कंडोम का इस्‍तेमाल भी होता है लाभप्रद

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

क्‍या आपने कभी सुना है कि कंडोम का इस्‍तेमाल भी लाभदायक होता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कंडोम के फायदे बताने जा रहे हैं। जब आप कंडोम का एक पैकेट खरीदते हैं तो सबसे पहले आप पैकेट पर नियम और शर्ते पढ़ते हैं। ऐसा कई लोग मानते है कि गर्भधारण करने से बचाने के लिए कंडोम असफल तरीका है, इसे इस्‍तेमाल करके सेक्‍स करने के उपरान्‍त भी अगर महिला पार्टनर के पीरियड्स बंद हो जाते हैं तो कंडोम पर से भरोसा उठ जाता है। कंडोम न इस्‍तेमाल करने के लिए पुरूष अक्‍सर करते हैं ये बहाने

आमतौर पर कंडोम का उपयोग, अनचाहे गर्भ से मुक्ति के लिए किया जाता है लेकिन वास्‍तव में कंडोम के इस्‍तेमाल के कई लाभ हैं। आइए जानते कंडोम इस्‍तेमाल करने के लाभ:

आखिर क्‍यूं होता है कंडोम का इस्‍तेमाल लाभप्रद-

बीमारियों को रोकता है

बीमारियों को रोकता है

कंडोम के इस्‍तेमाल से विभिन्‍न यौन रोग नहीं होते है और एड्स जैसी खतरनाक बीमारी भी नहीं होती है। कई प्रकार की यौन बीमारियां, जैसे- गोनोर्रहिया, ट्रिकोमोनियासिस, हेरपेस आदि इसके इस्‍तेमाल से नहीं होती हैं, अगर आपका पार्टनर इनमें से किसी में भी पीडि़त है।

अनचाहे गर्भ से मुक्ति

अनचाहे गर्भ से मुक्ति

अगर आपको बच्‍चा नहीं चाहिए तो कंडोम का इस्‍तेमाल सबसे उपयोगी होता है। जो जोड़े बच्‍चा नहीं चाहते हैं वे इसका नियमित उपयोग करें।

वायरस से बचाएं

वायरस से बचाएं

एचआईवी जैसे घातक वायरस से कंडोम बचाता है। अगर आप कई लोगों के साथ यौन सम्‍बंध बनाते हैं तो अपनी सुरक्षा के लिए कंडोम का इस्‍तेमाल अवश्‍य करें।

सेक्‍स लाइफ बेहतर करें

सेक्‍स लाइफ बेहतर करें

एक रिसर्च में यह बात खुलकर सामने आई है कि कंडोम के इस्‍तेमाल से सेक्‍स लाइफ बेहतर हो जाती है।

इरेक्‍ट होने में मदद करें

इरेक्‍ट होने में मदद करें

कई पुरूषों को इरेक्‍शन के दौरान काफी दर्द होता है, कंडोम के इस्‍तेमाल से ये दर्द कम हो जाता है, क्‍योंकि इससे पेनिस की बाहरी त्‍वचा पर हल्‍का दबाव बनता है तो दर्द कम कर देता है।

चोट से बचाएं

चोट से बचाएं

कंडोम में ल्‍ब्रुकेट लगा होता है जो पेनिस को चोट लगने से बचाता है। वरना कई बार सेक्‍स करने के दौरान पुश करते समय रगड़ से पेनिस छिलने का ड़र रहता है।

सुखद अहसास कराएं

सुखद अहसास कराएं

कंडोम पहनकर सेक्‍स करने ज्‍यादा ऊर्जा और नयापन लगता है। कई फ्लेवर में आने वाले कंडोम आपकी सेक्‍स लाइफ को बोझिल नहीं होने देते हैं।

सफाई बनाएं

सफाई बनाएं

कंडोम, स्‍वच्‍छता के न‍जरिए से भी अच्‍छे होते है। इससे आप साफ रहते हैं और आपके पार्टनर को आपके साथ फोरप्‍ले करने में भी दिलचस्‍पी रहेगी।

English summary

Why Condoms Are Healthy To Use?

Here are some of the reasons why condoms are healthy to use. Take a look and make use of each of these reasons to increase your pleasure.
Story first published: Saturday, September 13, 2014, 10:02 [IST]
Please Wait while comments are loading...