For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

International Coffee Day: टेस्टी और हेल्दी ड्रिंक की तलाश है तो पीएं ‘प्रोफी’, जानिए कैसे बनाना है

|

अगर आप अपने दिन की शुरुआत के लिए एक टेस्टी और हेल्दी ड्रिंक की तलाश में हैं तो प्रोटीन कॉफी उर्फ प्रोफी को को चेक कर सकते हैं। यह रिफ्रेशिंग ड्रिंक उन लोगों के लिए एकदम सही है जो सुबह सबसे पहले अपने शरीर को न्यूट्रियंस एलिमेंट से भरना चाहते हैं। इसका सेवन एक हेल्दी मिड-डे स्नेक, या प्री-वर्कआउट प्रोटीन शेक के रूप में भी किया जा सकता है, जो पूरी तरह से हाई प्रोटीन पर आधारित है। यह रेसिपी घर पर केवल कुछ नॉर्मल सी इनग्रेडिएंट से बन जाएगी। इसे आपके अपने स्वाद और टंप्रेचर प्रेफेंस के अनुरूप बनाया जा सकता है। गर्म प्रोटीन कॉफी हो सकती है, या इसे प्रोटीन आइस्ड कॉफी के लिए कोल्ड कॉफी के साथ मिलाया जा सकता है। यहां आपको प्रोटीन कॉफी बनाने के तरीके के बारे में बता रहे हैं। इसे आप अपने टेस्ट के अनुसार तैयार कर सकते हैं-

प्रोटीन कॉफी क्या है?

प्रोटीन कॉफी क्या है?

प्रोटीन कॉफी एक प्रकार का मिक्सअप कॉफी ड्रिंक है जिसमें एक्स्ट्रा प्रोटीन पाउडर होता है। अक्सर आपकी पसंद के आधार पर या तो बिना स्वाद वाला, एक वेनिला प्रोटीन पाउडर, या चॉकलेट प्रोटीन पाउडर होता है। प्रोटीन कॉफी शुगरी पेय के हेल्दी ऑप्शन के रूम में लोकप्रिय हो रही है, क्योंकि ये निरंतर ऊर्जा को बढ़ावा देती है और मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत में मदद करती है।

प्रोटीन कॉफी उर्फ प्रोफी कैसे बनाएं?

प्रोटीन कॉफी उर्फ प्रोफी कैसे बनाएं?

इनग्रेडिएंट

1 कप कॉफी पाउडर

प्रोटीन पाउडर का 1 स्कूप

1 बड़ा चम्मच वॉटनट मक्खन या नारियल का तेल (ऑप्शनल)

मिठास के लिए 1 बड़ा चम्मच शहद या मेपल सिरप (ऑप्शनल)

कैसे बनाएं-

कैसे बनाएं-

अपनी पसंदीदा विधि का यूज करके अपनी कॉफी बनाएं। एक मजबूत कॉफी स्वाद के लिए, एक डार्क रोस्ट कॉफी बीन का यूज कर सकते हैं.

कॉफी, अखरोट का मक्खन, और शहद या मेपल सिरप के साथ एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर में प्रोटीन पाउडर मिक्स करें।

चिकना और मलाईदार होने तक ब्लेंड करें। अगर आप ब्लेंडर का यूज नहीं करना चाहते हैं, तो पहले प्रोटीन पाउडर को 2-3 औंस ठंडे पानी के साथ एक मग में मिलाएं, जब तक कि यह एक पेस्ट की तरह न दिखे। फिर इस मिश्रण के ऊपर कॉफी डालें!

क्या प्रोटीन कॉफी आपके फिटनेस टार्गेट में मदद कर सकती है ?

क्या प्रोटीन कॉफी आपके फिटनेस टार्गेट में मदद कर सकती है ?

प्रोटीन कॉफी के फैंस ये भी दावा करते हैं कि यह मांसपेशियों की ग्रोथ में सहायता करता है, यही वजह है कि यह फिटनेस और जिम करने वालों के बीच लोकप्रिय है। अपने खाने में पर्याप्त प्रोटीन लेना जरूरी है। ऐसे में प्रोटीन शेक या प्रोटीन कॉफी जैसा एक ऑप्शन मांसपेशियों की वृद्धि और बढ़ी हुई ताकत जैसे फिटनेस लक्ष्यों को पानें में मदद कर सकता है।

English summary

Protein Coffee Health Benefits, Risks and How to Make in Hindi

Protein coffee is a type of mix-up coffee drink that contains extra protein powder. Often there is either an unsweetened, vanilla protein powder, or chocolate protein powder, depending on your preference. Protein coffee is gaining popularity in the room as a healthier alternative to sugary drinks, as it provides a sustained energy boost and helps build and repair muscles.
Story first published: [IST]
Desktop Bottom Promotion