हेयर प्रोडक्‍ट बालों को करते हैं खराब, जानें बालों को ठीक करने के 3 तरीके

Posted By:
Subscribe to Boldsky

भले ही आप अपने बालों को कितनी अच्‍छी प्रकार से धोती हों, मगर स्‍कैल्‍प पर तरह तरह के प्रोडक्‍ट के कैमिकल जम जाते हैं। इससे स्‍कैल्‍प पर खुजली होनी शुरू हो जाती है, रूसी और बाल झड़ने शुरु हो जाते हैं।

ना केवल स्‍टाइलिंग प्रोडक्‍ट बल्‍कि शैंपू और कंडीशनर से भी बालों में गंदगी जम जाती है। अपनी स्‍कैल्‍प को साफ रखने के लिये आप नीचे दिये हुए प्रोडक्‍ट का इस्‍तमाल कर सकती हैं।

apple cyder

एप्‍पल साइडर वेनिगर

बालों को शैंपू से धोने के बाद एक चौथाई एप्‍पल साइडर वेनिगर और 1 चम्‍मच पानी मिला कर बालो में लगा लें। इससे आपके बाल हमेशा स्‍वस्‍थ और चमकीले बने रहेंगे।

Clarifying shampoos

इस प्रकार के शैंपू में केवल मॉइस्‍चराइजर होता है जो बालों में शाइन भरता है और उन्‍हें कोमल बनाता है। इस शैंपू को महीने में एक बार लगा सकती हैं, अगर इसे बार बार यूज़ किया गया तो यह बालों को रूखाभी बना सकता है।

Shampoo, Conditioning
lemon

नींबू का रस

बालों में रूसी जमी है तो आप नींबू के रस को पानी के साथ मिला कर प्रयोग कर सकती हैं। इस मिश्रण को सिर पर 10 मिनट के लिये लगाएं और फिर उन्‍हें कंघी कर के शैंपू कर लें।

English summary

Here are 3 easy ways to get gunk-free hair

Your shampoo and conditioner can also leave residue on the scalp that accumulates over time. To keep your scalp gunk-free, try these easy at-home treatments.
Story first published: Thursday, October 5, 2017, 17:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...