चेहरे को साफ करने का सबसे बढियां तरीका

Posted By:
Subscribe to Boldsky

चेहरे को धोने के लिये भी अच्‍छे और बुरे तरीके होते हैं। वो दिन चले गए जब आप कहीं बाहर से घर पर वापस आ कर चेहरे को सादे पानी से धो लेती थीं। चेहरे को अगर ठीक प्रकार से धोया जाए तो चेहरा ना केवल साफ होता है बल्‍कि उसमें चमक भी आती है। चेहरे को रगड़ का धोना कोई सही तरीका नहीं होता है बल्‍कि चेहरे को साफ करते वक्‍त आपको क्‍लींजर का प्रयोग कर के उसे ठीक प्रकार से मसाज करते हुए साफ करना चाहिये। आज हम आपको चेहरे को साफ करने का सही तरीका बताएंगे जिसका पालन करना बहुत ही आसान है। आइये जानते हैं विधि-

The right way to cleanse your face

चेहरे को साफ करने का सबसे बढियां तरीका

1. चेहरे पर लगे मेकअप को साफ करें- यह रूल नंबर वन है। चेहरे पर लगे हर प्रकार के मेकअप को सबसे पहले साफ करना चाहिये। इसके लिये बेबी ऑइल या फिर ऑइल बेस क्रीम से चेहरे के मेकअप को साफ करें।

2. चेहरे के लिये अच्‍छा प्रोडक्‍ट चूस करें: यह बहुत जरुरी है कि आप अपने चेहरे के लिये अच्‍छा प्रोडक्‍ट पसंद करें। अगर आपकी स्‍किन नार्मल है तो आप किसी भी प्रकार का प्रोडक्‍ट लगा सकती है पर अगर आपकी स्‍किन संवेदनशील है तो चेहरे पर कोमल चीजें ही लगाएं।

MUST CLICK: भारतीय महिलाओं की खूबसूरती के 10 राज

3. कुछ समय लें: अपने चेहरे को थोड़ा गरम पानी से भिगो लें। उसके बाद उस पर कोई ऐसा क्‍लींजर लगाएं जो आपकी स्‍किन टाइप को सूट करता हो। क्‍लींजर ले कर उसे उंगलियों पर लगाएं और फिर उससे चेहरे को गोलाई में घुमाते हुए लगाएं।

4. चेहरे को सही प्रकार धोएं: अगर आपके चेहरे पर ज्‍यादा पसीना आता है तो ही चेहरे को कई बार धोएं। नहीं तो चेहरे को बार बार धोने से चेहरा ड्राई हो जाता है। आपकी स्‍किन चाहे जिस प्रकार की हो, उसे केवल दो ही बार धोएं। एक बार सुबह धोएं और दूसरी बार रात को सोने से पहले हल्‍के गुनगुने पानी से धोएं।

English summary

The right way to cleanse your face

Gone are the days when cleaning the face was just about splashing water and using a face wash. With so many new beauty techniques making it up for reads, and en number of drugstore products put to use for beautification, there's now a step-by-step to cleansing ones face.
Story first published: Saturday, February 1, 2014, 18:03 [IST]
Please Wait while comments are loading...