For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गलत तरीके से मस्कारा लगाने से हो सकता है नुकसान, जानें मस्कारा लगाने का सही तरीका

|

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं मेकअप करती हैं। मेकअप में खासकर महिलाएं आईं मेकअप करती हैं। मेकअप के दौरान अटैक्टिव लुक के लिए लड़कियां मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। मस्कारा लगाने से पलके उभर कर नजर आतीं है जिससे आंखे खूबसूरत दिखती है।बहुत ही महिलाएं मस्कारा का इस्तेमाल करने से डरती हैं। कुछ महिलाओं को लगता है कि केमिकल वाला मस्कारा लगाना से पलकों को नुकसान हो सकता है। बहुत ही महिलाओं को लगता है कि मस्कारा लगाने से लैशेज को नुकसान हो सकता है। लेकिन सही तरीके से मस्कारा लगाने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। सही तरीके से आप मस्कारा का इस्तेमाल रोज कर सकती हैं। चलिए जानते हैं मस्कारा लगाने का सही तरीका।

पलकों को करें नॉरिश्ड

पलकों को करें नॉरिश्ड

अगर आप रोज अपनी पलकों पर मस्कारा लगाती है तो पलकों को अच्छे से नॉरिश्ड करना जरुरी होता है। आप पलकों को मॉइश्चराइड करने के लिए नारियल तेल और कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। नारियल तेल का इस्तेमाल करने से पलकों पर एक प्रोटेक्टिव लेयर बन जाती है जिससे मस्कारा लगाने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता हैं।

मानसून सीजन में इन टिप्स की मदद से करें मेकअप, बारिश में नहीं फैलेगा मेकअप

मेकअप रिमूवर

मेकअप रिमूवर

आप डेली लाइफ में मस्कारा का इस्तेमाल करती है तो इसे पलकों से रोज हटाना भी जरुरी है। अगर आप मस्कारा पलको से नहीं हटाती है तो इससे नुकसान भी हो सकता है। मस्कारा रिमूव करने के लिए आप नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। कॉटन में नारियल तेल डालकर आंखें बंद करके पलकों पर धीरे धीरे पोछें। इससे पलकों पर लगा मस्कारा साफ हो जाएगा। इसके बाद आप नॉरमल पानी से चेहरा धो लें।

हिना खान ने शेयर किया खूबसूरत डेवी मेकअप लुक, देखें ट्यूटोरियल वीडियो

अच्छे ब्रांड का मस्कारा यूज करें

अच्छे ब्रांड का मस्कारा यूज करें

कई बार महिलाएं सस्ते मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। सस्ते मस्कारा का इस्तेमाल करना आंखों के लिए हानिकारक हो सकता हैं। इसलिए मस्कारा हमेशा अच्छे ब्रांड का लेना चाहिए। ज्यादा पुराने मस्कारा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

पेस्टल शेड्स में बेहद ब्यूटीफुल नजर आ रही हैं शहनाज गिल

मस्कारा लगाने के नुकसान

मस्कारा लगाने के नुकसान

मस्कारा लगाने से पलके घनी लगती हैं। लेकिन मस्कारा में इस्तेमाल होने वाला केमिकल से आंखों में एलर्जी हो सकती है। इसलिए मस्कारा लगाते समय ध्यान रखना चाहिए। मस्कारा लगाने के बाद पलकों में खुजली और कोई परेशानी लगती है तो आप तुरंत मस्कारा का इस्तेमाल करना बंद कर दें। किसी भी मस्कारा को 6 महीने से ज्यादा इस्तेमाल ना करें।

किम कार्दशियन के यह मेकअप लुक्स आपको भी आएंगे बेहद पसंद

English summary

How To Apply Mascara Right Way In Hindi

Here We Are Talking About Mascara How To Apply Mascara Right Way In Hindi. Read On.
Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 20:03 [IST]