रात में सोते समय लिंग हो जाता है उतेजित?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आप रात को अचानक से सोते हुए उठ जाते है, पुरूषों का आधी रात नींद से जाग जाना आम बात होता है, क्‍योंकि आधी रात में रात को सोते समय पुरुषों को इरेक्‍शन की समस्‍या होती है। जरुरी नहीं है कि रात को डर्टी ड्रिम्‍स की वजह से आंख खुल जाती है, तो फिर सवाल ये उठता है कि क्यों रात को अचानक इरेक्शन होता है?

how to get morning wood back

पैरासिम्पैथेटिक नर्वस सिस्टेम

स्पर्श और अनुभव से पैरासिम्पैथेटिक नर्वस सिस्टेम उत्तेजित हो जाते हैं जिसके कारण इरेक्शन होता है। जिसके कारण पेनिस में रक्त का प्रवाह तेज हो जाता है जिसके कारण इरेक्शन होता है। जब आप सोते है तब पैरासिम्पैथेटिक नर्वस सिस्टेम की एक्टिविटी बढ़ जाती है जिसके कारण हार्ट रेट धीमी हो जाती है, मसल्स रिलैक्स हो जाते हैं और आप सपने के स्थिति में चले जाते हैं। यानि इसी नर्वस सिस्टेम के कारण ही पुरूषों को रात में बिना पेनिस को स्पर्श किये या सेक्सी सपने देखे बिना ही इरेक्शन हो जाता है।

रात में इरेक्‍शन?

रात को ऐसे इरेक्शन होने से पेनाइल टिशु नरम और लचीला हो जाते है जिसके कारण बढ़ते उम्र में भी इरेक्शन में कोई प्रॉब्लम नहीं होगा। पेनिस में जो स्मूद मसल्स होते है वे रिलैक्स हो जाते हैं जिसके कारण पेनिस अपने मनचाहे शेप में बना रहता है। इस नियमित स्लीप टाइम वर्कआउट के बिना पेनिस के मसल्स संकुचित हो जाते है, जिसका असर उनकी लम्‍बाई पर भी पड़ता है।

how to get morning wood back

कोई हेल्थ प्रॉब्लम ?

अगर आप रात भर में चार-पांच बार इरेक्शन होता है वह इस बात का संकेत हैं कि पूरी बॉडी किस तरह से काम कर रही है।

रात में इरेक्‍शन की वजह

नर्व मैलफंक्शन, हाइपरटेंशन और डायबिटीज के कारण ऐसे हेल्थ प्रॉबल्म होते हैं। या इरेक्शन न होने के पीछे लो टेस्टास्टरोन लेबल, डिप्रेशन और तनाव होता है।

English summary

What Are the Causes of Night Erections?

So why do you get those night time erections when you are deep asleep?
Story first published: Monday, November 20, 2017, 18:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...