For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

रुजुता दिवेकर ने शेयर क‍िया विंटर मेन्‍यू, जानें सर्दियों में क्‍या खाएं

|

आप भी आश्चर्य करते है कि इस ठंड और सर्द मौसम में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं? ठंड के मौसम में लोगों गर्म गर्म चाय के साथ पकौड़े खाना पसंद करते हैं। जो न केवल हमारी भूख को खत्‍म करते हैं बल्कि हमें गर्म भी रखते हैं। लेकिन कैलोरी से भरपूर इन चीजों का ज्यादा सेवन करना आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के लिए पूरी तरह से नियोजित विंटर-स्पेशल मेन्यू शेयर किया है।

उन्‍होंने सप्ताह के सभी सातों दिनों के लिए नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए आहार योजना तैयार की। डाइट प्लान में उन्होंने फल, मिठाइयां और ड्रिंक्स को शामिल किया।

यहां सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर द्वारा सुझाए गए शीतकालीन भोजन हैं:

नाश्ते के लिए - दिवेकर ने पोहा और सेंवई उपमा जैसे विकल्पों का सुझाव दिया। रोटी के विकल्प भी थे जैसे गोभी परांठा, रोटी के साथ तिल की चटनी। इड्डा और रताला खीस जैसे गुजराती व्यंजनों ने भी रुजुता के शीतकालीन मेनू में जगह बनाई।

दोपहर के भोजन के लिए - न्‍यूट्र्रीशियन ने दैनिक शीतकालीन भोजन के लिए सरल और व्यावहारिक विकल्प सुझाए। सब्जी और रोटी या दाल और चावल दोपहर के भोजन के विकल्पों की प्रमुख श्रेणियां थीं। रविवार के लिए, रुजुता ने सर्दियों की पसंदीदा मक्की की रोटी और सरसों का साग सुझाया।

रात के खाने के लिए - रुजुता दिवेकर ने रात के खाने को हल्का रखने की सलाह दी थी। खिचड़ी, सूप और दाल सर्दियों के मेनू के हिस्से के रूप में सुझाए गए विभिन्न भोजन विकल्पों में से थे।

English summary

Nutritionist Shares Winter Menu to Eat Right in the Winter for Good Health

Nutritionist shared a winter menu with options for breakfast, lunch and dinner for all seven days to eat right in the winter for good health. Read on.
Story first published: Tuesday, December 21, 2021, 17:19 [IST]