इन कारणों से जाने रिश्‍ते में KISS करना कितना है जरुरी

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

आप अपने पार्टनर से किस तरह का रिलेशन शेयर करते हैं? इस रिश्ते मे प्यार ज्यादा है या वासना? कुछ हद तक हर रिश्ते में थोड़ी बहुत वासना जरूरी है तभी उसमें अंतरंग पल शेयर किए जा सकते हैं।

आप अपने पार्टनर को बाहों में भरते हैं, गले लगाते हैं लेकिन आप उन्हें कितनी बार किस करते हैं, चूमते हैं? क्या आप जानते हैं कि आपसी प्यार बढ़ाने के लिए आपस में किस करना कितना जरूरी है। आपसी चुंबन से रिश्तों में मजबूती आती है, शायद आपने ऐसा सोचा भी नहीं होगा।

READ MORE: स्‍वीटहार्ट को किस करने के 15 फायदे

रिश्ते में चुंबन का महत्व इसलिए हैं क्यों कि इससे एक दूसरे के प्रति शारीरिक आकर्षण बढ़ता है। जब पार्टनर एक दूसरे को किस करते हैं तो वे एक दूसरे से अपनी भावनाएं शेयर करते हैं जो कि दूसरे किसी तरीके से जाहिर नहीं की जा सकती हैं।

किस करने से रिश्ते में एक सुरक्षा की भावना आती है और प्यार में अंतरंगता बढ़ती है। हम आपको 8 ऐसे कारण बता रहे हैं जिनसे आप जानेंगे कि रिश्ते में आपसी चुंबन का क्या महत्व है...

आपसी जुड़ाव

आपसी जुड़ाव

किस करना महत्वपूर्ण है क्यों कि यह दो आत्माओं का मिलन है। इससे आप एक दूसरे से जुड़ाव महसूस करते हैं।

प्यार का इजहार

प्यार का इजहार

अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार करने के कई तरीके हैं जिनमें से चुंबन एक अच्छा तरीका है। आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं इसको जाहिर करने के लिए किस करना सबसे अच्छा तरीका है।

इससे नज़दीकियाँ बढ़ती हैं

इससे नज़दीकियाँ बढ़ती हैं

जब आप अपने पार्टनर से किस करते हैं तो आपकी आपसी नज़दीकियाँ बढ़ जाती हैं जो कि रिश्ते की मजबूती के लिए बहुत जरूरी है। इससे आप अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक आते हैं।

 भावनात्मक लगाव बढ़ता है

भावनात्मक लगाव बढ़ता है

किस करने का एक और फायदा है कि इससे आपस में भावनात्मक लगाव बढ़ता है। जब रिश्ते में यह भावनात्मक लगाव होता है आपकी भावनाएं एक दूसरे से जुड़ जाती हैं।

 इससे आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ता है

इससे आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ता है

यदि आपको लगता है कि आपका रिश्ता नीरस सा हो रहा है तो इसमें थोड़ा रोमांस घोलें और एक दूसरे को किस करें। यदि रिश्ते में रोमांस कम हो रहा है तो आपसी चुंबन जरूरी है।

तनाव दूर होता है

तनाव दूर होता है

हम सबको किसी ना किसी कारण से तनाव होता रहता है। किस करने से तनाव दूर होता है। यह एक स्ट्रैस बस्टर है। अपने पार्टनर को बाहों में भरें और उन्हें प्यार से किस करें, देखिये फिर आपका तनाव कैसे गायब होता है।

रिश्ता मजबूत होता है

रिश्ता मजबूत होता है

किस करना जरूरी है क्यों कि इससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत होता है। चुंबन केवल दो होठों का ही मिलन नहीं बल्कि यह दो दिलों का मिलन है।

आपसी मतभेदों का समाधान

आपसी मतभेदों का समाधान

यदि आपके अपने पार्टनर से कुछ मतभेद या कुछ कहासुनी हो गई तो किस करने से इसका समाधान हो सकता है। शायद एक किस की कीमत आप नहीं जानते कि यह किस तरह आपके रिश्ते को बचा सकती है। इस प्रकार किस आपके रिश्ते के लिए बहुत जरूरी है।


English summary

8 Reasons Why Kissing Is Important In Relationships

Is kissing important in a relationship? Why do you think kissing in a relationship will help you last forever. Take a look.
Please Wait while comments are loading...