नए कपल्स के बारे में फैले ये 10 मिथ नहीं हैं सच

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

अकसर लोग सोचते हैं कि नई-नई शादी के बाद नवविवाहित दंपत्ति का जीवन सुखमय और संपूर्ण होता है लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं है।

नवविवाहित दंपत्ति के बारे में अकसर लोग ये 10 गलत धारणाएं अपने मन में लेकर चलते हैं जो बिलकुल झूठ हैं। चलिए जानते हैं कि लोग नवविवाहित जोड़े के बारे में क्या सोचते हैं जो वास्तविकता से बिलकुल अलग है।

1 : क्‍या इनता पूरा समय सेक्स में गुज़रता है

1 : क्‍या इनता पूरा समय सेक्स में गुज़रता है

ऐसा जरूरी नहीं है कि जब भी नवविवाहित दंपत्ति के बैडरूम का दरवाज़ा बंद हो तो वो सेक्स ही कर रहे हों। शादी के बाद कपल्स ज्यादा सेक्स करते हैं लेकिन आप इसका मतलब नहीं निकाल सकते कि नई-नई शादी के बाद हर पल उनके दिमाग में बस सेक्स से जुड़े ही ख्याल आते हैं और इसके अलावा उन्हें और कुछ सूझता ही नहीं है।

मिथक 2 : नई शादी में नहीं होती लड़ने की वजह

मिथक 2 : नई शादी में नहीं होती लड़ने की वजह

नई-नई शादी में कपल्स के बीच किसी बड़ी या गंभीर बात पर तो लड़ाई नहीं होती लेकिन हां ये भी बाकी कपल्स की ही तरह छोटी-छोटी और बेकार की बातों पर जरूर झगड़ते हैं। ज्यादातर नए कपल्‍स के बीच एक-दूसरे के साथ एडजस्टमेंट को लेकर झगड़ा होता है। हर पति-पत्नी की तरह नवविवाहित जोड़े भी झगड़ा करते हैं।

मिथक 3 : हर समय रहना चाहते हैं साथ

मिथक 3 : हर समय रहना चाहते हैं साथ

हनीमून के दौरान वाकई में कपल्स एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और एक-दूसरे में खोए रहना चाहते हैं लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि शादी होते हुए वो अपने दोस्तों या भाई-बहनों को भूल जाएं। कपल्स एक-दूसरे के साथ-साथ अपने परिवार के साथ भी उतना ही समय बिताते हैं।

 मिथक 4 : इतनी कर लेते हैं शॉपिंग की अर्से तक कुछ खरीदना न पड़े

मिथक 4 : इतनी कर लेते हैं शॉपिंग की अर्से तक कुछ खरीदना न पड़े

ऐसी कोई भी लड़की नहीं होग जो ये मान ले उसके पास पहनने के लिए बहुत सारे कपड़े हैं। क्या आपने कभी कोई ऐसी नई शादीशुदा लड़की को देखा है जो रोज़ अपने नए शादी के चमकीले और भड़कीले कपड़े पहनकर बाहर निकलती हो। बल्कि शादी के बाद लड़कियों को लगता है कि उनके पास जो कपड़े हैं अब वो उनके काम के ही नहीं रहे हैं। इसलिए नई जिंदगी के साथ-साथ वो अपने कपड़े भी नए खरीदती हैं।

 मिथक 5 : पति-पत्नी है एक ही पैकेज

मिथक 5 : पति-पत्नी है एक ही पैकेज

आमतौर पर ऐसा समझा जाता है कि शादी के बाद पति अपनी पत्नी और पत्नी अपने पति की मर्जी के बिना कोई फैसला या कदम नहीं उठा सकते हैं। वो जो भी करते हैं एक-दूसरे से सलाह लेकर ही करते हैं लेकिन यहां आपको इस बात पर भी ध्यान देने की जरूरत है कि हर किसी की अपनी पसंद, शौक और दोस्त होते हैं। इसलिए ऐसा बिलकुल भी नहीं है कि पति जहां जाए पत्नी को भी वहीं जाना पड़ेगा और पत्नी जो करे पति को भी वही करना पड़ेगा।

 मिथक 6 : शादी के बाद तो फैमिली प्लानिंग ही करनी है

मिथक 6 : शादी के बाद तो फैमिली प्लानिंग ही करनी है

ज्यादातर कपल्स शादी के बाद फैमिली प्लानिंग के बारे में सोचते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि शादी होते ही पति-पत्नी बच्चे‍ के बारे में सोचते लगते हैं। अब तो कपल्स शादी के कई सालों बाद बच्चा प्लान करना ज्यादा पसंद करते हैं।

 मिथक 7 : पुराने प्रेमी की नहीं आती याद

मिथक 7 : पुराने प्रेमी की नहीं आती याद

हम इंसानों का दिमाग बना ही कुछ तरह है कि हम अपने आज की तुलना अपने बीते हुए कल से जरूर करते हैं। वहीं नए रिश्ते में बंधने पर ऐसा ज्यादा होता है। शादी होने के बाद कपल्स भी अपने पुराने लवर के बारे में सोचते हैं।

मिथक 8 : शादी के फैसले पर नहीं होता पछतावा

मिथक 8 : शादी के फैसले पर नहीं होता पछतावा

सभी शादीशुदा लोग सोचते हैं कि सिंगल रहना बहुत आसान है और सारे सिंगल लोग शादी करना चाहते हैं। शादी के बाद कई ऐसी परिस्थितियां आती हैं जब आपके मन में ख्याल आता है कि कहीं आपने शादी का फैसला जल्दबाज़ी में तो नहीं ले लिया। पूरी जिदंगी एक इंसान के साथ बिताने के बारे में भी सोचकर कुछ लोग घबरा जाते हैं।

 मि‍थक 9 : पत्नी को जरूर बदलना पड़ेगा अपना सरनेम

मि‍थक 9 : पत्नी को जरूर बदलना पड़ेगा अपना सरनेम

दुनिया की रीत है कि पत्नी को अपने पति का सरनेम और फिर उनके बच्चे को वो सरनेम लगाना ही पड़ेगा। लेकिन आज कुछ ऐसे भी कपल्स हैं जो अपने बच्चे को माता-पिता दोनों के सरनेम देना पसंद करते हैं। ये पूरी तरह से कपल्स की पसंद और इच्छा पर निर्भर करता है।

 मिथक 10 : इनकी लाइफ है परफैक्ट

मिथक 10 : इनकी लाइफ है परफैक्ट

नई-नई शादी में पति-पत्नी एक-दूसरे को पसंद करने की कोशिश में लगे रहते हैं। वो जहां भी जाते हैं सभी की निगाहें उन्हीं पर टिकी होती हैं और इसीलिए वो दोनों ही कोशिश करते हैं एक-दूसरे के साथ खुश रहने की। अपनी शादी को निभाने की जिम्मेदारी उनके रिश्ते को परफैक्ट बना देती है। नई शादी के बाद दोनो पार्टनर्स एक-दूसरे को जानने की पूरी कोशिश करते हैं।

English summary

10 Myths About Newlyweds That Are SO Not True!

Everyone just assumes that life as a newlywed couple is complete and perfect. Sadly, though, it’s a myth. Just like these 10 other myths about newlyweds that everyone seems to believe…
Please Wait while comments are loading...