For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पेट की चर्बी को मोम की तरह पिघलाएगी बेकिंग सोडा और विनेगर से तैयार ये ड्रिंक

|

पेट के आसपास जमी चर्बी को पिघलाना बहुत ही मुश्किल होता है। पेट की चर्बी को कम करने के लिए हम आए दिन कोई न कोई घरेलू उपाय अपनाते हैं, लेकिन रिजल्‍ट नहीं मिलता है। मगर कुछ ऐसे ड्रिंक्स हैं, जिसकी मदद से आप अपने बढ़ते वजन को कंट्रोल कर सकते हैं। आज हम आपको बेकिंग सोडा और एप्‍पल साइडर विनेगर से एक ड्रिंक बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे पेट की चर्बी कुछ ही दिनों में पिघल जाएगी।

जानें कैसे करता है काम

कई स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि एप्पल साइडर विनेगर से वजन कंट्रोल काफी तेजी से किया जाता है। यह शरीर की बढ़ती चर्बी को खत्‍म करने में हमारी मदद करता है। एप्‍पल साइडर विनेगर में मौजूद घटक मेटाबॉलिज्‍म बेहतर करने में हमारी मदद करता है।

यह क्रेविंग से बचाता है और पेट में फैट को शरीर में जमने नहीं देता है। बढ़ते वजन को कम करने में एप्पल साइडर विनेगर हमारी मदद करता है। यह रक्त शर्करा के स्तर को सुधार में हमारी मदद करता है। इसके साथ ही यह वायरल संक्रमण से लड़ने में हमारी मदद करता है और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है। इसके साथ ही बेकिंग सोडा भी तेजी से वसा को पिघलाने में हमारी मदद करता है।

ऐसे तैयार करें ड्रिंक

बेकिंग और एप्पल साइडर विनेगर से तैयार ड्रिंक ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में हमारी मदद करतचा है। यह परिपूर्णता की भावना को बढ़ावा देता है और कैलोरी की मात्रा को कंट्रोल करता है। एप्पल साइडर विनेगर और बेकिंग सोडा ड्रिंक को तैयार करना बहुत ही आसान है।

English summary

Is It Beneficial to Mix Baking Soda and Apple Cider Vinegar?

Apple cider vinegar and baking soda offer health benefits when taken on their own.