दवाओं पर ना करें विश्वास, इन पेय पदार्थों से बढ़ाएं अपनी यौन क्षमता

Posted By: rashmi sharma
Subscribe to Boldsky

यौन क्षमता से कोई यह जान सकता है कि वह अपने जीवन साथी के साथ बिस्तर में कितना समय बिता सकता है। उम्र के साथ शरीर में कई बदलाव होने लगते है, साथ ही यौन क्षमता में भी बदलाव आता है।

पुरुषों में लिंग स्तंभन की समस्या और महिलाओं में कई बार योनी का शुष्क होना जैसी परेशानियां हो सकती है, जिसकी वजह से यौन जीवन पर असर पड़ सकता है। एक निष्क्रिय यौन जीवन और यौन क्रिया के दौरान अच्छा न कर पाने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है।

Best Drinks To Increase Your Sexual Stamina in hindi

यदि आप और आपका साथी शारीरिक तौर पर काफी सक्रिय हैं और फिर भी आप बिस्तर में सही से सुख नहीं दे पा रहे है, तो आपके लिए यह सही समय है, अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने का।

आपको परेशान होने कि जरूरत नहीं है, जिन जोड़ों को ऐसी समस्या है वे भी एक स्वस्थ और सुखी जीवन जी सकते है, बस यौन क्षमता को बढ़ने वाले कुछ पेय पदार्थों का सेवन करके।

क्या आप जानते है सलाद खाने के फायदों और नुकसान के बारे में, जानिए

ये पेय पदार्थ निश्चित तौर पर आपकी यौन क्षमता को बढ़ाते हैं और एक बेहतर यौन जीवन में मदद करते हैं। नीचे दिए गए 15 पेय पदार्थ है जो प्राकृतिक तौर से आपकी यौन क्षमता को बढ़ने में मदद करेंगे, आइये देखते हैं।

1.एलोवेरा जूस

1.एलोवेरा जूस

शोधों में बताया है कि एलोवेरा जूस में टेस्टोस्टीरोन बनने को बढ़ाने में काफी कारगर होता है, जिससे कामेक्षा बढ़ती है और पुरुषों में यौन ऊर्जा का संचार होता है। एलोवेरा जूस में ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं जो आपके शरीर में जोश डाल देता है।

2.तरबूज का जूस

2.तरबूज का जूस

तरबूज़ में एल-सिट्रूलिन नाम का एमीनो एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, जो कि आपके लिंग के स्तंभन की क्षमता बढ़ाने में मददगार होता है। तरबूज़ का जूस जननांगों में रक्त संचार को बढ़ाता है जिससे स्तभन में मदद होती है।

3.सेब का जूस

3.सेब का जूस

सेब बहुत ही अत्भुद फल है जो कि यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए जाना जाता है क्योंकि उसमें क्युरिसेटिन नाम का एंटीऑक्सीडेंट प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। सेब का जूस पीने से आप अपने साथी के साथ बिस्तर में ज्यादा समय बिता पायेंगे।

4.अदरक का जूस

4.अदरक का जूस

अपने खाने में अदरक जूस को शामिल करके आप अपने जीवन को और रोमांचक बना सकते हैं। अदरक का रस धमनियों को स्वस्थ बनाता है और शरीर में रक्त संचार को बढ़ाता है। यह आपकी नामर्दी और शीघ्र-पतन को भी ठीक करता है, जिससे आपकी यौन प्रक्रिया सुधर जाती है।

5.शहद के साथ दूध

5.शहद के साथ दूध

शहद एक प्राकृतिक मीठा पदार्थ है जो आपकी यौन-क्षमता को बढ़ाता है। दूध के साथ मिलकर शहद आपकी यौन प्रक्रिया की निरन्तरता बनाने में मदद करता है, साथ ही सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है क्योंकि दूध में सभी प्रकार के जरूरी पोषक तत्व होते हैं जो त्वरित ऊर्जा प्रदान करते हैं।

