सेक्‍सी बैक पाने के लिए 5 स्‍पेशल एक्‍सरसाइज

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

पार्टी में धूम मचानी है और सबके सामने स्‍पेशल दिखना है तो बैकलेस ड्रेस सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन होता है। आपकी कमर का सेक्‍सी दिखना सबसे जरूरी होता है। अग आप मोटी हैं या कमर में हल्‍का सा भी फैट है तो आपकी अच्‍छी से अच्‍छी ड्रेस भी भद्दी लगेगी।

इसलिए आज बोल्‍डस्‍काई आपको अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहा है कि किस तरह आप 5 एक्‍सरसाइज की मदद से अपनी कमर को सेक्‍सी और पीठ को सुंदर बना सकती हैं।

Best Exercises For Women To Flaunt A Sexy Back

1. पुशअप:  इससे कमर का एक्‍ट्रा फैट घटेगा।बस इसे सही तरीके से करना सीखिए। वरना आपकी नस भी उतर सकती है जिससे भयानक दर्द का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको कम्‍फर्टटेबल कपड़े पहनने चाहिए और अपने पैरों को जमीन पर सहारा देकर घोड़ा बने जाएं और फिर ऊपर से नीचे तक शरीर को बाजुओं की दम पर लाएं। शुरूआत में कम करें, बाद में थोड़ा-थोड़ा बढ़ा दें।

2. डम्‍बल-प्‍वाइंट रो: अपने हाथों में डम्‍बल लीजिए, उसे अप-डाउन करिए। इस दौरान अपनी छाती और पीठ को सीधा रखें। प्रतिदिन ऐसा करने से काफी फैट लॉस होगा, जिससे पीठ और कमर का फैट घटेगा।

3. स्‍वीस बॉल वाई-रेज: जमीन पर सीधे लेट जाएं और फर्श पर पैरों को लगाएं। अपनी पीठ सीधी रखें और छाती पर एक बॉल को नीचे रखें। अब अपनी हथेलियों को जमीन से टिकाकर आगे-पीछे हों, 30 डिग्री पर अपनी बॉडी को रखें। ऐसा 10बार करें, इससे कमर में लचीलापन आएगा।

4. डम्‍बल-रियर लैट्ररल रेज़: इसमें सबसे पहले बैठ जाएं। हल्‍के वजन वाले डम्‍बल लें और इन्‍हे अपनी एडि़यों के पीछे रखें। अपनी बाजुओं को उठाएं और एक ओर ले जाएं। इस दौरान नीचे कतई न देखें, वरना आपकी गर्दन में खिचांव आ सकता है।

5. सुपरमैन: इस वर्कआउट को करने के बाद आपको पक्‍का सुपरमैन जैसे स्‍ट्रांग बनने की फीलिंग आएगी। इसके लिए, चेहरे को फर्श की ओर करके लेटें और हल्‍का सा उठें, अपने पैरों और हाथों को फैलाएं। अपा सिर उठाएं और दोनों हाथों की भुजाओं को एक-एक करके तीन इंच ऊपर उठाएं। बाद में उन्‍हे नीचा कर लें, इसके बाद पैरों को भी इसी क्रम में उठाएं और थोड़ी देर बाद उन्‍हे भी रख लें। 8 से 10 बार ऐसा करें।

English summary

Best Exercises For Women To Flaunt A Sexy Back

If you want to know what all you can do to get rid of your back fat or bra bulge, here are some of the best workouts for your help.
Story first published: Thursday, February 12, 2015, 9:02 [IST]
Please Wait while comments are loading...