पूरे शरीर का दर्द दूर करे ये जैतून और नमक वाला तेल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

शरीर के दर्द के लिये अब बार बार गोलियां खाना या क्रीम लगाना किसी को भी अच्‍छा नहीं लगता। कई बार तो हम इन दवाइयों से इतने परेशान हो जाते हैं कि अपने दर्द को अपनी जिंदगी का हिस्‍सा मान कर चुप बैठ जाते हैं।

लेकिन अब आपको दवा का सहारा ले कर बैठने की जरुरत नहीं है क्‍योंकि कुदरत ने हमें ऐसी कई औषधियां प्रदान की हैं, जिसका हम फायदा उठा सकते हैं।

सोने से पहले पिएं इसे, शरीर का सारा दर्द होगा छू मंतर

इस तेल को आप घुटनों के दर्द, मासपेशियों के दर्द तथा सिरदर्द के लिये यूज़ कर सकते हैं। अब आइये जानते हैं कि यह तेल काम कैसे करता है। ऑलिव ऑइल यानी जैतून के तेल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जिससे मासपेशियों तथा खराब घुटनों को राहत पहुंचाने के गुण होते हैं।

Omg! बच्‍चा पैदा करने से भी ज्‍यादा दर्दनाक है ये दर्द

नमक में जरुरी एलेक्‍ट्रोलाइट्स होते हैं, जो कि नसों पर सीधा असर डालते हैं। अगर आपको नसों या हड्‍डियों का दर्द होता है तो आप हिमालय सॉल्‍ट जिसे काला नमक कहते हैं, इस्‍तमाल कर सकते हैं क्‍योंकि इसमें मैग्‍नीशियम की मात्रा अधिक पाई जाती है। अब आइये जानते हैं इस तेल को कैसे तैयार कर सकते हैं।

How to Cure pain with Olive Oil and Salt

सामग्री

  • 10 चमच काला नमक 
  • 20 चमच जैतून अथवा सूरजमुखी का कच्चा तेल

विधि

एक कांच के जार में दोनों चीज़े मिला लें। जार को अच्छी तरह से 2 दिन के लिए बंद कर के रखें और फिर आप देखेंगे कि दो दिन बाद एक हलके रंग की औषधि बन कर तैयार हो जाएगी।

English summary

How to Cure pain with Olive Oil and Salt

Use this simple recipe to treat joint and muscle pain as well as headaches and mental fog!
Please Wait while comments are loading...