगा।

ग्लोइंग स्किन के लिए सोनम कपूर यूज करती है मिंट और क्ले से बना फेस मास्कग्लोइंग स्किन के लिए सोनम कपूर यूज करती है मिंट और क्ले से बना फेस मास्क

ग्लिसरीन के फायदे

ग्लिसरीन के फायदे

ग्लिसरीन को मॉइश्चराइजर की तरह यूज किया जा सकता है। ग्लिसरीन का रोज इस्तेमाल करने से चेहरा फ्रेश दिखती है। पैची स्किन के लिए ग्लिसरीन बहुत ही लाभकारी होता है। ग्लिसरीन धूप में स्किन को जलने से भी बचाता था। ग्लिसरीन में एंटी एजिंग प्रोपर्टीज पाई जाती है जो कि चेहरे को ग्लोइंग करने में मदद करती है साथ ही चेहरे की झुर्रियों को कम करती है। ऑयली स्किन वाली महिलाओं को ग्सिसरीन का इस्तेमाल एक क्लींजर की तरह करना चाहिए। क्योंकि ऑयली स्किन पर एक्ने होने की संभावना अधिक होती है।

बर्थडे स्पेशल: रिया चक्रवर्ती की ग्लोइंग स्किन का राज है एलोवेरा क्रीम, जानें ब्यूटी सीक्रेटबर्थडे स्पेशल: रिया चक्रवर्ती की ग्लोइंग स्किन का राज है एलोवेरा क्रीम, जानें ब्यूटी सीक्रेट

ग्लिसरीन और गुलाब जल

ग्लिसरीन और गुलाब जल

ग्लिसरीन और गुलाब जल को बराबर मात्रा में लें, दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें। इस कॉटन से चेहरे पर लगाएं। रात भर चेहरे पर लगा रहने दें। सुंबह ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

चेहरे पर बार बार होते है एक्ने तो, चेहरे पर लगाएं ये फेस मास्कचेहरे पर बार बार होते है एक्ने तो, चेहरे पर लगाएं ये फेस मास्क

ग्लिसरीन स्क्रब बनाने का तरीका

ग्लिसरीन स्क्रब बनाने का तरीका

2 बड़े चम्‍मच चीनी, 2 बड़े चम्मच ग्लिसरीन, 1 चुटकी नमक, कुछ नींबू का रस। इन सब चीजों को अच्छे से मिला लें। फिर इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर स्क्रब करें। 5 से 10 मिनट तक स्क्रब करने के बाद चेहरा धो लें।

बर्थडे स्पेशल: 46 की उम्र में 26 की दिखती हैं करिश्मा कपूर, जानें ब्यूटी सीक्रेटबर्थडे स्पेशल: 46 की उम्र में 26 की दिखती हैं करिश्मा कपूर, जानें ब्यूटी सीक्रेट

English summary

Know Benefits Of Glycerin For Dry Skin

Here We Talking About Benefits Of Glycerin, Know Benefits Of Glycerin For Dry Skin. Read On.