चुनिए अपने लिपस्टिक शेड्स के साथ परफेक्‍ट ब्‍लश

By: Radhika Thakur
Subscribe to Boldsky

मानें या न मानें आप लिपस्टिक के साथ कौन सा ब्लश लगाते हैं, यह बात आपके गॉर्जियस लुक के लिए बहुत मायने रखता है। आप कोरल ब्लश के साथ पिंक लिपस्टिक नहीं लगा सकती। लिपस्टिक शेड्स और ब्‍लश के गलत मैचिंग की वजह से आप भी फैशन ब्‍लंडर का शिकार हो सकती है।

इसलिए यहां हम आपको बताएंगे कि किस रंग के लिपस्टिक के साथ किस रंग का ब्लश लगाना चाहिए। यदि आप लिपस्टिक के साथ गलत रंग का ब्लश लगाती हैं तो यह अनेचुरल लुक देने के साथ ही आपकों जोकर की तरह भी दिखा सकता है।

यदि आप एक से अधिक लिपस्टिक के शेड्स का उपयोग करती है तो आपके पास ब्‍लश के भी डिफरेंट शेड्स होने चाहि। यहां हम बता रहे है कि आपको लिपस्टिक के विभिन्न रंगों के साथ किस रंग का ब्लश लगाना चाहिए।

1. लाल:

1. लाल:

लाल रंग की लिपस्टिक के साथ हल्का नारंगी या कोरल रंग का ब्लश लगाया जा सकता है। यदि आप चटक लाल रंग की लिपस्टिक लगा रही हैं तो आप हल्‍के गुलाबी रंग का ब्लश लगा सकती हैं। गहरे लाल रंग की लिपस्टिक के साथ ब्रिक रेड रंग के ब्लश का उपयोग करें।

2. गुलाबी:

2. गुलाबी:

गुलाबी रंग की लिपस्टिक के साथ गुलाबी रंग का ब्लश अच्छा दिखता है। यह बहुत ही फ्लेक्सिबल ब्लश होता है जिसका उपयोग लिपस्टिक के कई रंगों के साथ किया जा सकता है।

3. कोरल:

3. कोरल:

कोरल लिपस्टिक के साथ पीच कलर का ब्लश अच्छा दिखता है। कोई भी पीच पिंक रंग का ब्लश इस लिपस्टिक के साथ अच्छा दिखता है।

4. न्यूड:

4. न्यूड:

यह थोडा मुश्किल हो सकता है क्योंकि न्यूड लिपस्टिक के कई रंग हो सकते हैं। गुलाबी न्यूड रंग के साथ हल्का, डस्टी पिंक शेड का ब्लश लगायें और ब्राउन न्यूड्स के साथ मिट्टी के रंग का ब्लश लगाएं, पिंक और ब्राउन को कभी भी एक साथ नहीं लगाना चाहिए।

वाइन रंग

वाइन रंग

बेरी रंग के ब्लश वाइन रंग के लिपस्टिक के साथ जंचते हैं। आप इसके साथ गुलाबी ब्लश भी लगा सकती हैं। तो निश्चित रूप से आपका गुलाबी ब्लश बहुउपयोगी ब्लश है।

Story first published: Thursday, February 2, 2017, 15:33 [IST]
English summary

Find The Perfect Shade Of Blush For Each Lip Shade

If you pair the wrong blush shade with a lipstick, you can end up looking quite unnatural. Here’s how to pair your lipstick with a blush
Please Wait while comments are loading...