For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पार्टनर से शादी के लिए करें सही वक्त का इंतजार, जानें उससे कब करें बात

|

शादी एक बहुत बड़ा फैसला है और पार्टनर से शादी की बात करने को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी रहती है। लंबे समय तक एक रिश्ते में रहने के बाद हर इंसान इसे शादी के रूप में देखना चाहता है लेकिन अगर सही समय पर पार्टनर से इसकी बात नहीं की गयी तो स्थिति उम्मीद के उलट भी हो सकती है। इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे फैक्टर्स बता रहे हैं जिन्हें आप ध्यान में रखकर अपने पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं।

पार्टनर पर भरोसा

पार्टनर पर भरोसा

अंग्रेजी में एक मशहूर कहावत है कि "I trust you" is better than "I love you" क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं है कि आप जिसे प्यार करते हैं उस पर हमेशा भरोसा भी करें लेकिन आप जिस पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं उससे प्यार हमेशा रहता है। हो सकता है आप किसी शख्स के साथ सालों से साथ होने के बाद भी आप अपनी जिंदगी से जुड़ा फैसला लेने के लिए दो बार सोचें। विश्वास एक रिश्ते को तोड़ या जोड़ सकती है। इसलिए शादी की पहल करने से पहले आप इस बात पर गौर करें आप अपने पार्टनर पर कितना भरोसा करते हैं।

भावनात्मक रूप से कितने जुड़े हैं आप

भावनात्मक रूप से कितने जुड़े हैं आप

नए प्यार का खुमार ही अलग होता है। ठीक इसी तरह, शादी के शुरूआती पल काफी रोमांटिक होते हैं और ये कपल्स के लिए सबसे यादगार समय होता है। लेकिन इसके बाद पैशन में कमी आने से लाइफ में भी बोरियत आ जाती है। ये ऐसा वक्त होता है जब पार्टनर के बीच इमोशनल कनेक्शन उन्हें करीब रखता है। शादी के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से भावुक तौर पर जुड़ा महसूस करें।

आर्थिक स्थिरता

आर्थिक स्थिरता

पैसा खुशियां नहीं खरीद सकता है लेकिन इससे ऐसी चीजों की शॉपिंग की जा सकती है जिससे आपको ख़ुशी मिले। शादी एक गंभीर निर्णय है जहां आर्थिक निर्भरता एक बड़ा रोल अदा करता है। घर के खर्च से लेकर जरूरी सामानों की खरीदारी तक, शादी के बाद इस तरह के खर्चों में इजाफा हो जाता है। अगर आप शादी का फैसला ले रहे हैं तो इसी में समझदारी है कि पहले आप अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखें।

झगड़ों को सुलझाते हैं साथ

झगड़ों को सुलझाते हैं साथ

जहां प्यार होता है वहां झगड़े भी होते हैं लेकिन जो लोग इन तकरारों को सुलझाना जानते हैं वो ही इस रिश्ते को अगले लेवल पर ले जाने के बारे में सोचें। शादी के बाद गलतफ़हमी या किसी विवाद के बाद उस मुद्दे को शांत करने में काफी समय लगता है।

साथ देखते हैं भविष्य का सपना

साथ देखते हैं भविष्य का सपना

जब भी आप अपने भविष्य के बारे में सोचते हैं तो आपको अपना पार्टनर नजर आता है, अगर ऐसा है तो आप अपने रिलेशनशिप को अगले लेवल पर ले जाने के लिए तैयार हैं। हम जीवन में बहुत लोगों से मिलते हैं लेकिन सपने में किसी खास को ही देखते हैं। और जब आपको खुद यकीन हो जाए कि आप इसके साथ ही अपना आने वाला कल बिताने के लिए तैयार हैं तभी अपने पार्टनर को इस बारे में बताएं।

English summary

When To Talk About Marriage With Your Boyfriend Or Girlfriend?

Here are some important factors to take into consideration before you have this big discussion with your lover.