6.केले का शेक

6.केले का शेक

केला आपकी यौन ऊर्जा बढ़ाने में काफ़ी मदद करता है और साथ ही कामेक्षा को भी बढ़ाता है क्योंकि केले में ब्रोमेलिन नाम का एन्ज़ाइम होता है। केले में कई अतिरिक्त विटामिन और खनिज होते है जो कि खूब यौन-क्षमता और ऊर्जा देते हैं, साथ ही सेक्स- हॉर्मोन को बनने में मदद करते हैं।

7.अनार का जूस

7.अनार का जूस

अनार में बहुत से एंटीऑक्सीडेंट होते है रक्त संचार को बढ़ाते है और स्तभन दोष (लिंग का खड़ा न होना ) को भी ठीक करता हैं। अनार के जूस का एक ग्लास निश्चित तौर पर आपकी यौन क्षमता को प्राकृतिक रूप से बढ़ाता है।

8.कॉफ़ी

8.कॉफ़ी

कॉफ़ी को कामेक्षा बढ़ने के लिए जाना जाता है और कॉफ़ी में पाया जाने वाला कैफ़ीन यौन ऊर्जा और क्षमता बढ़ाता है। अपनी काम क्रिया को अविरल जारी रखने के लिए प्रतिदिन कॉफ़ी का सेवन करें।

9.चुकंदर का जूस

9.चुकंदर का जूस

चुकंदर में नाइट्रेट प्रचुर मात्रा में होता है, जो कि शरीर में नाइट्रिक एसिड का स्तर बढ़ाता है, जिससे वाहिका का प्रसरण होता है और फलस्वरूप काम क्रिया को सुधारने में मदद करता है।

10.पालक जूस

10.पालक जूस

पालक में आर्ज़िनिन प्रचुर मात्रा में होता है, जिसे खाने से यह नाइट्रिक एसिड में बदल जाता है जो कि यौन क्षमता को प्राकृतिक रूप से बढ़ाता है।

11.एवकाडो जूस

11.एवकाडो जूस

एवकाडो में फ़ोलिक एसिड और विटामिन बी-6 खूब पाया जाता है. विटामिन बी-6 हार्मोन संतुलन बनाता है और फ़ोलिक एसिड शरीर में ऊर्जा का संचार करता है।

12.चिया बीज

12.चिया बीज

में प्रोटीन रेशे और स्वस्थ वसा पाया जाता है जो कि शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है। पानी के साथ लेने से चिया बीज आपको शारीरिक तौर पर सक्रिय रखता है और खूब ऊर्जा और यौन क्षमता देता है।

13.चाकलेट शेक

13.चाकलेट शेक

चाकलेट में पाया जाने वाला थिओब्रोमिन कामेक्षा को बढ़ाता है और काम ऊर्जा कि निरंतरता को बनाए रखता है। इसलिए, बिस्तर में बढ़िया करने के लिए चाकलेट शेक पीयें।

14.दूध बादाम

14.दूध बादाम

बादाम काफ़ी स्वास्थ्यवर्धक होता है, जिसमें ज़रूरी फैटी-एसिड और खनिज़ पाए जाते हैं जो कि पुरुषों में हार्मोन के बनने के लिए जरूरी होते हैं। साथ ही, दूध-बादाम महिलाओं में कमोत्तेज़ना बढ़ाता है।

15.वनीला और शहद का मिश्रण

15.वनीला और शहद का मिश्रण

शहद ऊर्जा बढ़ाता है और टेस्टोस्टीरोन बनने में मदद करता है। वनीला के साथ मिलकर शहद एक असरदार कमोत्तेज़क के रूप में काम करता है, पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए, जो कि उन्हें बिना थके, बिना रुके यौनक्रिया को करने में मदद करता है।

English summary

15 Best Drinks To Increase Your Sexual Stamina

Anyone with sexual ability can know how much time she can spend with her spouse in bed. There are many changes in body changes with age, as well as changes in sexual capacity.