India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

समझदारी दिखाएं और अपनी सासू मां को ये बातें बिल्कुल भी न बताएं

|

भले ही अपनी सास से आपके रिश्ते कितने ही बेहतरीन क्यों ना हो, कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जिनको अपनी सास से छिपाकर रखना ज़रूरी होता है। कई साल गुज़ारने के बाद भी ससुराल के रिश्ते बहुत नाज़ुक होते हैं, जिनको बहुत सावधानी से निभाना होता है। ऐसी कुछ बातें हैं जो आपकी सास के साथ आपके रिश्ते को खराब कर सकते हैं। ऐसी संवेदनशील परिस्थितियों में समझदारी से काम करना ही बेहतर होता है। चलिए जानते हैं कौन सी ऐसी बातें है जिन्हें अपनी सास से साझा ना करना ही सही होता है।

यदि उनके द्वारा दी गई सलाह आपके काम की ना हो

यदि उनके द्वारा दी गई सलाह आपके काम की ना हो

बड़ों की यह आदत होती है कि वे अपने से छोटों को हर बात की सलाह देते हैं। आपकी सास भी आपको कई मामलों पर अपनी राय और सुझाव देती होंगी। ऐसा हो सकता है कि कई मौकों पर आपको उनकी सलाह पसंद ना आए या फिर आपके विचार उनके विरोधी हो- ऐसी स्थिति में बेवजह किसी बहस में पड़ने की बजाय उनकी हां में हां मिला लेनी चाहिए।

यदि उनके द्वारा बनाया खाना न हो पसंद

यदि उनके द्वारा बनाया खाना न हो पसंद

हर मां को अपने हाथ का बनाया खाना अच्छा लगता है। लेकिन अगर आपकी सास का खाना उतना अच्छा नहीं है तो उन्हें सामने से इसके बारे में बोलना उनको दुखी कर सकता है। उनके खाने के बारे में बुराई करने से बेहतर है कि किसी सौम्य तरीके से उन्हें बताएं।

यदि आपको उनकी कुछ आदतों से परेशानी होती है

यदि आपको उनकी कुछ आदतों से परेशानी होती है

अपनी सास की किन्हीं आदतों से परेशान होना या तंग होना सामान्य बात है। एक ही घर में लम्बे समय तक रहने के कारण ऐसा हो सकता है। हम सभी की अपनी निजी पसंद होती है और ऐसा हो सकता है कि सास की कुछ आदतों को आप नापसंद करते हो। लेकिन ध्यान रहे कि आप अपनी इन भावनाओं को ज़ाहिर ना करें, अन्यथा इससे आप दोनों के बीच झगड़े हो सकते है।

यदि आप अपनी मां से ज्यादा सास के साथ वक्त बिताना लगता है अच्छा

यदि आप अपनी मां से ज्यादा सास के साथ वक्त बिताना लगता है अच्छा

कई महिलाओं को अपनी मां से अधिक अपनी सास के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। लेकिन इस बात को अपनी सास या किसी अन्य को बताना खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह बात आपकी मां तक भी पहुंच सकती है और उन्हें काफी दुःख होगा।

यदि आपकी सेक्स लाइफ में हो रही है परेशानी

यदि आपकी सेक्स लाइफ में हो रही है परेशानी

अपनी सास से अपने जीवन की बारीकियों को साझा करना आपके रिश्ते को सुंदर बनाता है। पर ज़रूरत से अधिक साझा करना भी नासमझी भरा कदम हो सकता है। यदि आपकी सेक्स लाइफ आपकी उम्मीदों के अनुसार अच्छी नहीं चल रही है तो इसके बारे में अपनी सास को बताना ठीक नहीं होगा। बेडरूम के भीतर हो रही चीज़ों के बारे में पहले अपने पार्टनर से खुलकर बात करें और उसके बाद आपसी सहमती से ही किसी तीसरे को शामिल करें।

नोट: यह सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। बोल्डस्काई लेख से संबंधित किसी भी इनपुट या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और धारणा को अमल में लाने या लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

English summary

Secrets You Should Keep from Your Mother In Law in Hindi

Here we are talking about the secrets you should keep from your mother-in-law in Hindi. Read on.
Story first published: Tuesday, March 8, 2022, 17:31 [IST]
Desktop Bottom Promotion