थ्रेडिंग कराने के बाद भूलकर भी ना करें ये गलतियां, होती है खतरनाक

Posted By:
Subscribe to Boldsky
Threading Tips: थ्रेडिंग के बाद भूले से भी न करें ये गलतियाँ | Boldsky

आपकी खूबसूरती आपके चेहरे से ही होती है और उनको सुंदर बनाती है आपके आंखे, बाल और आपके भौहें। आज हम बात करेगें कि आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने वाली आपकी आइब्रो के बारे में। आप इसको सुंदर बनाने के लिए अक्सर ब्यूटीपार्लर जाती है और इनको सही करवाती है।

आजकल की लड़कियां मोटी भौहें की खूबसूरती बढ़ाने के लिए थ्रेडिंग का सहारा लेती है। इसे करवाने के बाद होने वाले दर्द और पिपंल्स से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कुछ गलतिया कर बैठती है।

इससे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुछ काम ऐसे है जो आपको अपनी आइब्रो की थ्रेडिंग कराने के तुरंत बाद नहीं करने होते है वरना आपको नुकसान होता है।

केले के छिलके से दूर हो जाएंगी आपकी चेहरे की सारी समस्याएं, बढ़ जाएगी खूबसूरती

आपको आज इसी विषय में बताएंगे कि आपकी सुंदरता बरकरार रखने के चक्कर में आप कोई ऐसा काम ना करें जो आपको मुसीबत में डाल दे। आइए जानते है कि आपको थ्रेडिंग कराने के बाद क्या नहीं करना चाहिए।

मॉइस्चराइज़र से मसाज करें

मॉइस्चराइज़र से मसाज करें

आपको बता दें कि कुछ महिलाओं में देखा गया है कि वो जब थ्रेडिंग कराकर आती है तो अपने आइब्रो को ऐसे ही छोड़ देती है। इससे आपको आइब्रो में रुखापन आ जाता है। जिस कारण से आपको जलन या खुजली की समस्या भी हो सकती है। इससे बचने के लिए आपको मॉइस्चराइज़र से मसाज करनी चाहिए। ये आपकी आइब्रो को ठीक रखने में मदद करता है।

धूप में ना निकले

धूप में ना निकले

ध्यान रहे कि जब आप थ्रेडिंग कराकर आएं तो आपको धूप में नही निकलना है। दरअसल धूप में निकलने से आपको समस्या हो सकती है। आपको बता दे कि जब हम शरीर के किसी भी हिस्से के बाल निकालते है तो वो जगह पूरी तरह से सेसेंटिव हो जाती है। इसलिए आपको इस समस्या से बचना है और धूप में नहीं निकलना है।

ना करें मेकअप

ना करें मेकअप

आपको बता दें कि आप हमेशा से यही गलती करती है। आपको किसी शादी या पार्टी में जाना होता है तो आप थ्रेडिंग कराने के तुरंत बाद ही मेकअप करने लगती है। आपको बता दें कि ये बिल्कुल गलत है। इससे आपको काफी समस्या हो सकती है। इससे आपको बचना है।

24 घंटे बाद करें मेकअप

24 घंटे बाद करें मेकअप

अगर आपने थ्रेडिंग कराई है तो आपको तुरंत नहीं बल्कि 24 घंटे के बाद ही मेकअप करना चाहिए। ये आपके स्किन के लिए सही रहेगा। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपको पिंपल्स की समस्या हो सकती है। इससे आपको हर हाल में बचना है क्योंकि पिंपल्स आपकी सुंदरता को मार देते है।

उंगली ना लगाएं

उंगली ना लगाएं

आप अक्सर थ्रेडिंग करवाने के बाद एक गलती ये करती है कि आप उस जगह को बार बार टच करती है। ये करना बेहद खतरनाक हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि अगर आपने ऐसा बार बार किया तो आपको इंफेक्शन, खुजली और ब्रेकआउट्स की भी समस्या हो सकती है।

खुजली

खुजली

आपने अक्सर ये महसूस किया होगी कि थ्रेडिंग कराने के बाद आप इस जगह को अक्सर खुजलाते है। ऐसा करना आपके लिए खतरनाक है। आपको अगर खुजली महसूस भी होती है तो आपको इसे खुजलाने से बचना चाहिए।

ये करें

ये करें

अगर आप ज्यादा ही खुजली महसूस हो रही है तो आपको इसे खुजलाने की जगह मसाज करनी चाहिए। अपने चेहरे को आप ठंडे पानी से धोएं और गुलाब जल में एलोवेरा मिलाकर इसमें मसाज करें। ऐसा करने से आपको नुकसान भी नही होगा और आपकी समस्या भी खत्म हो जाएगी।

English summary

these mistakes all women make after threading

Your beauty comes from your face and makes them beautiful Your eyes, hair and your eyebrows. Today we will talk about your eyebrows that will make you beautiful in your beauty.
Please Wait while comments are loading...