For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मर्दों में सेक्‍सुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने में वियाग्रा से बेहतर है ऑलिव ऑइल, नपुसकंता को करता है दूर

By Nisha
|

आपको जानकर हैरानी होगी कि हफ्ते में ऑल‍िव ऑयल की एक खुराक आपकी सेक्‍स लाइफ को बेहतर बना सकती है। पुरुषों के ल‍िए ऑल‍िव ऑयल सेक्‍स से जुड़े हर समस्‍या को दूर कर सकता है। एक रिसर्च में भी ये बात साबित हो चुकी है कि ऑल‍िव ऑयल वियाग्रा से भी बेहतर होता है और ये बेडरुम में पुरुषों का प्रदर्शन बेहतर बनाने में मदद करता है।

लगभग 67 औसत उम्र वाले 660 सौ पुरुषों पर किए गए इस अध्ययन में पुरुषों के यौन जीवन पर ऑलिव ऑइल के प्रभावों का मूल्यांकन किया गया और पाया गया कि जिन पुरुषों ने ऑलिव ऑइल का सेवन किया, वे ऑलिव ऑइल का सेवन न करने वाले पुरुषों की तुलना में बिस्तर पर बहुत बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

 कैसे काम करता है?

कैसे काम करता है?

शोध में सामने आया है कि सप्‍ताह में करीब 9 टेबल स्‍पून ऑल‍िव ऑयल का सेवन करने से 40 प्रतिशत तक नपुसंकता की समस्‍या को कम किया जा सकता है। ऑल‍िव ऑयल में सेहत का खजाना भरा हुआ होता है जो आपके रक्‍तवाह‍िन‍ियों को स्‍वस्‍थ रखने के साथ ही ब्‍लड सकुर्लेशन का मैंटेन रखता है। ऑल‍िव ऑयल के सेवन से पुरुषों में टेस्‍टोस्‍टेरोन का स्‍तर बढ़ता है और इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन की समस्‍या दूर होती है और सेक्‍सुअल क्षमता बढ़ती है।

द‍िल की धड़कन को रखें महफूज

द‍िल की धड़कन को रखें महफूज

ऑलिव ऑयल का सेवन करने से द‍िल स्‍वस्‍थ रहता है और दिल की बीमारियां रोकने में मदद करता है। रिकमेंडेड डायटरी अलाउंस (आरडीए) भी जैतून के तेल का सेवन करने की सलाह देता है। यानी के इसमें छिपे गुणों को प्राप्त करने के लिए तेल की मात्रा पर नियंत्रण रखना चाहिए।

 स्वस्थ वसा

स्वस्थ वसा

मोनोअनसैचुरेटेड वसा में समृद्ध जैतून का तेल संभवत आपके आहार में शामिल करने के लिए सबसे अच्छे वसा में से एक है।

सेक्‍स और कई समस्‍याओं का उपाय बन सकता है

सेक्‍स और कई समस्‍याओं का उपाय बन सकता है

सेक्‍स जैसे मर्ज के ल‍िए ली जाने वाली व‍ियाग्रा जैसी दवाओं का असर कुछ ही देर तक होता है ये दवााएं लंबे समय के लिए फायदेमंद नहीं हैं। वहीं ऑलिव ऑइल का इस्‍तेमाल एक स्‍थायी उपाय हो सकता है। इसके अलावा ऑलिव ऑइल के इस्‍तेमाल से डायबीटीज, हाई बीपी और मोटापे जैसी बीमारियों के होने की आशंका भी कम हो जाती है।

English summary

Olive Oil May Be More Effective For Erectile Dysfunction and IMPOTENCE

Olive oil can also help dramatically increase testosterone levels, which reduces the risk of erectile dysfunction.