लड़कों को पैरों की शेविंग क्‍यूं करनी चाहिये?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

अगर हम बात करें पुरुषों के पैरों की शेविंग की बात करें तो आपको सुन कर थोड़ा अटपटा लगेगा। लेकिन ऐसे बहुत से पुरुष हैं जो खुद को अच्‍छी तरह से ग्रूम रखने की बातों पर विश्‍वास करते हैं।

लड़कों को अपने पैरों के बाल शेव करने में किसी भी प्रकार की शर्म महसूस नहीं होनी चाहिये। पैरों को शेव करने पर उनके पैरों से इंग्रोन हेयर की समस्‍या मिट जाएगी।

Legs Shaving For Men, The Pros And Cons

शेविंग की बजाय वैक्स इस्तेमाल करने के 10 कारण

इंग्रोन हेयर वे बाल होते हैं जो त्‍वचा से ठीक प्रकार निकल नहीं पाते और उसी के भीतर ही रह जाते हैं। उन्‍हें देख कर ऐसा प्रतीत होता है मानों त्‍वचा पर दाना निकला हुआ हो। अगर इनग्रोन हेयर को जल्‍द ट्रीट नहीं किया गया तो संक्रमण होने के चांस होते हैं।

पुरूषों को किस प्रकार छीलनी चाहिये अपनी दाढ़ी?

वैक्‍सिंग और शेविंग में क्‍या है फर्क

शेविंग करने में टाइम ज्‍यादा लगता है, लेकिन इसे करना आसान होता है। शेविंग करने से पहले और बाद में त्‍वचा पर स्‍क्रब लगाना ना भूलें। शेविंग करने के बाद पैरों पर लोशन लगाना ना भूलें क्‍योंकि शेविंग से पैर थोड़ा ड्राई हो सकते हैं।

वैक्‍सिंग का असर पैरों पर ज्‍यादा देर तक के लिये होता है। पर हां, इससे पैर काफी मुलायम बन जाते हैं और साथ ही इनग्रोन हेयर से भी छुटकारा मिलता है।

English summary

लड़कों को पैरों की शेविंग क्‍यूं करनी चाहिये?

These days, more and more men are turning to the razor or waxing strip when it comes to their leg hair for reasons beyond the sports they play. What’s with the hype? Should you be part of it?
Please Wait while comments are loading...