इन कारणों से घर में होता है भूतों का वास

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

कई लोगों को भूतों और प्रेतों पर बहुत ज्यादा विश्वास होता है। वो मानते हैं कि इस दुनिया में ऐसी शक्तियां विद्यमान हैं जिन पर आम लोग विश्वास नहीं करते हैं। कई लोग तो उन आत्माओं को बुलाने के लिए आह्वान भी करते हैं और कई तांत्रिक विद्याओं का इस्तेमाल करते हैं।

अगर आप भी तंत्र-मंत्र में विश्वास करते हैं तो ये लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि इसमें बताये जाने वाले तंत्रों और विधियों को ध्यान में रखकर आप भी अपने घर से भूत भगा सकते हैं।

वैसे तो ये तरीके आपको विचित्र लगते हैं और शायद आप इन्हें कभी मानें नहीं। सलाह तो यही है कि आप ऐसी बातों पर भरोसा न करें और सादा जीवन जिएं। परन्तु दुनिया के कई इलाकों में कुछ लोग इन बातों पर भरोसा करते हैं:

मृत्यु की लालसा -

मृत्यु की लालसा -

वैसे तो मृत्यु से सभी घबराते हैं लेकिन जो लोग हमेशा मृत्यु के लिए लालायित रहते हैं उनमें इतनी ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा होती है कि वो आसानी से भूतों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

अवसादग्रस्त होना -

अवसादग्रस्त होना -

अगर आप जीवन में अवसादग्रस्त हैं तो आप आसानी से नकारात्मक ऊर्जाओं को आकर्षित करते हैं और आप एक कमजोर ऑरा बनाते हैं जिससे व्यक्ति पर भूत-प्रेत का साया हो सकता है।

कई बार लोगों को अपने घर में कुछ होना का भय होता है और इसके पीछे की वजह उनका अवसादग्रस्त होना होता है।

ड्रग्स लेने वाला -

ड्रग्स लेने वाला -

ड्रग्स लेने के आदी लोगों के आसपास नकारात्मकता का भंडार हो जाता है और वो सभी पर बुरा असर छोड़ते हैं। इस वजह से उनका उनके ही शरीर पर काबू नहीं रहता है और वो ऐसी शक्तिओं के लिए ग्रास बन जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि ड्रग्स, शारीरिक, मानसिक और आत्माओं वाली एनर्जी में कमतर हो जाता है और वो निम्न स्‍तर एनर्जी को आकर्षित करने लगता है।

काला जादू -

काला जादू -

काला जादू के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। इसे कई लोग इस्तेमाल करते हैं। कुछ विशेष जातियां इनका इस्तेमाल करके गलत तरीके से लोगों को सम्मोहित करती हैं। ये नकारात्मक ऊर्जा को अपने पास बुलाने का सबसे प्राचीन तरीका है।

खेल-खेल में -

खेल-खेल में -

कई बार आप अपने दोस्त को डराने के लिए ऐसे डरावने काम करते हैं जो कि उसे थर्रा देता है। लेकिन कई बार इनसे नकारात्मक शक्तियां आकर्षित हो जाती है और वो आसानी से वहां बस जाती हैं।

मर्डर/ आत्महत्या -

मर्डर/ आत्महत्या -

जिस घर में कभी हत्या या आत्महत्या हो चुकी हो, वहां भूतों का वास हो जाता है।

कई सारी मौत -

कई सारी मौत -

यदि किसी घर में बहुत सारी मौतें हो जाती हैं तो वहां भी नकारात्मक ऊर्जा होने की वजह से भूतों का वास हो जाता है।

काला जादू -

काला जादू -

जिन जगहों पर काला जादू होता हो, वहां पर भूतों का वास हो जाता है। ऐसा माना जाता है कि कई सारे लोग मिलकर काला जादू करते हैं जिसकी वजह से वहां बहुत ज्यादा नकारात्मकता हो जाती है।

आवर्ती नकारात्मकता -

आवर्ती नकारात्मकता -

जिन स्थानों पर आपको हमेशा बेकार और नीरस महसूस होता है वहां कुछ न कुछ गड़बड़ होती है और ऐसी जगहों पर आपको कभी सही सा प्रतीत नहीं होता है।

आप इन बातों को हमेशा ध्यान में रखें और भूतों से सदैव दूर रहें।

Read more about: bizarre, अजब गजब
English summary

Bizarre Ways Of How You Would Be Inviting Ghosts At Home

Demons and spirits are attracted to certain places and people for certain reasons. Know what are the things that bring them into your house.
Please Wait while comments are loading...