For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सर्दियों में अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए लाजवाब फ्रूट फेस मास्क और टिप्स फॉलो करें

|

सर्दियों में आपकी स्किन में नमी की कमी हो जाती है, जिससे रूखापन आ जाता है। अगर आपकी त्वचा बहुत ज्यादा रूखी है तो यहां पर घर बनाने वाले फेस पैक के बारें में आपको बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी स्किन हाइड्रेट और मॉइस्चराइर से भरपूर रहेगी हनी, संतरे का जूस, दूध की मलाई, दही, बादाम रोगन व इसी तरह से दूसरी चीजों से आप अपनी स्किन को मॉइस्चराइज कर सकते हैं, जिससे आपकी ड्राइ स्किन सॉफ्ट और हाइड्रेट रहती है।

सर्दियों के दौरान आप अपने किचन शेल्फ या रेफ्रिजरेटर से सामान का यूज करके घर पर ही पैक बना सकते हैं। ठंड के दौरान फलों के पैकेट भी आप आराम से यूज कर सकते हैं।

त्वचा की रंगत में सुधार

त्वचा की रंगत में सुधार

ये आपकी स्किन की बनावट को बढ़ाते हैं और इसे साफ और ज्यादा क्लियर करते हैं। वे स्किन पर पूरी तरह से क्लीन करते हैं। पल्यूशन, डेड स्किन को हटाते हैं, स्किन पोर्स में फंसे हुए तेल को साफ रखते हैं, और कई तरह के स्किन प्रॉबलम से बचाते हैं। डेड सेल क्लीयरेंस कॉस्मेटिक्स को अबजॉर्बड करने के लिए स्किन की क्षमता में सुधार करता है। मॉइस्चराइजिंग और दूसरे ट्रीटमेंट को अधिक प्रभावी बनाता है।

त्वचा के सेल-रिन्यूअल फंक्शन में भी सुधार होता है। कई फेस पैक के सूखने और सख्त होने के साथ-साथ उन्हें हटाने से स्किन में ब्लड सेल बढ़ती हैं। जिसके परिणामस्वरूप त्वचा की रंगत में सुधार होता है। जिससे त्वचा चिकनी हो जाती है।

खीरा और एलोवेरा फेस पैक

खीरा और एलोवेरा फेस पैक

खीरा और एलोवेरा स्किन को अंदर से और साथ ही बाहरी रूप से हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने के लिए जाने जाते हैं। इसके प्रोडक्ट भी मार्केट में मिलते हैं। आप घर पर आसानी DIY बना सकती हैं। खीरे का एलोवेरा फेस मास्क न केवल आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करेगा बल्कि स्किन पोर्स को भी टाइट करेगा और इसे त्वचा चमकदार होगी।

पपीते का फेस पैक

पपीते का फेस पैक

पके पपीते का गूदा बना लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। पपीते में डेड सेल को नरम करके और उनके दोबारा सही करनें में सहायता करके सफाई करता है, त्वाचा को कोमल बनाता है।

एवोकैडो, जैतून का तेल और मुसब्बर वेरा

एवोकैडो, जैतून का तेल और मुसब्बर वेरा

एवोकैडो फेस मास्क में आपको विटामिन सी और ई से भरपूर मिलते हैं। जो त्वचा को एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं। फैटी एसिड हाइड्रेशन और त्वचा की किसी भी प्रब्लम से बचाने में मदद करते हैं। एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपको धूप से होने वाले नुकसान से बचाते हैं और रूखी त्वचा का इलाज करते हैं। जैतून का तेल भी त्वचा के मॉइस्चराइजेशन और सही करने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है।

केला, शहद और दही का फेस मास्क

केला, शहद और दही का फेस मास्क

केला, शहद और दही का फेस मास्क,आपकी रफ स्किन को नैचुरल तरीके सही करता है। त्वचा को पूरी तरह से मॉइस्चराइज करने के लिए बेहद फायदेमंद है। यह आपकी त्वचा को ताज़ा और चिकना महसूस कराने में भी मदद कर सकता है।

English summary

Make this face mask at home to keep your skin hydrated in winter in Hindi

In winter, there is a lack of moisture in your skin, which leads to dryness. If your skin is very dry, then here we are going to tell you about homemade face packs, which will keep your skin hydrated and moisturized.
Desktop Bottom Promotion