सिर्फ 4 दिन इस सलाद को खाने से तेजी से कम होता है वजन

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

माता-पिता या बुजुर्ग हमेशा आपको ज्यादा सब्जियां खाने की सलाह देते होंगे। कई बार, मां स्कूल जाते समय लंच बॉक्स में खाने के साथ सलाद पैक कर देती थी। हालांकि, ज्यादातर लोग सब्जियां खाने से बचते हैं, क्योंकि बहुत से लोगों को सब्जियां पसंद नहीं होती है।

ठीक है, बा आप बड़े हो गए हैं और सब्जियों के उपभोग के महत्व को समझते हैं और कैसे वे लंबे समय तक आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं। हालांकि, अभी भी बहुत से लोग हैं जो सब्जियां खाने से बचते हैं और इस आदत से उन्हें गंभीर पोषण की कमी हो सकती है।

हालांकि यह एक तथ्य है कि मांस में प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों की उच्च मात्रा होती है, लेकिन यह भी सच है कि सब्जियां भी विभिन्न पोषक तत्वों में समृद्ध हैं।

natural remedy for obesity

नियमित रूप से सब्जियों का उपभोग करने से आपको संतुलित आहार मिल सकता है, इस प्रकार आपको स्वस्थ रखने और आपको कई बीमारियों को रोकने में मदद मिल सकती है।

यदि हम स्वस्थ जीवन शैली की आदतों का पालन नहीं करते हैं, तो हम कई बीमारियों के लिए खुद को उजागर करेंगे और हमें डॉक्टरों और उपचारों पर बहुत पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

जैसा कि हम जानते हैं, मोटापे एक जीवनशैली से संबंधित विकार है जिसमें अधिक वसा शरीर में जमा हो जाता है, जिससे कई अवांछनीय लक्षण हो सकते हैं। एक व्यक्ति को अयोग्य दिखने के अलावा, मोटापा भी दिल की बीमारियों, जोड़ों में दर्द, मधुमेह, थकान, पाचन समस्याओं आदि पैदा कर सकता है।

इसलिए, यदि आप अपने शरीर के वजन को स्वाभाविक रूप से कम करना चाहते हैं और मोटापा का इलाज करना चाहते हैं और अन्य रोगों से बचना चाहते हैं, तो आपको यह सलाद जरूर खाना चाहिए।

natural remedy for obesity

आवश्यक सामग्री:

कटे हए गोभी के पत्ते - 1 कप

कटे हुए चुकंदर - 1 कप

जैतून का तेल - 1 बड़ा चम्मच

इससे डायबिटीज का इलाज करने में मदद मिलती है। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि, इस सलाद के उपभोग के साथ, आपको दैनिक आधार पर कम से कम 45 मिनट के लिए व्यायाम करें और स्वस्थ, संतुलित आहार का भोजन करें, जिसमें प्रोटीन और फाइबर सामग्री अधिक हो और कम फैट हो।

natural remedy for obesity

इसके अलावा, आपको किसी भी हार्मोनल विकारों और आंतों की बीमारियों से इनकार करने के लिए चिकित्सक द्वारा भी परीक्षण करना चाहिए, जो मोटापे और कब्ज पैदा कर सकता है। गोभी एक पत्तेदार सब्जी है जिसमें फाइबर, पोटेशियम और कैल्शियम की एक उच्च मात्रा है।

गोभी में फाइबर और पोटैशियम सामग्री में आपके चयापचय को सुधारने और आपके शरीर से अतिरिक्त मोटी बाहर निकालने में मदद करने की क्षमता होती है।

इसके अलावा, गोभी आपकी हड्डियों को मजबूत कर सकती है और जोड़ों में दर्द को रोक सकती है। बीट्रोॉट, जो फाइबर में भी समृद्ध है, वसा कोशिकाओं को तेजी से जला सकता है

इस सलाद में जैतून का तेल सामग्री में आपकी आंतों की दीवारों को चिकनाई करने की क्षमता होती है और इसलिए मल के उन्मूलन को आसान बनाते हैं, इस प्रकार कब्ज को कम करते हैं।

natural remedy for obesity

बनाने की विधि:

सभी चीजों को एक कटोरे में रखें।

इस मिश्रण को अच्छी तरह हिलाएं।

आप स्वाद के लिए काली मिर्च या शहद मिला सकते हैं।

नमक ना डालें।

Salad eating Health Benefits | सलाद खाने के फायदे | सलाद खाकर जियें लम्बी उम्र | BoldSky

इस सलाद को डिनर में खाएं।

English summary

Eat This Salad For Dinner For 4 Days In A Row And Watch What Happens To Your Body!

Here is a simple vegetable salad that can help treat 2 lifestyle diseases.
Please Wait while comments are loading...