ताकि 50 की उम्र में भी आप दिखें Young & Healthy

By: Radhika Thakur
Subscribe to Boldsky

उम्र को हराने वाली कुछ तकनीकों के द्वारा आप 50 वर्ष की उम्र के बाद भी फिट, युवा और स्वस्थ रह सकती हैं। जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ती हैं वैसे वैसे आपको कुछ चीजें करने में परेशानी होती है अत: ऐसे विकल्प चुनें जिससे चीज़ें आपके लिए आसान हो जाएंं

कामकाजी महिलाओं के लिए 20 फिटनेस टिप्स

आप शॉपिंग के लिए बाहर जाना भी कम कर देती हैं और ऑनलाइन शॉपिंग अधिक करती हैं। इसके अलावा, यह जीवन का वह समय होता है जब आप अपने रूप रंग की भी अधिक चिंता नहीं करती।

एज फैक्‍टर बहुत हद तक आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है विशेष रूप से आपके फिटनेस लेवल को। यह सब आपके मन पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे वश में करते हैं ताकि आप अपने फिटनेस के लक्ष्यों को बना सकें। आप 50 वर्ष की उम्र में भी 30 वर्ष जैसी युवा दिख सकती हैं।

जॉब करने वाली महिलाओं के लिये डाइट टिप्‍स

आपको सिर्फ इतना करना है कि इन सलाहों का अनुसरण करें जिनमें यह बताया गया है कि आप 50 वर्ष की उम्र के बाद भी किस तरह फिट रह सकती हैं।

1. खाद्य पदार्थों से पोषण प्राप्त करें सप्लीमेंट्स से नहीं:

1. खाद्य पदार्थों से पोषण प्राप्त करें सप्लीमेंट्स से नहीं:

ऑर्गेनिक फ़ूड खाएं और प्रोसेस्ड फ़ूड जैसे ब्रेड, पास्ता और चीज़ का सेवन न करें, जिनका सेवन आप पेट भरने के लिए आज तक करती आई हैं।

2. सूप का सेवन करें:

2. सूप का सेवन करें:

भूख मिटाने के लिए सूप पीयें। सब्जियों का स्वादिष्ट सूप बनायें और 50 वर्ष की उम्र के बाद स्वस्थ रहने का यह सबसे उत्तम तरीका है।

3. शाम को हल्का फुल्का खाएं:

3. शाम को हल्का फुल्का खाएं:

रात का खाना कम मात्रा में खाएं। रात का खाना जल्दी खा लें और देर रात में किसी भी तरह का स्‍नैक न खाएं।

4. त्वचा को आहार दें:

4. त्वचा को आहार दें:

आप जो भी कुछ भी खाते हैं उसका प्रभाव आपके शरीर पर पड़ता है। अत: पोषक तत्व न केवल आपके शरीर को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं बल्कि त्वचा की सुन्दरता के लिए भी महत्वपूर्ण होते हैं

5. अपने आसपास प्रदूषण को नियंत्रण में रखें

5. अपने आसपास प्रदूषण को नियंत्रण में रखें

: प्रयत्न करें कि आप प्रदूषित हवा में सांस न लें। जब भी घर से बाहर जाएं तब आपनी नाक को मास्क से कवर कर लें। जितना संभव हो ताज़ी हवा में रहें।

6. चलती फिरती रहें:

6. चलती फिरती रहें:

प्रतिदिन आधे घंटे तक सैर करें और हमेशा सक्रिय रहें। एक जगह बैठे रहने से 50 वर्ष की उम्र के बाद आपका फिट और स्वस्थ रहने का सपना पूरा नहीं होगा।

English summary

Fitness Tips For Women In 50 To Look & Feel Healthy

Use these amazing tips to remain fit and healthy after 50. Read this article to know how to remain fit after 50 years.
Please Wait while comments are loading...