For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

एक्सपायर लिपस्टिक और आईशैडो को इस तरह करें रीयूज

|

खूबसूरत लुक के लिए लड़कियां मेकअप करती हैं। हर महिला के पास मेकअप का कुछ ना कुछ प्रोडक्ट होता है। हर महिला को मेकअप के अलग अलग प्रोडक्ट पसंद होते है। किसी महिला को मस्कारा लगाना पसंद होता है तो किसी महिला को ब्लशर लगाना बेहद पसंद होता है। मेकअप के लिए अच्छे और महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। कई बार मेकअप प्रोडक्ट रखें रखे एक्सपायर हो जाते है। एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट को महिलाएं इस्तेमाल नहीं करती है। एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से चेहरे पर एलर्जी और स्किन प्रॉब्लम होने का डर बना रहता है। महिलाएं अक्सर एक्सपायर मेकअप को खराब समझकर फेंक देते है। क्या आप जानते हैं एक्सपायर मेकअप को रियूज किया जा सकता है। चलिए जानते हैं एक्सपायर मेकअप प्रोडक्ट को कैसे यूज किया जाए।

लिपस्टिक

लिपस्टिक

महिलाएं अक्सर एक्सपायर लिपस्टिक को खराब समझकर फेंक देती है। एक्सपायर लिपस्टिक को रियूज किया जा सकता है। एक्सपायर लिपस्टिक से लिप बाम बनाया जा सकता है जिसे आप यूज कर सकते हैं। लिपस्टिक से लिप बाम बनाने के लिए सबसे पहले एक्सपायर लिपस्टिक को पिघला लें। इसके बाद पिघली हुई लिपस्टिक में वेसलीन मिलाएं। आप लिप बाम तैयार है। इस लिप बाम का यूज करने से पहले आप इसका टेस्ट जरुर कर लें।

आई शैडो

आई शैडो

कई भी मेकअप 2 साल के बाद एक्सपायर हो जाता है। एक्सपायर आईशैडो का इस्तेमाल करना सही नहीं माना जाता है। आंखो में एक्सपायर आईशैडो का इस्तेमाल करना भी नहीं चाहिए। आप खराब आईशैडो को डिफरेंट अंदाज में यूज कर सकते हैं। एक्सपायर आईशैडो को क्रश करके पाउडर बना लें। इस पाउडर को आप सिंपल नेल पेंट में मिलाएं।

कहीं आप भी तो नहीं लगा रही Expiery Lipstick, हो सकता है काफी खतरनाक | Boldsky
स्किन टोनर

स्किन टोनर

स्किन टोनर के एक्सपायर होने के बाद आप टोनर का इस्तेमाल मिरर, मोबाइल स्क्रीन और लैपटॉप स्क्रीन क्लीन करने के लिए यूज कर सकते हैं। टोनर में एल्कहॉल होता है जिससे ग्लास साफ करना बहुत ही आसान होता है।

Read more about: lipstick
English summary

How To Reuse Expired Lipstick And Eyeshadow In Hindi

Make Up Tips: How To Reuse Expired Lipstick And Eyeshadow In Hindi. Read On.