इस मदर्स डे पर अपनी प्‍यारी मॉम को दें ये खास गिफ्ट

Posted By:
Subscribe to Boldsky

इस बात को कभी नहीं भूलना चाहिये कि आपकी मां सबसे खास हैं। उनके त्‍याग की तुलना आप किसी से भी नहीं कर सकते।

जो मां आपकी खुशियों के लिये पूरी जिंदगी सोंचती रहती है, ऐसी मां के लिये सिर्फ एक दिन बनाया गया है मदर्स डे। वैसे तो हमें हर दिन अपनी मां के चेहरे पर मुस्‍कान लानी चाहिये मगर जो लोग ऐसा नहीं कर पाते, उन्‍हें कम से कम इस मदर्स डे कुछ खास प्‍लानिंग करनी ही चाहिये।

अगर आपको इस दिन को खास बनाने के लिए कोई बेहतरीन आइडिया नहीं सूझ रहा है तो हम आपको कुछ अद्भुत तरीके बतांगे, जिससे इस मदर्स डे आपकी मां के चेहरे पर मुस्‍कान आ जाए और वो आपको जिंदगी भर दुआएं देती रहें।

किचन की जरुरी चीज़ें

किचन की जरुरी चीज़ें

हमेशा हमारी माएं किचन में ही व्‍यस्‍त रहती हैं तो ऐसे में उन्‍हें किचन से ही संबन्‍धित जरुरी चीज़ दीजिये। आप उन्‍हें सिंपल सा पॉटहोल्‍डर दे सकते हैं, जिसे आप खुद ही बना सकते हैं। यह एक पर्स जैसा दिखेगा। आप चाहें तो इसे खरीद भी सकते हैं।

मां का कमरा सजाएं

मां का कमरा सजाएं

यदि आप अपनी मम्‍मी का दिन स्‍पेशल बनाना चाहते हैं तो उनका कमरा ही क्‍यूं नहीं सजाते। उनके कमरे में लाइट वाली झालर लगाएं, दीवारों पर कागज पर लिखे छोटे छोटे नोट लिक कर टांगे। या फिर उनका कमरा करीने से साफ कर के सजाएं। यकीन मानिये आपकी मम्‍मी का दिन बन जाएगा।

उनकी फेवरिट जगह पर डिनर के लिये ले जाएं

उनकी फेवरिट जगह पर डिनर के लिये ले जाएं

ये ही वह दिन है जिस दिन आप अपनी मां को किचन से आजादी दिलवा सकते हैं। ऐसे में उन्‍हें अपने शहर के किसी बड़े या उन्‍हीं के फेवरिट रेस्‍त्रां में ही भोजन करवाने ले जा सकते हैं।

 उनका पूरा हेल्‍थ चेकअप करवाएं

उनका पूरा हेल्‍थ चेकअप करवाएं

हमारी माएं अपने स्‍वास्‍थ्‍य को छोड़ बाकी सभी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देती हैं। ऐसे में आप पीछे ना हटें और उनकी सेहत के लिये फुल हेल्‍थ चेकअप करवाने के लिये ले जाएं।

बाहर ट्रिप पर जाएं

बाहर ट्रिप पर जाएं

आपकी मां कभी नहीं कहती कि उन्‍हें घूमने जाना है क्‍योंकि वह अपने बच्‍चे का कीमती समय अपने ऊपर खर्च नहीं करना चाहती। लेकिन यह आपका कर्तव्‍य है कि आप उनकी बिना बोली बातों को समझ जाएं और उसे पूरा करें। उन्‍हें उनकी फेवरिट हॉलीडे डेस्‍टिनेशन पर ले जाएं और कुछ दिन उनके साथ रहें।

 अगर उन्‍हें है गहनों से प्‍यार

अगर उन्‍हें है गहनों से प्‍यार

आखिर ऐसी कौन सी मां होगी जिन्‍हें सजने संवरने या खूबसूरत गहनों का शौक ना हो? अगर आपकी मां को ज्‍वैलरी का बहुत शौक है तो उनहें प्‍यारी सी डिजाइन वाली रिंग या ईयररिंग्‍स गिफ्ट कीजिये। यह उस गहनों को काफी संभाल कर रखेंगी हर वक्‍त आपको याद करती रहेंगी।

English summary

Brilliant Gift Ideas For Mother's Day

Here are some simple homemade gift ideas that you can present and surprise your mom on this mothers day. Take a look.
Story first published: Wednesday, May 10, 2017, 12:56 [IST]
Please Wait while comments are loading...