For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दुनिया में 5 तरह के होते हैं बट साइज, जानिए अपने हिप्स का टाइप

|

क्या आप जानते हैं कि आपकी बॉडी में आपके हिप्स किस तरह का है? अगर आप नहीं करते हैं तो ठीक है, वैसे ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं। इसका पता लगाने के लिए आपको एक बड़े मिरर की जरूरत होगी। उसके रियर पर गौर से देखें। आप अक्सर इस बारे में सोचते है कि बट कितना बेहतर दिखेगा, आप किस तरह की एक्सरसाइज करते हैं इस पर भी निर्भर करता है। अक्सर लोग फुलर बट चाहते हैं। कभी-कभी, बड़े पैमाने पर वजन घटाने के बाद लोगों को हिप्स को दोबारा फुलर करने की जरूरत महसूस होती है। फुलर हिप्स पाने के लिए कई लोग कई जतन भी करते हैं। यहां तक की प्लास्टिक सर्जरी का भी सहारा लेते हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क के बोर्ड- सर्टिफाइड प्लास्टिक सर्जन मैथ्यू शुलमैन, एमडी, आपके बट प्रकार को और भी बेहतर जानते हैं। अपने करियर के दौरान, उन्होंने 50,000 से अधिक बटों को साइज को चेक किया है। उनमें से 2,000 से अधिक की सर्जरी की है।

डॉ शुलमैन का कहना है कि आपके बट का आकार आपके पेल्विस और कूल्हे की हड्डियों की जगह, आपके पास वसा की मात्रा, ग्लूटियल मांसपेशियों के आकार और आपके बट की मांसपेशियों को जांघ की हड्डी से जोड़ने के तरीके से निर्धारित होता है। रिजल्ट ये निकलता है कि एक बट है जो 5 कैटेगरी में से एक में फिट बैठता है।

हर महिला पूरी तरह से बड़े आकार का बट चाहती है। वो फुलर और बबल बट्स पाने के लिए जिम में घंटों वर्कआउट करती हैं, लेकिन अगर बट का आकार अलग है, तो कोई भी स्क्वैट्स उसे उसके अनुसार रिजल्ट नहीं दे सकता।

हार्ट शेप्ड हिप्स:

हार्ट शेप्ड हिप्स:

पियर फ्रूट के आकार के शरीर वाली महिलाओं में हार्ट शेप के बट होते हैं। कूल्हे की हड्डी के नीचे कूल्हे चौड़े होते हैं। दिल के आकार के बट्स को बट शेप में सबसे ज्यादा फेमिनिन होते हैं। ये हिप्स, जांघों के निचले हिस्से के आसपास वसा के जमा होने का परिणाम होते हैं।

स्क्वायर

स्क्वायर "H" आकार:

ये विशेष आकार या तो अधिक प्रमुख कूल्हे की हड्डियों या फिर 'लव हैंडल' एरिया मे वसा के जमा होने कारण होता है। इसा रिजल्ट ये निकल कर आता है कि बट चौकोर आकार का दिखता है। एक चिकने गोले के साथ कमर को पतला करने के बजाय आपकी कमर के ठीक नीचे सीधे ऊपर और नीचे के रूप में दिखाई देने लगता है।

गोल

गोल "C" या "O" आकार

आमतौर पर गोल दिखने के कारण हिप्स बबल बट्स के रूप में जाना जाता है। एक गोल बट आकार चारों ओर फैट के जमा होने की वजह से होता है। हिप्स को साइड से देखने पर ये आकार अक्सर गोल नजर आते है।

"V" आकार के बट:

V आकार के बट आमतौर पर वृद्ध महिलाओं में अधिक देखे जाते है। क्योंकि कम एस्ट्रोजन के स्तर के कारण हिप्स से मिडसेक्शन में वसा का भंडारण खत्म होने लगता है। इसका रिजल्ट उल्टा आकार के वी हो सकता है। शायद इसी वजह से ये बट शेप सैगिंग से भी जुड़ा होता है।

चौकोर बट :

चौकोर बट :

डॉ. शुलमैन के अनुसार। अगर आपके कूल्हे की हड्डी और बाहरी जांघ के बीच की लाइन लंबी है तो मुबारक हो आपका बट चौकोर है। बॉय शॉर्ट्स, बिकनी, टैंगस और थोंग्स स्क्वायर, फ्लैट बट्स वाली महिलाओं के लिए आरामदायक है। इलासेटिक वाले पैंटी से बस दूर रहें, जिसमें एक्स्ट्रा कपड़े होते हैं वो अजीब स्थिति भी पैदा कर सकते है चौकोर वालों के लिए।

English summary

There are 5 types of butt size in the world, do you know the type of your hips? in Hindi

Every woman wants a perfectly shaped butt. She works out for hours in the gym to get fuller and bubble butts, but if the shape of the butt is different, then no squats can give her the desired result.
Desktop Bottom Promotion