For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पिंक और सॉफ्ट होठों के लिए संतरे के छिलके से करें स्क्रब, जानें तरीका

|

मौसम बदलते ही स्किन की देखभाल का तरीका बदल जाता है। होठों की देखभाल के लिए टाइम टू टाइम होठों का स्क्रब करना चाहिए। होठों का स्क्रब करने के लिए आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर लिप्स को मुलायम और सॉफ्ट भी बनाया जा सकता हैं। संतरे में विटामिन सी पाया जाता है जिसका इस्तेमाल करने से होंठ का रंग काला नहीं होता है। चलिए जानते हैं संतरे के छिलके का स्क्रब बनाने का तरीका और फायदे।

संतरे के छिलके के लिए लिप स्क्रब बनाने का तरीका

संतरे के छिलके के लिए लिप स्क्रब बनाने का तरीका

संतरे के छिलके के लिप स्क्रब बनाने के लिए नारियल तेल, चीनी, शहद संतरे का छिलका की जरुरत है। लिप स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले संतर के छिलके लें। इसके बाद छिलके को धूप में सूखा दें। इसके बाद इन छिलकों को पीस लें। इस पाउडर में चीनी मिलाएं। इस मिश्रण में नारियल तेल और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इस मिश्रण से लिप स्क्रब करें। 20 से 30 सेकेंड स्क्रब करने के बाद लिप्स को गुनगुने पानी से धो लें। स्क्रब करने के बाद लिप्स पर नारियल तले लगा लें। हफ्ते में दो बार लिप्स स्क्रब करें

रात को नाखून क्यों नहीं काटना चाहिए? जानें नाखून काटने सा सही टाइम

संतरे के छिलके के स्क्रब के फायदे

संतरे के छिलके के स्क्रब के फायदे

संतरे में विटामिन सी पाया जाता है जो कि होठों के कालेपन को दूर करता है। विटामिन सी का इस्तेमाल करने से हाइपर-पिगमेंटेशन से छुटकारा मिलता है। होममेड संतरे के छिलके स्क्रब से करने से स्किन की ड्राईनेस कम हो जाती है। स्क्रब करने से लिप्स हाइड्रेट रहते है जिससे लिप्स सॉफ्ट और पिंक रहते हैं।

जानें अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए रेजर, हेयर रिमूवल क्रीम और वैक्स, क्या है बेहतर

लिप्स पर नारियल तेल के फायदे

लिप्स पर नारियल तेल के फायदे

नारियल तेल लगाने से होठों का कालापन दूर होता है। नारियल तेल लगाने से होठों की ड्राईनेस कम होती है। होठों की नेचुरल नमी बनाएं रखने के लिए नारियल तेल काफी अच्छा होता है। नारियल तेल लगाने से लिप्स हाइड्रेट रहते है जिससे फटे और रफ होठ ठीक हो जाते हैं।

मुलायम और सॉफ्ट लिप्स के लिए लिप बटर या लिप बाम क्या है बेहतर, जानें अंतर

English summary

How To Make Orange Peel Lip Scrub For Soft Lips In Hindi

Body care tips: How To Make Orange Peel Lip Scrub For Soft Lips In Hindi. Read On.