For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

AC में ज्यादा रहते हैं तो हो जाइए सावधान ! बालों पर पड़ता है खतरनाक प्रभाव, ऐसे करें देखभाल

By Shilpa Bhardwaj
|

महिलाओं को लंबे और सिल्की बाल काफी पसंद होते हैं। महिलाएं सिल्की और घने बालों के लिए बालों की काफी देखभाल करते हैं। वहीं कुछ महिलाएं एसी में काफी रहती हैं। महिलाओं को एयर कंडीशनर में रहना काफी पसंद होता है,

लेकिन क्या आपको पता है कि एयर कंडीशनर में ज्यादा रहने से स्किन और बालों को काफी नुकसान होता हैं। एसी में ज्यादा देर रहने से शरीर की नमी की कम हो जाती है।

मॉइश्चराइजर

मॉइश्चराइजर

एसी में ज्यादा देर रहने से बालों की नमी कम हो जाती हैं। बालों की नमी बनाए रखने के लिए बालों में मॉइश्चराइजर करना बहुत जरुरी होता हैं। बालों की नमी दूर करने के लिए हफ्ते में दो बार बालों में अच्छे से तेल लगाना चाहिए। मॉइश्चराइजर लगाने के लिए आप नारियल का तेल, आवंला का तेल, बादाम का तेल का इस्तेमाल कर सकते है। बालों में ऑलिव ऑइल की मसाज भी काफी फायदेमंद होती है।

शाहरुख खान जैसे सिल्की बालों के लिए लॉकडाउन में आजमाएं ये टिप्स

बालों का टूटना

बालों का टूटना

एसी में ज्यादा में देर रहने से बालों की जड़ें कमजोर हो जाती है जिसकी वजह पोर्स बंद हो जाते है, पोर्स बंद होने की वजह से स्किन ड्राई हो जाती हैं। ड्राई स्किन की वजह से बालों का टूटना शुरु हो जाता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए एसी का कम इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप एसी का इस्तेमाल कम नहीं कर सकते तो आपको ज्यादा पानी पीना चाहिए।

बालों को ऐसे बनाएं हेल्दी, रूटीन में इन टिप्स को करें शामिल- 100% मिलेगा रिजल्ट

पानी पीना

पानी पीना

एसी में ज्यादा रहने की वजह से नमी की कमी हो जाती हैं। नमी को कम करने के लिए अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए। पानी पीने से बॉडी हाइड्रेट बनी रहती हैं। पानी पीने से ड्राईनेस कम हो जाती है। इसलिए एसी कमरे वाले में पानी पीना बहुत जरुरी होता है।

लॉकडाउन के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बताया सिल्की बालों का राज

हेल्दी डाइट

हेल्दी डाइट

बालों की देखभाल करने के लिए खानपान पर ध्यान दें। अपने खान पान में उन चीजों को शामिल करें जिसमें ज्यादा मात्रा में पानी पाया जाता हो। खीरा, तरबूज आदि का सेवन करें। हेल्दी डाइट लेने से ना केवल स्किन अच्छी होगी बल्कि बालों भी घने होंगे।

दीपिका पादुकोण के सिल्की और घने बालों का राज है नारियल तेल, जानें घरेलू नुस्खे

English summary

Use Of Air Conditioner Is Damaged Your Hair

here we are talking about Use Of Air Conditioner Is Damaged Your Hair. read on.
Story first published: Tuesday, May 5, 2020, 19:37 [IST]