2 मिनट में दूर हो जाएगा प्राइवेट पार्ट का कालापन, इन घरेलू नुस्‍खों को अजमाएं

Posted By:
Subscribe to Boldsky
Private Parts Blackness lightening tips | गुप्तांगों का कालापन दूर करेंगे ये घरेलू उपाय | Boldsky

शरीर के बाकी हिस्‍सों की तरह प्राइवेट पार्ट की सफाई भी बहुत जरूरी है। पसीने और फंगल इफेक्‍शन की वजह से कई बार होता है कि प्राइवेट पार्ट कालेपन का शिकार हो जाते है। कई लोग यहां की सफाई को शरीर के बाकी हिस्‍सों की तुलना में इग्‍नोर ही करते है।

लेकिन जो लोग स्विमिंग वियर पहनना पसंद करते है वो लोग बिकनी एरिया की सफाई और कालेपन को लेकर ज्‍यादा कॉन्शियस होते है। जरुरी नहीं है कि आप हर बार ब्‍यूटी पार्लर जाकर प्राइवेट पार्ट कि मसाज या ब्‍लीच करवाएं। घर बैठे भी घरेलू नुस्‍खों से प्राइवेट पार्ट का कालापन चुटकियों में दूर कर सकते हो। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरुरत नहीं है। बस सिर्फ किचन की तरफ ही जाना है। 

आइए जानते है कि किन घरेलू नुस्‍खों से प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर किया जा सकता है।

योनि के आसपास इन कारणों से होते हैं पिंपल

प्राइवेट पार्ट काले होने के कारण

प्राइवेट पार्ट काले होने के कारण

फंगस

केमिकल्‍स प्रॉडक्‍ट का यूज

रेजर का यूज

हेयर रिमूवल टेक्निक

इनग्रोर्न हेयर

शहद चीनी और नींबू

शहद चीनी और नींबू

शहद चीनी और आधे नींबे का रस मिला कर प्राइवेट पार्ट पर 15 मिनट तक रब करें और उसके बाद पानी से धो लें। इससे भी कालापन दूर होता है।

एलोवेरा का रस

एलोवेरा का रस

ऐलोवेरा स्किन को मुलायम और हाइड्रेड करती है। एक कप गर्म पानी में एक चम्‍मच ऐलोवेरा जेल मिक्‍स करें। अब इसे कॉटन की मदद से प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। 20 मिनट के बा से गर्म पानी से धो लें।

हल्‍दी, नींबू और दही से

हल्‍दी, नींबू और दही से

1 चम्‍मच हल्‍दी पाउडर में 2 चम्‍मच नींबू का रस और एक चम्‍मच दही मिलाएं। इस पेस्‍ट को अपने योनि क्षेत्र पर लगाएं। 15 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी धो लें।

जैतून का तेल व नींबू

जैतून का तेल व नींबू

जैतून का तेल कालेपन वाले हिस्से पर लगाएं और 30 मिनट तक लगा रहने देने के बाद आधा नींबू काटकर उस पर नमक डालकर कालेपन वाले हिस्से पर रब करें और फिर 30 मिनट बाद गुलाब जल से साफ़ करें। यह प्रक्रिया हफ्ते मे 3 बार करने से कालापन खत्म हो जाएगा।

बेसन व नींबू का रस

बेसन व नींबू का रस

बेसन में नींबू का रस, हल्दी, और दही मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को बनाने के बाद पेस्ट को प्राइवेट पार्ट में लगाकर थोड़ी देर तक रब करे और 10 मिनट तक सुखने के लिए छोड़ दे। इसके बाद इस पेस्ट को ठंडे पानी से धो लें। इसके बाद बेकिंग सोड़ा लगाए कुछ ही दिनों बाद आपको इसका असर दिखेगा।

पपीता

पपीता

पपीते में मौजूद एंजाइम्स त्वचा की रंगत को हल्का करते हैं और दाग-धब्बे दूर करते हैं। पके हुए पपीते को शहद में मिलाकर प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। शहद त्वचा में नमी प्रदान करता है और उसे मुलायम बनाता है। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। धो लें।

आलू का रस

आलू का रस

आलू के रस से भी प्राइवेट पार्ट का कालापन कम होता है। आलू में केटाकोलिस नामक एक एंजाइम होता है जो जल्द से जल्द काले धब्बो से राहत दिलाता है। हर रोज नहाने से पहले 10 मिनट तक बिकनी लाइन पर आलू का रस रगड़े। अगर आप आलू के रस के साथ नींबू के रस को मिलाते है तो कालापन जल्द ही दूर हो जाएगा।

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियां

फंगल इंफेक्‍शन होने पर नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उसी पानी से गुप्त अंग की सफाई करे। नीम में मौजूद एंटीबैक्‍टीरियल गुण सभी तरह के इंफेकशन को दूर करता है।

English summary

Lighten Up Your Dark Private Skin Naturally

simple remedies and the tips to treat dark private areas naturally and to get rid of vaginal odor.