For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts
Read more about: recipe रेसिपी

कोरोना वायरस से बचने के लिए कीवी जूस का करें सेवन, बढ़ेगी इम्यूनिटी

Posted By:
|

कीवी फल खाने में ना केवल टेस्टी बल्कि सेहत के लिए भी बहुत ही लाभकारी होता है। कीवी का जूस पीने से इम्यूनिटी बूस्ट होती है। कीवी में विटामिन सी, ई, के, पोटैशियम, एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो कि बीमारियों से बचाव करता है। कीवी का जूस कोरोना संक्रमण बचाने में काफी मददगार है। चलिए जानते हैं कीवी जूस पीने के फायदे और जूस बनाने का तरीका।

कीवी जूस बनाने सामग्री

4 कीवी, 2 चम्मच चीनी, 2 कप पानी और स्वाद अनुसार नमक लें।

विधि

सबसे पहले कीवी को धोकर अच्छे छील लें। इसे काटकर चीनी और पानी के साथ ब्लेंडर में ब्लेंड करें। इसके बाद इसे छान लें। तैयार जूस को गिलास में डालें। इस जूस में आप नमक डालकर सर्व करें।

कीवी के फायदे

1- कीवी का जूस पीने से ब्लड प्लेटलेट्स बढ़ने में मदद मिलती है। कीवी का जूस इम्यूनिटी बूस्टर होता है जो कि कोरोना से बचाव करता है।

2- कीवी का जूस पीने से इम्यूनिटी बढ़ती है। कीवी में एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते है जो कि शरीर को कोरोना और अन्य बीमारियो से बचाव करता है।

3- कीवी का जूस पीने से कब्ज से राहत मिलती है। जिन लोगों को कब्ज की परेशानी रहती है। वह अपनी डाइट में कीवी के जूस को शामिल करें। कीवी में मैदूज पोषक तत्व और एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाचन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।

कोरोना काल में इम्युनिटी बूस्टअप करने के लिए पीएं यह स्मूदी

[ of 5 - Users]